Aaj Ka Lucky Number – Satta Matka, राशिफल लकी नंबर क्या है?

आज का Lucky Number बहुत जरुरी होता है उनके लिए जो की सट्टा मटका जैसे गेम खेलते है या फिर लोग ज्योतिष शास्त्र पर विश्वास करते है. Lucky Number क्या है? और कैसे आप अपने लिए दिन का लकी नंबर चुन सकते है. इन सब के बारे में हम इस पोस्ट में विस्तार से जानकारी हासिल करेंगे ऐसे में अगर आप नंबर पर किस्मत लगा रहे है तो लकी नंबर जरूर जान ले.

भारत का ज्योतिष विज्ञान प्राचीन काल से नंबरो को लेकर गणना करता रहा है और इसमें आपको हर एक नंबर का खेल पता चल जाता है. हमारे इतिहास में नंबर का बहुत महत्व है और हर व्यक्ति खुद से अपना Lucky number calculate कर सकता है. इस लकी नंबर का इस्तेमाल आप Satta Matka जैसे खेल के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है. Today lucky number पता करने के हर तरीके के बारे में जानेंगे.

बहुत सारे लोग है जिन्हे अपने भाग्य पर बहुत भरोषा होता है और वह अपनी किस्मत समय-समय पर आजमाते रहते है और उनके लिए नंबर का खेल सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है और ऐसे लोग अपना आज का लकी नंबर चुनते है और फिर उस पर अपनी किस्मत आजमाते है. चुकी भारतीय शास्त्र में नंबर का बहुत महत्व है इसलिए लोग भारत में नंबर को ज्यादा महत्त्व देते है. ऐसे में अगर आप को पता करना है आपके लिए सबसे luck number कौन है? तो यहाँ बताये गए सभी टिप्स को ध्यान से पढ़े.

आज का Lucky Number

लकी नंबर का सबसे ज्यादा जरुरत सट्टा मटका पर पैसे लगाने वाले लोगो के जरुरी होता है और वह हर दिन अपने लिए लकी नंबर की तलाश करते है. ऐसे में उन्हें अपने गेम के लिए Today Lucky Number Satta Matka तो चाहिए होता है. क्योकि इसी से उनका जीत और हार तय होता है ऐसे में इन लोगो के लिए नंबर का महत्व सबसे ज्यादा है.

अगर आप नहीं जानते है तो यहाँ से जाने , की क्या है? Satta Matka

अगर व्यक्ति का सट्टा मटका का नंबर मिल जाता है तो उसके लिए वह सबसे लकी नंबर होता है क्योकि वह गेम जीत जाता है और बहुत सारे पैसे कमा लेता है. लेकिन आज का लकी नंबर चुनने के लिए अंक चक्र का ज्ञान ज़रूरी है. तभी आप सही नंबर चुन सकते है. ऐसे में लोग पिछले बहुत सारे games को देखते हुए उनको मिलाकर अपने लिए एक सही नंबर सेलेक्ट करना होता है.

Satta King GHAZIABAD
385-98-561
Satta King MINAR
417-47-827
Satta King DISHAWAR
635-89-635
Milan Day
005-58-598
Kalyan
238-78-542
Milan Night
065-75-438
Satta King Main
648-89-528
Kalyan Panel
285-79-447
Madhur Matka
845-15-120
Madhur Mata Day
355-87-958
Milan Mtka
035-54-110
Milan Night
147-47-152
Indian Day
042-17-105
Dp Boss Main
056-25-558
Gali Satta
045-15-669
Mumbai Main
668-79-052
Indian Matka
306-89-630
Dp Boss
358-27-520
Prabhat
315-24-109
Kuber Maatka
354-96-250

अगर आप भी सटका मटका पर पैसे लगते है तो आपके लिए आज का लकी नंबर इस टेबल में मिल जायेगा। ये सभी ऐसे नंबर है जो सबसे ज्यादा बार विनर हुए है और लोग इन्हे में से अपना लकी नंबर सेलेक्ट करता  है और गेम खेलते है. आप भी चुन सकते है.

मेरा लकी नंबर कौन सा है? Today Lucky Number Calculator

हर किसी के लाइफ का एक लकी नंबर होता है जो की हमेशा ही उनके लिए लकी साबित होता है. ऐसे में अगर आपको जानना है की मेरा लकी नंबर क्या है? तो उसके लिए एक सिंपल सा तरीका है जिससे आप अपना Lucky number calculate कर सकते है. ये नंबर हमेशा लोगो के लिए अच्छा साबित होता है चाहे वो Satta matka Number लगाते है या फिर किसी काम के लिए इस्तेमाल करते है.

Aaj ka lucky number हो या कल आपके लिए सबसे बड़ा नंबर वही होता है जो की आपके लिए हमेशा फायदेमंद रहे है और जो की नंबर पर पैसे लगते है. उनके लिए तो सही नंबर चुनना बहुत जरुरी हो जाता है. इसके लिए हमारे ज्योतिषाचार्य ने एक बेस्ट तरीका निकाला है. जिससे हर व्यक्ति अपने लिए सही नंबर चुन सकता है. हम यहाँ पर इसी ज्योतिष विद्या के बारे में जानकारी देने वाले है.

Calculate Lucky Number

तो आपको भाग्य का शुभ नंबर निकलना है और फिर उसी  तरीके से काम करना है तो प्राचीन ज्योतिष शास्त्र का यह तरीका हम इस्तेमाल करेंगे और तुरंत नंबर कैलकुलेट कर लेंगे.

अपने भाग्य का शुभ अंक कैसे निकालें?

तारीख: 07 = 0+7 =7

महीना: 08 = 0+8= 8

जन्मदिन साल:1992 = 1+9+9+2=21

अब हमारे पास कुल नंबर हो गए तारीख+महीना+जन्मदिन का साल

Lucky Number = 7+8+21 = 36 = 3+6 =9

इन सब संख्यों को जोड़ने पर मेरा लकी नंबर आया 9, आज के लिए यह मेरा सबसे लकी नंबर है. आप भी इसी तरह तारीख, महीना और जन्मदिन का साल इस्तेमाल करके अपने लिए हर दिन का लकी नंबर निकाल सकते है और आपको today lucky number तुरंत पता चल जायेगा। अगर आप इस नंबर पर गेम खेलते है तो आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा ऐसा माना जाता है.

अब आप अपने नंबर के हिसाब से बहुत सारे कॉम्बिनेशन बना सकते है जो की आपके Satta Matka Number सेलेक्ट करने में मदद करेंगे और ये नंबर सिस्टम है.

  • 1 अंक का मित्र है 3, 5 और 7.
  • 2 अंक का मित्र है 4 और 8.
  • 3 अंक का मित्र है 1, 5, 7, 9 और 6.
  • 4 अंक का मित्र है 2 और 8.
  • 5 अंक का मित्र है 1, 3, 7 और 10.
  • 6 अंक का मित्र है 3 और 9.
  • 7 अंक का मित्र है 1, 3 और 5.
  • 8 अंक का मित्र है 2 और 4.
  • 8 अंक का मित्र है 3 और 6.

अब आप इन numbers का इस्तेमाल करके अपने लिए सही नंबर चुन सकते है जो की आप सत्ता मटका में लगा सकते है. अंक शास्त्र समझाना आसान नहीं है. लेकिन हमने यहाँ पर कुछ ऐसे तरीके से आपको बातये है जिससे आप आसान से अपने लिए आज का लकी नंबर निकाल सके और उसका फायदा उठा सके.

राशिफल के लकी नंबर

हिंदी धर्म में जो भी पैदा होता है की वह 12 प्रकार की राशियों में से कोई नाम राशि के साथ जरूर होता है. जैसा की हमने आपको पहले भी बताया है ज्योतिषशास्त्र पूरा अंक शास्त्र है यहाँ पर आपको दिन और रात का चौघड़िया जानना है तो उसके लिए नंबर की जरुरत होता है. हर एक राशि के लिए एक लकी नंबर होता है. यहाँ पर हम सभी 12 राशियों के बारे में लकी नंबर जानकारी हासिल करेंगे.

  • मेष (Aries) Lucky Number: मेष यह पहली राशि है और इसका लकी नंबर 6 और 5 होता है. ज्योतिष के हिसाब से मेष राशि वालों के लिए 5 और 6 नंबर सबसे लकी माने जाते है. ऐसे में अगर आप मेष राशि है तो आपके लिए लकी नंबर यही है.
  • वृष (Taurus) Lucky Number: इस राशि के लोगो के लिए ऐसा नंबर सबसे सही होता है जिसकी शुरुआत या अंत 5 या 6 से होता है और यही दोनों नंबर को जोड़ने से जो भी नए नंबर बनाते है वो सभी वृष राशि वाले के लिए फायदेमंद होते है.
  • मिथुन (Gemini) Lucky Number: जिनकी राशि मिथुन है उनके लिए लकी नंबर 5,6 और 9 होते है. इन तीनो नंबर को मिलाकर जो भी नए numbers बनाते है तो वही Gemini वालो के लिए सही होते है.
  • कर्क (Cancer) Lucky Number: कर्क राशि के लोगो के लिए तीन नंबर सबसे अच्छे माने जाते है जिसमे 2,7 और 9 शामिल है. ये तीनो अंक कर्क वालों के लिए मील का पत्थर साबित होते है. ज्योतिष हमेशा कर्क के लोगो को इन्ही तीन नंबर के हिसाब से सलाह देते है.
  • सिंह (Leo) Lucky Number: सिंह राशि के लोग का स्वभाव आग की तरह होता है इसलिए इनके सही अंक भी कमाल के है 1, 5 और 9 सिंह राशि के लोगो के लिए लकी नंबर होते है.
  • कन्या (Virgo) Lucky Number: कन्या राशि के लोगो के हमारे ज्योतिष ने तीन सही अंक बताये है जो की इनके जीवन में हमेशा शुभ का संकेत लाते है. ये तीन numbers है 5, 6 और 2. जो भी कन्या राशि से उनके लिए ये हमेशा लकी साबित होते है और शुभ काम में आते है.
  • तुला (Libra) Lucky Number: तुला राशि के लोग बहुत कम होते है लेकिन जो लोग होते है वो अपने जीवन में बहुत सोच समझकर काम करते है. इसलिए ज्योतिष ने इनके लिए शुभ अंक चुने है 5, 6 और 9 ये तीन नंबर तुला राशि वालों के लिए हमेशा शुभ साबित होते है.
  • वॄश्चिक (Scorpio) Lucky Number: वॄश्चिक जब आपके पास लोगों परिस्थितियों और आसपास के वातावरण का उचित ज्ञान हो तो आप अपने लिए उचित आय अर्जित करने में सक्षम रहते हैं. ऐसे में शुभ अंक की संख्या भी इनके लिए ज्यादा है 1, 4, 2 और 7. ये सभी numbers वॄश्चिक  राशि वाले लोगो के लिए शुभ होते है.
  • धनु (Sagittarius) Lucky Number: अगर आप अपने राशि के लिए लकी नंबर्स की तलाश कर रहे है तो हो सकता है ये 6, 5, 3 और 8 आपके लिए सबसे शुभ अंक हो क्योकि धनु के लोग बड़े बुद्धिशाली और निपुण होते है.
  • मकर (Capricorn) Lucky Number: मकर वैसे ही एक शुभ राशि है और अगर इसके लिए आपको शुभ अंक पता चल जाये तो सोने पर सुहागा का काम हो जायेगा 6, 9 और 8, मकर वालों के लिए शुभ अंक है. इन तारीख पर किये गए काम हमेशा सफल होते है.
  • कुम्भ (Aquarius) Lucky Number: कुम्भ राशि बहुत कम लोगो का होता है लेकिन जिनका भी होता है. उनके लिए जीवन में हमेशा अच्छे काम होते है और वो जो भी काम करते है उसमे उन्हें लाभ मिलता है. ज्योतिष के हिसाब से कुंभ राशि के लिए लकी नंबर है 2, 3, 7 और 9. ये नंबर्स जहाँ भी आ जाते है कुंभ वालों को फायदा जरूर होता है ऐसा माना जाता है.
  • मीन (Pisces) Lucky Number:  यह चक्र का सबसे आखिरी राशि है और इसके Lucky numbers होते है 3 और 7. मीन राशि के लोग जो भी काम इस तारीख, महीना या फिर समय पर करते है. तो उनके लिए लाभ प्राप्ति की सम्भवना सबसे ज्यादा होती है. इसलिए ये दोनों अंक मीन राशि वाले लोगो के लिए सुबह माना जाता है.

दोस्तों यहाँ पर हमें जाने की आज का लकी नंबर क्या है? और आप कैसे कैलकुलेट कर सकते है आज के नंबर को इसके लिए हमने Satta Makta से लेकर सभी राशियों के शुभ आंख जान लिए. अंक शास्त्र के हिसाब से यही सबसे अच्छा तरीका है जिससे आप हर दिन का शुभ अंक प्राप्त कर सकते है. उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आया हो और अगर आपका कोई सुझाव या विचार है तो इसके बारे में हमें आप कमेंट में जरूर बताये

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment