मुंबई इंडियंस से आठ करोड़ का खिलाड़ी हुआ IPL से बाहर

आईपीएल 2022 की नीलामी में मुंबई इंडियंस द्वारा 8 करोड़ रुपये में खरीदे गए जोफ्रा आर्चर ने इस सीजन में केवल पांच मैच खेले हैं और दो विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं।

Jofra Archer

मंगलवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को कोहनी की चोट के कारण आईपीएल 2023 के शेष मैच से बाहर कर दिया गया, जिससे एशेज के लिए उनकी उपलब्धता पर संदेह पैदा हो गया। कोहनी और पीठ की चोट के बाद, जोफ्रा आर्चर ने इस साल जनवरी में वापसी करने से पहले 17 महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर बिताए।

कथित तौर पर, आर्चर की दाहिनी कोहनी उन्हें परेशान कर रही है और उन्हें पिछले महीने एक मामूली ऑपरेशन से गुजरना पड़ा था। इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी के बावजूद, 28 वर्षीय तेज गेंदबाज मौजूदा सत्र में मुंबई इंडियंस के दस मैचों में से केवल पांच में ही खेल सका।

“आर्चर दाहिनी कोहनी की सर्जरी से उबर रहे हैं। हालांकि, हाल ही में खेलते हुए असुविधा से जूझना, उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा, चुनौतीपूर्ण साबित हुआ है। इसलिए, उनके लिए आराम और पुनर्वास की अवधि के लिए यूके लौटने पर सहमति हुई है। उसे पूरी तरह से ठीक होने का सबसे अच्छा मौका दें,” इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा।

एशेज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट श्रृंखला 16 जून से एजबेस्टन में शुरू होने वाली है।

एक बयान में, आईपीएल आयोजकों ने घोषणा की कि आर्चर की इंग्लैंड टीम के साथी क्रिस जॉर्डन मुंबई इंडियंस टीम में उनकी जगह लेंगे। हालांकि, आर्चर की चोट की गंभीरता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। आईपीएल के पांच बार के चैंपियन मुंबई ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि आर्चर के इंग्लैंड टीम के साथी क्रिस जॉर्डन शेष सत्र के लिए उनकी टीम में शामिल होंगे। आईपीएल आयोजकों ने आर्चर की चोट के बारे में और जानकारी नहीं दी।

मुंबई इंडियंस ने ट्वीट किया, “जोफ्रा आर्चर की जगह क्रिस जॉर्डन बाकी सीज़न के लिए एमआई टीम में शामिल होंगे, जिनकी रिकवरी और फिटनेस पर फिलहाल ईसीबी (इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड) नजर रख रहा है।” “जोफ्रा आर्चर अपने रिहैबिलिटेशन पर ध्यान देने के लिए स्वदेश लौटेंगे।”

एशेज के अलावा, इंग्लैंड इस साल के अंत में भारत में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप में अपने आगामी खिताब की रक्षा के लिए जोफ्रा आर्चर की उपलब्धता को लेकर भी चिंतित होगा।

क्रिस जॉर्डन, जो मुंबई इंडियंस में जोफ्रा आर्चर की जगह लेंगे, ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2016 में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत की। वह टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं। दिसंबर में खिलाड़ियों की नीलामी में बिना बिके रहने के बाद जॉर्डन 2 करोड़ रुपये ($ 244,558) में मुंबई के साथ जुड़ गया।

Leave a Comment

[postx_template id="10077"]