BFF क्या होता है? पूरी जानकारी

Social media एक common lingo इस्तेमाल किया जाता है BFF अपने भी इसे Instagram, Facebook पर बहुत देखा होगा बहुत सारे लोग इसका मतलब जानते है लेकिन अभी बहुत से सोशल मीडिया users को ये नहीं पता है की BFF क्या होता है? और यह किसके लिए इस्तेमाल किया जाता है? अगर आपका भी कुछ ऐसा ही सवाल है तो आप सही जगह है.

सोशल मीडिया की वजह से लोगो ने बहुत से short form और lingo बना लिए है जिन्हे सभी सोशल मीडिया पर hashtag की तरह इस्तेमाल किया जाता है. इसी तरह का एक short form है BFF. इस इस्तेमाल सोशल मीडिया पर message, post हर जगह किया जाता है लेकिन फिर बहुत से लोग अभी इससे bff means in Hindi से अनजान है.

इसलिए हमने सोचा क्यों ना इसके बारे में तो विस्तार से बताया जाये ताकि सभी सोशल मीडिया user को BFF मतलब के बारे में जानकारी मिल जाये और अगर आपको कोई message, post में यह short form लिख कर भेजे तो आपको तुरंत समझ जाये इसका क्या मतलब क्या है? BFF के बारे में एक हैरान कर देने वाली जानकारी है की इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा लड़कियां करती है.

bff kya hai

BFF क्या होता है?

BFF का मतलब होता है Best Friends Forever और इसी को इसका फुल फॉर्म कहते है. लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इसका short form इस्तेमाल करते है. इसके मतलब की बात करे तो अगर किसी व्यक्ति का कोई close और अच्छा friend है तो उसे BFF कहा जाता है. इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा high school के student इस्तेमाल करते है.

इसका सबसे पहले इस्तेमाल 1997 में एक सीरियल Friends में इस्तेमाल किया गया और best friends forever आया है और इसका शार्ट फॉर्म बना फिर बाद में New Oxford American Dictionary में 2010 में एक word के रूप में add कर दिया और तब पूरी दुनिया में यह एक कॉमन word बन गया और लड़कियों का सबसे पसंदीदा word जो की वह अपने friends के लिए इस्तेमाल करती है.

अब इसका इस्तेमाल लोग personal इस्तेमाल के साथ-साथ brands अपने commercial adverting के लिए करते है और सबसे पहले इसे Coca Cola ने अपने वीडियो ad में इस्तेमाल किया और BFF लिखते समय एक बात का विशेष ध्यान रखा जाता की इसे हमेशा uppercase में लिखा जाता है. अब तो लोग इसका इस्तेमाल Tattoo, Mobile Wallpaper और card पर भी करते है.

BFF Quotes In Hindi:

बहुत सारे लोग WhatsApp status पर BFF quotes का इस्तेमाल करते है ऐसे में अगर आपका कोई सच्चा दोस्त है तो आप भी सोशल मीडिया के जरिये quotes सेंड करके अपने दोस्ती को और मजबूत बना सकते है. यहाँ पर हम कुछ हिंदी कोट्स शेयर कर रहे है.

  • दोस्ती शीशे की तरह नाजुक होती है, एक बार टूटने पर जोड़ी जा सकती है लेकिन दरारे हेमशा मौजूद रहती हैं.
  • कौन कहता है कि, दोस्ती बराबरी में होती है, सच तो ये है, दोस्ती में सब बराबर होते है.
  • एक दोस्त जो आपके आंसुओं को समझता है वो उन ढेर सारे मित्रों से कहीं ज्यादा कीमती है जो सिर्फ आपकी मुस्कान को जानते हैं.
  • उसके कर्जदार और वफादार रहिये जो आपके लिए अपना वक्त देते है, वरना अंजाम की खबर तो कर्ण को भी थी, लेकिन बात दोस्ती निभाने की थी.
  • दोस्ती करो हमेशा मुस्कुरा के! किसी को धोखा ना दो अपना बना के! कर लो याद जब तक हम जिंदा है! फिर ना कहना चले गए दिल में यादें बसा के.
  • जब दोस्त प्रगति करें तो, गर्व से कहना कि वो मेरा दोस्त हैं.जब वो मुस्किल में हो तो, गर्व से कहना कि में उसका दोस्त हूँ.

BFF Friendship Test

बहुत सारे mobile games और social media quiz है जिनसे अपने BFF को test किया जा सकता है और इससे आप पता लगा सकते है की आप अपने फ्रेंड के बारे में कितना जानते है और आपका फ्रेंड आपके बारे में कितना जनता है. Play store पर बहुत से ऐसे app है जिन्हे कोई भी फ्री में डाउनलोड कर सकता है और इस्तेमाल कर सकता है और यक़ीन मानिये अपने फ्रेंड के साथ खेलने में आपको बहुत मज़ा जायेगा.

bff test

दोस्तों यहाँ बताया गया है की BFF क्या होता है? और सोशल मीडिया पर इसका इस्तेमाल आप किसके लिए कर सकते है उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आया हो अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट में हमें इसके बारे में जानकारी दे सकते है. हम आपके सवाल के हिसाब से सभी प्रश्नों का जवाब जल्द से जल्द देंगे.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment