35 Facts You Didn’t Know About Kapil Sharma in Hindi

दोस्तों आज जिनके बारे में हम आपको 35 Facts You Didn’t Know About Kapil Sharma in Hindi बताने वाले हैं आप सभी इनको बहुत अच्छे से जानते होंगे laughter के सबसे बड़े सुपरस्टार कपिल शर्मा इन्हें कौन नही जनता हैं कपिल शर्मा एक Indian comedian हैं. जो आपके चहरे पर smile बिखेर जाते हैं इनका जन्म 2 अप्रेल 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था इनके पिता का नाम जितेन्द्र कुमार था. एक समय ऐसा भी था जब इनके पास फीस भरने के लिए भी पैसे नही होते थे और आज के समय में 300 करोड़ से ज्यादा सम्पति के मालिक हैं और साथ ही एक show के 50 लाख से 90 लाख तक charge करते हैं.

35 Amazing Facts about Kapil Sharma in Hindi

35 Amazing Facts about Kapil Sharma in Hindi

आज हम आपको इनके लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे 35 facts बताने जा रहे हैं जिनके बारे शायद आपको पता भी नही होगा तो चलिये जानते हैं इनसे जुड़े फैक्ट्स के बारे में.

  1. कपिल शर्मा ने 2007 में पहली बार the Great Indian Laughter Challenge के लिए ऑडिशन दिया था जिसमे उन्हें rejected कर दिया गया था कपिल ने हार ना मानते हुए दुवारा ऑडिशन दिया जिसमे इन्हें wild कार्ड entry के रूप में लिया गया और इन्होने यह Show भी जीता जिसमे इन्हें 10 लाख का कैश इनाम दिया गया था इन पैसो को कपिल ने अपनी बहन की शादी में लगाया था.
  2. कपिल शर्मा का सपना comedian बनाना नही बल्कि एक singer बनाना था. वह इसे पूरा करने के लिए मुंबई आये थे इसके लिए उन्होंने एक reality show भी किया था जिसका नाम star ya Rockstar जहा से लता मंगेशकर जी ने उन्हें सुना और आशीर्वाद भी दिया था.
  3. कपिल शर्मा का रियल नाम कपिल पुंज हैं जिसे कपिल ने change करके कपिल शर्मा कर दिया इसके पीछे का कारण उन्हों बताये की उन्हें यह नाम पसंद था और उन्हें लगता था की इस नाम को लोग ज्यादा पसंद करेंगे.
  4. इनके पिता अमृतसर पुलिस में हेड कोंस्टेबल थे इनके पिता की मृत्यु 2004 में केंसर के कारण हो गयी थी जिसके बाद से सारी जिम्मेदारी कपिल पर आगई थी मृत्यु के बाद इनके पिता की post पर घर का कोई सदस्य नौकरी कर सकता था इनकी माँ ने कपिल से कहा की वह अपने पिता की जगह नौकरी करे पर कपिल ने मना कर दिया वह अपने dream को पूरा करना चाहते थे, इस लिए कपिल की जगह उनके भाई अशोक कुमार शर्मा ने वह नौकरी करी इनके भाई अभी भी पुलिस में हैं.
  5. आपको बता दे की कपिल शर्मा अपने पढाई के दिनों में कही सारी जगह जॉब कर चुके हैं जैसे की PCO, कपडे की दुकान, जनरल store में भी वह काम कर चुके ताकि यह अपना खर्चा खुद उठा सके.
  6. comedy circus show जितने के बाद भी वह खुद का कुछ करना चाहते थे इस लिए उन्होंने लाइफ में रिस्क लेते हुए अपना खुद का show colors TV के साथ जिसका नाम K9 प्रोड्क्शन हाउस रखा गया जिसमे कोई भी सेलेब्रिटी आना नही चाहते थे पहली बार कपिल के कहने पर धर्मेंद्र जी इनके show में आये और तभी से कपिल इंडिया के comedy किंग बन गए.
  7. कपिल शर्मा ने अपने college के time theatre join कर लिए सिर्फ इस लिए ताकि वह थोड़ी बहुत एक्टिंग भी कर लेंगे और उन्हें singing करने का भी मौका मिल जायेगा
  8. comedy circus में कम करने से पहले कपिल एक movie में भी देखे गए जिसका नाम “भावनाओं को समझो था” हैं जिसे यह movie VCD, DVD में release की गयी थी
  9. एक इन्टरव्यू में इन्होने बताये की इनके पिता 1997 से केंसर पीड़ित थे जिनके इलाज के दौरान इनके पास इतना भी पैसा नही होता था की यह इनके पिता को हॉस्पिटल के room में रख सके.
  10. कपिल का एक सपना था की इनके पिता इनकी कामयाबी देखे पर ऐसा नही हो पाया ये अपने पिता को फ्लाइट में घुमाना चाहते थे इस लिए एक बार इन्होने अपने साथ एक ticket और लिया और उस सीट को पुरे रस्ते खाली रखा अपने पिता की याद में.
  11. कपिल college के दिनों में अपनी theatre और मिमिक्री के लिए काफी मशहूर थे इस लिए उन्हें college ने स्कॉलरशिप भी दी थी ताकि वह theatre के माध्यम से college को प्रमोट करे, लेकिन इनका पढाई से ज्यादा लगाव नही रहा हैं इस लिए इन्होने अपने कॉलेज का सबसे महंगा कोर्स कमर्शियल आर्ट्स, computer science में डिप्लोमा भी किया हैं केवल कॉलेज को रिप्रेजेंट करने के लिए.
  12. कपिल शर्मा अपनी कॉलेज पूरी होने के बाद पैसे के लिए पंजाबी बैंड में भी काम कर चुके हैं जहा वह लोगों की शादी में गाना गाया करते थे जिसके उन्हें 300 रुपये मिलते थे.
  13. कपिल की माँ ने एक इन्टरव्यू में बताया की इनके पिता के इलाज में सारे पैसे खर्च हो गए थे इनके पास पिता का क्रियाक्रम करने के लिए भी पैसे नहीं बचे थे इसके लिए कपिल को अपने दोस्तों से पैसे लेकर अपने पिता का अन्तिम्संस्कर करना पड़ा था.
  14. आप सोच रहे होंगे की कपिल को कब लगा की उन्हें singing छोड़ कर comedy करनी चाहिए? आपको बता दे की इनके पिता की मौत के बाद कपिल ने एक पंजाबी स्टैंड उप कोमेडी में हिस्सा लिए जिसमे वह विजेता घोषित किये गए तभी से उन्होंने सोच लिए की उन्हें singing छोड़ कर कॉमेडी करनी चाहिए.
  15. आप the कपिल शर्मा show देखते होंगे तो आपको पता होगा की राजू कौन हैं राजू इनके show में नौकर की एक्टिंग करते हैं कपिल और राजू दोनों बचपन के फ्रेंड्स हैं इन दोनों ने अपने करियर की शुरुआत साथ में ही की थी यह दोनों एक साथ थिएटर कर चुके और कपिल से पहले राजू का सलेक्शन the laughter challenge में हुआ था.
  16. कपिल शर्मा के show का फोर्मेट UK के show से लिया गया था जिसका नाम The Kumars At No 42 हैं.
  17. कपिल शर्मा के U.K perform के दौरान अचानक डिफेन्स मिनिस्टर Janson Kenney वहा पहुच गए जिन्हें देख कर कपिल शर्मा चौक गए थे.
  18. कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच हुए झगडे के बाद से दोनों ने साथ में कभी काम नही किया इस समय कपिल शर्मा के show की TRP काफी ज्यादा गिर गयी थी जिसके बाद काफी time तक कपिल डिप्रेशन में रहे.
  19. कपिल शर्मा ने अपनी पहली फिल्म भी produce की जिसका नाम Firangi था यह इनके लिए इस लिए भी special थी क्योकि की इनकी माँ और बहन, भांजा सभी एक song में perform किया था
  20. कपिल शर्मा अपने comedy sense of humor का क्रेडिट अपनी माँ और पिता को देते हैं क्योकि कपिल बचपन से काफी serious personality के व्यक्ति थे इनकी माँ कही बार इन्टरव्यू के दौरान कहती हैं “पता नही कपिल comedian कैसे बन गया”.
  21. कपिल का एक सपना हैं की वह बुजुगों के लिए एक Old age Home बनाना चाहते हैं जहा five star जैसे सुविधाए हो.
  22. कपिल शर्मा dogs से काफी लगाव रखते हैं जिनमे उन्हें street dogs काफी पसंद हैं उन्होंने एक street डॉग को अडॉप्ट भी कर रखा हैं.
  23. आपको बता दे की इतनी सारी परेशानी से जूझकर कर यहाँ तक पहुचने वाला व्यकित का नाम Forbes Magazine में भारत के सबसे अमीर सेलेब्रिटी की list में आता हैं इसके बारे आप क्या कहना चाहेंगे.
  24. इसके साथ ही वह अपने देश से भी काफी प्यार रखते हैं वह आर्मी के जवानों की बहुत इज्जत करते हैं और अपना सम्मान उन्हें प्रकट करते हैं.
  25. इसके साथ ही इन्हें भारत के राष्ट्रपति के द्वारा 2015 में स्वच्छ भारत अभियान में अच्छी भूमिका अदा करने लिए अवोड़ भी मिल चूका हैं.
  26. कपिल शर्मा अपने show में एक बार सचिन तेंदुलकर को बुलाना चाहते हैं यह भी उनका एक dream हैं.
  27. कपिल शर्मा की 12th तक की गवर्मेंट school में हुई थी और Hindu college से ग्रेजुएशन आपको बता दे की इसी college से डॉक्टर मनमोहर सिंह ने भी पढाई करी थी.
  28. आपको बता दे की कपिल ने अपने करियर के 10 सालो तक struggle हैं इसके साथ ही इन बार इनका सेट भी आग की चपेट में आने से पूरी तरह से तबाह हो गया था इसके बावजूद कपिल ने कभी भी हार नही मानी आज के समय में ऐसा कोई भी पॉपुलर स्टार नही होगा जो इनके show में नही आया होगा.
  29. अपने करियर की शुरुआत के लिए कपिल मुंबई आये जहा उन्होंने गुरप्रीत Ghuggi को स्टैंड उप कॉमेडी करते देख उनसे इनकी प्रेरणा ली थी.
  30. कपिल शर्मा जलक दिखलाजा में अन्करिंग भी कर चुके अपने करियर की शुरुआत में.
  31. आप सभी ने कपिल के Show Comedy Nights With कपिल में “Babaji Ka Thullu” अपने सुना ही होगा यह क्रिप्ट में नही था इसे उन्होंने ऐसे बोल दीया था जो इंडिया में काफी पॉपुलर हो गया था.
  32. कपिल अभी तक दो मूवीज में लीड रोल में देखे जा चुके जिनमे “किस किस को प्यार करू” और “Firangi” मूवीज हैं.
  33. इनकी पत्नी गिन्नी भी इनके साथ थिएटर कर चुकी हैं जिमसे कपिल शर्मा उनकी ड्यूटी लगाया करते थे उसी समय कपिल शर्मा ने इन्हें प्रपोज किया था.
  34. कपिल शर्मा की wife बहुत Rich फॅमिली से थी जबकि कपिल शर्मा एक एवेरेज फॅमिली से आते थे.
  35. हल ही में कपिल शर्मा ने Netflix के एक show में अपनी पूरी speech हिंदी में दी और कहा की “हिन्दुस्तान में रहकर हिंदी में speech देकर अनपढ़ गवार नही होता हैं” यह हिंदी भाषा के शुरू से ही बहुत support करते देखे गए हैं क्या आप भी इनकी बात का support करते हैं आप comment में बता सकते हैं.

Conclusion

आज के समय में कपिल शर्मा इंडिया के comedy king के नाम से जाने जाते हैं क्या आप भी इन्हें पसंद करते हैं आप हमें comment करके बता सकते हैं इसके साथ ही आज के हमारे 35 facts आपको कैसे लगे और  आपके कोई सवाल है या सुझाव हैं तो जरुर बताये हमें यहाँ पर कपिल शर्मा के बारे में बताये गए फैक्ट्स आपको पसंद आये होंगे और यह लिस्ट है 35 Amazing Facts जो की कॉमेडियन किंग कपिल शर्मा के बारे में है.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment