घर में भैस है तो शुरू करे ये बड़ा बिज़नेस

बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन आपके पास इन्वेस्टमेंट नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक ऐसा तरीका है जिससे आप गांव में रहकर अपने घर से बिना शुरू करके पैसा कमा सकते हैं.  आपके घर में भैंस तो होगी तो हम यहां पर बताने वाले हैं क्योंकि के इस्तेमाल से बनाए जा सकते हैं.

आज के समय में सबसे अधिक पैसा खर्च करते हैं ऑर्गेनिक प्रोडक्ट खरीदने में और भय से एक ऐसा सोर्स है जिससे आप कई सारे ऑर्गेनिक प्रोडक्ट बना सकते हैं और उनको बेचकर पैसे कमा सकते हैं तो यहां पर हम बताने वाले हैं कुछ बिजनेस आइडियाज जो की भैंस से मिले प्रोडक्ट से बनते हैं.

 नंबर 1. दूध बेचकर पैसे कमाए

दूध बेचकर पैसे कमाए
दूध बेचकर पैसे कमाए

 भैंसों को पालने का सबसे मूल कारण है दूध क्योंकि लोग घर में दूध चाहते हैं इसके लिए भैंस पालते हैं और अगर आपके घर में बहस है तो आज के समय में आप इन्हीं दूध को बेचकर पैसे कमा सकते हैं और बहुत सारे लोग आपके आसपास होंगे जो भैंसों के दूध को बेचकर पैसे कमा रहे होंगे.

 आज के समय में भैंसों के दूध का प्राइस 50 से ₹100 पर लीटर है और इसको कई सारे तरीके से सेल किया जा सकता है चाय बनाने वाले को दिया जा सकता है खोया बनाने वाली को दूध दिया जा सकता है किसी घर में किसी को दिया जा सकता है कि हॉस्पिटल में दूध दिया जा सकता है किसी होटल में दूध दिया जा सकता है तो बहुत सारे जगह है जहां आप भेज सकते हैं और उसे पैसा कमा सकते हैं

 नंबर 2.  दही बनाकर पैसे कमाए

दही एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसका डिमांड हर घर में होता है हर दिन होता है और आज के समय में दही दूध से कहीं ज्यादा महंगा मिलता है.  लेकिन शहरों में प्रॉब्लम यह है कि दही केवल फ्रिज वाला मिलता है जो की अंगूठी पर बनाया गया गांव का ऑर्गेनिक शुद्ध दही मिलता ही नहीं है तो ऐसे में अगर आपके पास गांव में भैंस है तो यह अपॉर्चुनिटी है आप अपनी बहन से दूध निकालकर उसका दही बनाता है शहरों में भेज सकते हैं.

 भैंसों के शुद्ध दही खरीदने के लिए लोग ₹100 से लेकर ₹200 किलो देने के तैयार हैं अगर उन्हें किसी गांव वाले से शुद्ध ही मिले जो कि घर में जमा गया हो और इसको आप ऑफलाइन ही नहीं ऑनलाइन भी भेज सकते हैं आज के समय में बहुत सारे ऐसे प्लेटफार्म है जहां पर आप ऑर्गेनिक दे सकते हैं जैसे कि यहां पर कई सारे customers को दही को पहुंचा सकते हैं.

नंबर 3  खोया बनाकर भेज कर पैसे कमाना

आप जानते होंगे कि भैंस का दूध गाढ़ा होता है और उसमें ज्यादा खोया बनता है तो ऐसे में अगर आप घर में हुई थी पर कुछ सीखो या बनाकर एकदम ऑर्गेनिक शुद्ध हो या मार्केट में ले जाकर बेचेंगे तो उसको खरीदने वाले हजारों ग्राहक हैं जो कि इसके लिए आपको पर केजी 500 से ₹700 देने को तैयार हो जाएंगे.

क्योंकि मार्केट में खोया मिलता ही नहीं है सारे मिलते हैं जो कि खाने में स्वादिष्ट होंगे लेकिन पोस्ट नहीं होंगे ऐसे में ग्राहक होते हैं जहां से उन्हें मिल सके और उसका और मिठाई बना सकें.

और इसके बारे में आपने भी सुना होगा कि आपके गांव में आपके शहर में कोई ना कोई ऐसा दुकान वाला होता है जो कि अपने शुद्ध मिठाई की वजह से फेमस होता है उसके पैसे देकर मिठाई खरीद लेते हैं क्योंकि उसकी शुद्धता पर लोगों को विश्वास होता है इस बिजनेस का डिमांड बहुत ज्यादा है और भैंस से बनने वाला यह कौन ऑफ द मोस्ट महंगा प्रोडक्ट है जिसको ऑनलाइन चलता सकते हैं.

नंबर 4.   घी बनाकर बेचकर पैसे कमाए 

ऑनलाइन बहुत सारी कंपनी ऐसे बन गए हैं जो कि ऑर्गेनिक प्रोडक्ट के नाम पर ऐसे कई सारे प्रोडक्ट को सेल करते हैं जिसके बारे में आप सोच नहीं सकते हैं उसमें से एक प्रोडक्ट का नाम है घी,  जी भैंसों के दूध को उबालकर उसका दही जमा कर उससे बटन निकालकर बनाया जाता है और यह प्रक्रिया काफी समय लेने वाली होती है और इससे लेकिन शुद्ध घी बनता है.

जिसका मार्केट में डिमांड और प्राइस दोनों बहुत ज्यादा है लोग शुद्धि के लिए 1000 से लेकर 15 ₹100 पर केजी पर किलो देने को तैयार हैं.  तो पैसों से शुरू होने वाले बिजनेस आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा और आप घर बैठे भैंस का दूध निकाल कर ही बनाकर ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीके से चल कर सकते हैं.

गोबर से बिज़नेस करके लाखो कमा रहे लोग

तो अगर घर में आपके भैंस है तो यह 4 बिजनेस शुरू करके आप पैसे कमा सकते हैं और इससे आप जो समाज है उसको यह सही चीज चल करेंगे और आप अच्छे खासे पैसा कमा लेंगे क्योंकि ऑर्गेनिक प्रोडक्ट का डिमांड धीरे-धीरे मार्केट में बढ़ रहा है लोग गांव वालों से ज्यादा भरोसा करते हैं और ऐसे में आपके पास ही मौका है कि आप भक्तों के साथ अपना बिजनेस शुरू करें और ऐसे प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करना शुरू करें

Leave a Comment