सऊदी अरब से इंडिया वीडियो कॉल करने वाला App – BOTIM Night Video Call

कुछ जगह ऐसे है जहा पर किसी भी Video Calling App से बात नहीं हो पाता है. ऐसे में हम यहाँ पर BOTIM Night Video Call App के बारे में जानकारी हासिल करने वाले है. ऐसे में जो भारतीय सऊदी अरब, दुबई, क़तर, यमन, कुबैत जैसे देशो में रहते है. उन सभी को घर पर बीवी से वीडियो कॉल करने का टाइम रात में मिलता है. ऐसे में यहाँ से बेस्ट वीडियो कालिंग एंड्राइड App Download करने के बारे में जानकारी मिलेगा.

BOTIM Video Calling App का नाम अब तो लोगो नाईट वीडियो कालिंग App रख दिया है. क्योकि इंडिया से बाहर सबसे ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते है. जो की बाहर पैसा कमाने जाते है और उन्हें रात में घर परिवार से बात करने का मौका मिलता है. ऐसे में अगर आप दुबई, सऊदी जा रहे है या फिर इंडिया में एक सिक्योर वीडियो कालिंग Mobile App की तलाश में है.

तो आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से,

BOTIM Night Video Call क्या है?

BOTIM के अमेरिकन मोबाइल App है जिसको Algento कंपनी ने बनाया है और इसका दूसरा ऑफिस दुबई में है. इस App को बनाया गया है Secure video calling और chatting के लिए, क्योकि बहुत सारे लोग जो की ऐसे पर्सनल चैट करने के लिए कोई भी Mobile App का इस्तेमाल करे. ये पॉसिबल नहीं है ऐसे में लोग एक Secure Video Calling App का इस्तेमाल करना चाहते है.

ऐसे में कैलिफ़ोर्निया की इस कंपनी एक सिक्योर वीडियो कालिंग App बनाया जो की Telegram की तरह सिक्योर हो और यहाँ पर जो लोग कही पर भी रहते है. वो अपने घर परिवार से वीडियो कॉल और चैट कर सकते है. इसलिए बनाया गया BOTIM Night Video Call App को जिसे कोई भो डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकता है.

ऐसे में हम यहाँ पर जानकारी भी देंगे कैसे डाउनलोड करेंगे BOTIM App को? लेकिन उससे पहले जानते है. इसके कुछ मुख्य फीचर्स के बारे में

Fast & Secure Chats/ Group Chats

Telegram group बनाएंगे होंगे WhatsApp ग्रुप भी बनाएंगे होंगे लेकिन एक सिक्योर ग्रुप बनाने के लिए यह एप्लीकेशन सबसे बेस्ट है. यहाँ पर 500 लोगो के साथ एक बार में चैटिंग किया जा सकता है. जो की बहुत कम ऐसे एप्लीकेशन मिलता है चाहे मोबाइल पर हो यह फिर WhatsApp Scan जैसे किसी फीचर का इस्तेमाल करके भी करे तो भी BOTIM जैसा फीचर नहीं मिलता है.

Payments

BOTIM से ना केवल बात किया जा सकता है. बल्कि जो भी इस अप्प का इस्तेमाल करते है उनके अकाउंट में डायरेक्ट इसके eWallet से पैसे सेंड और रिसीव किये जा सकते है. ऐसे में अगर कोई इस नाईट वीडियो कालिंग अप्प का इस्तेमाल करता है तो उसको अलग से किसी दूसरे Money Transfer App को download करने की जरुरत नहीं होगा.

Unlimited HD Voice/Video Calls

जो लोग सऊदी अरब, दुबई, कुबैत जैसे देशो में रहते है. उनके लिए इंटरनेशनल कॉल करना आसान नहीं होता है और आज के समय में Roaming के लिए कम्पनिया बहुत चार्ज करती है रिचार्ज प्लान के लिए, ऐसे में Unlimited HD Voice/Video Calls के लिए BOTIM App Download करके फ्री में इंटरनेशनल वीडियो कालिंग कर सकते है.

BOTIM Video Call APK Download कैसे करे?

BOTIM App Download कैसे करना है? इस सवाल का जवाब बहुत सारे लोगो को पता है. लेकिन बहुत सारे भाई जो की सऊदी अरब, दुबई, कुबैत, क़तर जैसे देशो में जाते है. उनको सऊदी से इंडिया वीडियो कॉल वाला App चाहिए होता है. ऐसे में उन सभी के लिए BOTIM सबसे बेस्ट है और इसको फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

सऊदी में रहने वाले सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्य से है और ये सभी ऐसे लोग होते है. जो की परिवार के अच्छे भविष्य के लिए विदेश कमाने जाते है लेकिन उन्हें तो घर पर भी बात करना होता है. इसके लिए बच्चो, परिवार से बात करने के लिए वीडियो कालिंग App की जरुरत होता है और यहाँ से दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके इसको डाउनलोड करे.

Step 1. सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाए.

Step 2. यहाँ पर BOTIM App सर्च करे या फिर इस लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट डाउनलोड करे.

Step 3. अप्प को डाउनलोड करने के बाद इसको ओपन करे.

Step 4. अब यहाँ पर मोबाइल नंबर दर्ज करे (जो चालू हो और जहा पर OTP आ सके).

Step 5. अब OTP वेरीफाई करे.

Step 6. अब अकाउंट बन गया है और यहाँ से कॉल करना शुरू कर सकते है.

WhatsApp और BOTIM में क्या अन्तर है?

इंडिया में जिस तरह से WhatsApp App का इस्तेमाल करते है लोग उसी तरह UAE, सऊदी अरब जैसे देशो में इस्तेमाल किया जाता है BOTIM – Video and Voice Call App. ऐसे में लोग ये सोचते है की इन सभी में क्या अंतर है. यहाँ पर कुछ ऐसे फीचर्स को आपस में तुलना करके देखेंगे जिससे सभी को आईडिया मिल जायेगा की दोनों में क्या अंतर है?

Group Chats

ये सभी जानते होंगे की चाहे पैसे कमाने वाला कोई हस्टलर हो या फिर फॅमिली का मेंबर हो और बिना ग्रुप के काम नहीं बनता। ऐसे में हर किसी के फ़ोन में इनस्टॉल व्हाट्सप्प या फिर BOTIM में ग्रुप जरूर होंगे लेकिन ऐसे में जो लोग सोचते है की दोनों के ग्रुप में क्या अंतर है? इसका जवाब यहाँ पर है.

  • WhatsApp Group Member: 512
  • BOTIM Group Member: 500

जितना इंडिया में व्हाट्सप्प ग्रुप में लोग जुड़ते है. लगभग उतने ही लोग इसके द्वारा भी जुड़ते है. दोनों के ग्रुप में कॉल, चैट, डाक्यूमेंट्स, इमेज और वीडियो जैसे फाइल्स को शेयर किया जा सकता है.

UI/Interface

इंडिया में जो लोग रहते है उनको व्हाट्सप्प चलाने के की आदत हो गया है. ऐसे में थीम और फीचर लोग उसी तरह पसंद करते है. ऐसे में दोनों के इंटरफ़ेस में किसी तरह का बहुत ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलता है. दोनों एक जैसे ही दिखते है. ऐसे में जो लोग इन दोनों में से किसी का इस्तेमाल करते है उनको कोई अंतर नहीं मिलेगा.

Payment

WhatsApp Vs BOTIM में एक एक्स्ट्रा फीचर देखने को मिलता है. पेमेंट करना और व्हाट्सप्प में सभी जानते है की अभी कुछ दिनों पहले अपडेट आया है की लोग इस्तेमाल कर सकते है UPI Payment और यहाँ से डायरेक्ट पैसे अकाउंट में भेजे और दूसरे से लिए जा सकते है.

ठीक इसी तरह एक E-Wallet मिलता है BOTIM में जहा से लोगो को पैसे सेंड और रिसीव किया जाता है. लेकिन यह ज्यादातर लोगो को Paytm चलाने का आदत होता है. ऐसे में बिलकुल उसी की तरह यहाँ पर पेमेंट वॉलेट मिल जाता है.

Web Feature

WhatsApp Scan के माध्यम से इसको ब्राउज़र पर कनेक्ट करके कंप्यूटर या फिर किसी दूसरे डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसे में अगर BOTIM बात करे तो ठीक इसी की तरह ही वेब स्कैन का फीचर मिलता है. जिसका इस्तेमाल करके इसको कनेक्ट कराया जा सकता है ब्राउज़र से तो ऐसे में ये फीचर भी दोनों में एक जैसा ही है.

 

उम्मीद करते है आप सभी को ये जानकारी पसंद आया हो और जो भाई लोग दुबई, सऊदी अरब में रहते है और सऊदी से इंडिया में वीडियो कॉल करने वाले App की तलाश में है. तो उन सभी के लिए सबसे बेहतर एप्लीकेशन में से एक है. ये जानकारी पसंद आया हो तो इसको सोशल मीडिया और अपने फॅमिली ग्रुप में शेयर करे.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment