App Opener क्या है? | इंस्टाग्राम लिंक को App पर ओपन करे

पहली बार आप नाम सुन रहे होंगे App opener जिसे और भी एक नाम से जाना जाता है App Opener link generator. इसके इस्तेमाल से किसी भी App को Instagram browser के वजाय डायरेक्ट मोबाइल app पर ओपन किया जाता है. आज हम इस पोस्ट में इसी इंटरनेट ट्रिक्स के बारे में जानकारी हासिल करेंगे की App Opener क्या है? और किसी भी URL को app पर कैसे ओपन कर सकते है?

ये खाश तरीके का इंटरनेट टूल है जिसका इस्तेमाल सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स, YouTubers करते है. ताकि वह अपने visitor को browser की वजाय डायरेक्ट YouTube app पर भेज सके. YouTube App Opener आज के समय में सबसे इस्तेमाल किया जाता है. क्योकि बहुत सारे सोशल मीडिया है जो की लिंक को YouTube App पर नहीं जाने देते है वह डायरेक्ट अपने ब्राउज़र पर उसे ओपन करते है.

YouTube App Opener

App Opener क्या है?

App opener एक online tool है जिसके इस्तेमाल से किसी भी social media का URL ब्राउज़र की वजाय Direct App पर redirect कर दिया जाता है. इस केटेगरी में सबसे ज्यादा Famous AppOpener.net है जो की YouTubers के लिए बनाया गया है और यह Chrome, Mobile पर free उपलब्ध है. सोशल मीडिया पर इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है.

Facebook, Instagram, Twitter जितने भी सोशल मीडिया है वो किसी भी external link को दूसरे application पर ओपन नहीं होने देते है. ऐसे में जो लोग YouTuber है और वह अपना लिंक Instagram, Twitter या Facebook profile पर लगाए है. अगर वहा कोई क्लिक करता है तो वह YouTube app पर redirect नहीं होता है.

लिंक इंस्टाग्राम, फेसबुक या ट्विटर ब्राउज़र में ही ओपन हो जाता है. ऐसे में developers एक एक web application बनाया जिसका App Opener रखा है. YouTubers इस Application का इस्तेमाल करके अपने लिंक को App Opener link generator की मदद से YouTube App redirection में convert कर लेते है. इससे डायरेक्ट लिंक अप्प पर ओपन होता है.

App Opener के फायदे:

बहुत सारे लोगो ने app opener बना लिया है जिसमे से कुछ पेड है और कुछ फ्री है लेकिन opener.digibusi.in अकेला टूल है. जो की पूरी तरह से फ्री है और इसका इस्तेमाल सैकड़ो लोग कर रहे है. YouTubers appopener.net से बहुत फायदा ले सकते है.

  • इसके मदद से YouTuber channel URL को direct app पर ओपन कर सकते है.
  • Instagram से लिंक को डायरेक्ट app पर ओपन कर सकते है.
  • यह एक फ्री टूल है.
  • ब्राउज़र रेस्ट्रिसिशन से आजादी मिल जायेगा.
  • अगर आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल से ज्यादा क्लिक आते है तो यूजर को डायरेक्ट app पर भेजकर ट्रैफिक बढ़ा सकते है और सब्सक्राइबर बढ़ा सकते है.
  • Bio लिंक को डायरेक्ट app पर ओपन करने से टारगेट ऑडियंस वही जायेंगे जहाँ आप भेजना चाहते है.

App Opener Use कैसे करे?

अगर आप एक YouTuber है तो आपको इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए इसके फायदे बहुत है. यह एक वेब एप्लीकेशन है तो इसे डाउनलोड और सेटअप करने की भी जरुरत नहीं है. डायरेक्ट ओपन करके अपने YouTube channel के लिए लिंक generate कर सकते है. यहाँ पर हम कुछ आसान से स्टेप्स के माध्यम से बताते है की आप YouTube app opener का इस्तेमाल कैसे कर सकते है.

स्टेप 1. सबसे पहले आप YouTube app opener वेबसाइट पर जाए.

स्टेप 2. अपने YouTube channel का URL copy करे.

स्टेप 3. अब चैनल का URL App opener link generator पर paste करे दे और GENERATE बटन पर क्लिक करे.

Paste Channel URLs

स्टेप 4. अब आप अपना एक Email Id दर्ज करके Send OTP बटन पर क्लिक करे.

enter email and verify otp

स्टेप 5. ईमेल पर एक OTP जायेगा उसे एंटर करके वेरीफाई पर क्लिक करे.

स्टेप 6. अब आपके चैनल एक लिए URL Generate हो गया है. इसे कॉपी करे

App Opener URL Generated

स्टेप 7. किसी भी सोशल मीडिया पर वेबसाइट या raw url की जगह इसे URL का इस्तेमाल करे.

अब कोई भी आपके सोशल मीडिया यूआरएल पर क्लिक करेगा तो वह डायरेक्ट YouTube app पर ही जायेगा इससे आपके सब्सक्राइबर्स में ग्रोथ देखने को मिलेगा और आपके इनकम पर भी positive impact पड़ेगा.

क्या इसे Phone पर इस्तेमाल कर सकते है?

बहुत सारे लोगो का सवाल होता है उसको फ़ोन पर इस्तेमाल कर सकते है की नहीं, हाँ जी बिलकुल कर सकते है opener.digibusi.in एक platform independent tool है इसका इस्तेमाल Android, iPhone कही पर भी इस्तेमाल कर सकते है. यह डायरेक्ट ब्राउज़र पर ओपन होता है इसके लिए कोई अप्प या एक्सटेंशन डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा.

दोस्तों हमने यहाँ पर जाना की App opener क्या है और एक YouTuber कैसे इसका फायदा ले सकता है. अगर आप के पास YouTube channel है तो इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे आपको चैनल में कुछ % growth जरूर देखने को मिलेगा और जो विजिटर सोशल मीडिया रेस्ट्रिक्शन की वजह से आपके मोबाइल app पर नहीं जा पाते है और सब्सक्राइबर नहीं बन पाते है उस सभी को अपने सब्सक्राइबर में कन्वर्ट कर पाओगे.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment