Copy Paste करके Blog से पैसे कैसे कमाए?

क्या आप किसी ऐसे टॉपिक पर ब्लॉग बनाकर पैसे कमाना चाहते है, जिसमे आपको खुद से Content लिखने की कोई जरूरत ही नहीं है बस आपको Copy Paste करना है। तो इसलिए आज के इस ब्लॉग पोस्ट मे हम Copy Paste करके Blog से पैसे कैसे कमाए? के बारे मे जानेंगे। 

आप मे से काफी लोगों ने Blogging करना शुरू तो कर दिया होगा मगर Consistent रहकर काम नहीं कर पा रहे होंगे, क्योंकि अधिकतर लोगों को Content लिखने मे समस्या होती है। इसीलिए हम आपको कुछ ऐसे Blog Topics बताने जा रहे है जिसमे आपको Content लिखने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। 

आप सारा Content दूसरे साइट से Copy करके अपने Site पर Paste कर सकते है और इस तरह के साइट पर Google Adsense का भी उपयोग किया जा सकता है। 

अगर आपको अभी Blogging के लिए समय नहीं मिल पा रहा है तो आप इन टॉपिक पर काम शुरू कर सकते है, इस तरह के साइट पर Traffic भी बहुत ही अच्छा आता है। 

Copy Paste करके Blog से पैसे कैसे कमाए?

अगर आपके पास पहले से एक Blog है जिस पर Traffic नहीं आ रहा है और आप किसी ऐसे Blog Topic की तलाश मे है जिस पर काम करने के लिए Content भी न लिखना पड़े तो आप बिल्कुल सही पोस्ट को पढ़ रहे है। 

हमने आगे कुछ ऐसे Blog Topic के बारे मे बात की है जिन पर काम करके आप 50-60 हजार रुपए हर महीने कमा सकते है जिसके लिए आपको मेहनत भी करनी पड़ेगी। 

Content तैयार करने मे ज्यादा समय नहीं लगेगा क्योंकि वो सब कुछ तो आपको Copy Paste ही करना है, यदि आप SEO मे Expert को आप इन तरह के पोस्ट को रैंक करवा सकते है, जिससे आपको Traffic और Paisa दोनों मिलेगा। 

और आपको Blog बनाने से पहले अच्छे तरह से Keyword Research करनी होगी, शुरुआत मे आप Long Tail Keywords पर ही काम कीजिए क्योंकि इस तरह के Keywords जल्दी Rank कर जाते है और साथ मे सभी Keywords का Google Trends जरूर चेक करना। 

Best Niche For Copy Paste Blog

अगर आपको भी Content लिखने मे समस्या होती है तो आप नीचे बताए हुए Topic पर New Blog बना सकते है, जिसमे आपको काम्पिटिशन भी कम मिल सकता है साथ मे Content लिखने की भी जरूरत नहीं है। 

1. Wishes / Shayari Blog

Google पर आपको इस तरह के बहुत से ब्लॉग मिल जाएंगे जिन पर Happy Diwali Wishes, Birthday Wishes या Dard Bhari Shayari, Shayari For Girlfriend कुछ इस तरह के पोस्ट लिखे होते है और इन पर सभी Content Copy ही होते है। 

ये सब एक दूसरे के ब्लॉग से कुछ-कुछ हिस्सा कॉपी करके ही लिखा जाता है, बाद मे उन्हे इस तरह के Arrange कर दिया जाता है ताकि ऐसा न लगे की ये किसी दूसरे के साइट से कॉपी किया हो। 

ये काम आप भी कर सकते है सबसे पहले आपको किस Keyword पर Content चाहिए उसकी Research अच्छे से बाद मे Same Keyword को गूगल पर लिखकर सर्च करे। 

अब जीतने भी Links आ रहे है उन सभी को अलग-अलग Tab मे Open करें और हर एक साइट से केवल दो या चार ही शायरी ही Copy करें। यदि आप उस साइट से सारी शायरी Copy करके अपने Blog मे Paste करेंगे तो गूगल इसको पता लगा लेगा। 

जब इस तरीके का इस्तेमाल करके आप पूरा Content तैयार कर लेंगे तो एक बार Plagiarism Checker Tool से भी देख लीजिएगा की Content कितना % Unique दिखा रहा है, अगर 90% Unique है तो कोई दिक्कत नहीं है अगर इससे कम होता है उस Content मे दोबारा से बदलाव करना होगा। 

काफी ऐसे Blogger है जो इस तरह के ब्लॉग बनाकर हर महीने लाखों का ट्राफिक पा रहे है, Low Competition Blog बनाने के लिए आप इसी टॉपिक को अपनी Regional Language मे बना सकते है जैसे कि Bhojpuri Shayari, Marathi Shayari आदि। 

2. Song Lyrics

अब हमारे इस Copy Paste Content Ideas के लिस्ट मे दूसरे नंबर पर आता है Song Lyrics Site जिसमे आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, केवल गानों के लीरिक्स को Copy करके अपने Blog Post मे Paste कर देना है। 

जैसे ही कोई New Song आता है आप तुरंत ही उसका Lyrics को Copy करके अपने Post मे लगा दीजिए, इसे आप Hindi Song, English Song या अन्य क्षेत्रीय गानों के Lyrics को भी लिख सकते है। 

इसके लिए आपको seo अच्छे से आना चाहिए तभी Rank कर सकते है जिसके लिए आपको अपने ब्लॉग का Authority भी बनाना पड़ेगा। 

यदि आप English या बाहर के Country के Song Lyrics लिखते है तो उसमे आपको अच्छा CPC मिलेगा जिससे Adsense से अच्छी कमाई हो सकती है। 

3. Instagram Captions

आप भी जब Instagram पर कोई फोटो पोस्ट करने जा रहे होते है तो उससे पहले एक बार गूगल पर Instagram Captions को जरूर खोजते होंगे ताकि Instagram Caption मे उसे लिख सके, ठीक यही चीज काफी लोग करते है। 

तो आप इसी टॉपिक पर ब्लॉग भी बना सकते है जिसके लिए आपको खुद से Content लिखने की जरूरत ही नहीं है दूसरे साइट से Copy Paste भी कर सकते है। 

इस ब्लॉग मे आप Long Tail Keywords को अच्छे से Find करिए और शुरुआत मे केवल उन्ही Keyword पर कंटेन्ट बनाए जिस पर बहुत कम ही पेज मिलते हो। 

बस आप जब भी ये Copy Paste वाला काम करे तो उसके साथ मे कोई दूसरा अच्छा साइट भी जरूर बनाइये जो बैकअप के लिए मदद देगा। 

4. Motivational Thoughts / Quotes

Ratan Tata, Elon Musk, Steve Jobs इस तरह के लोगों के Motivational Quotes को आप भी जरूर पढ़ते होंगे ताकि आपको भी काम करने का Motivation मिले और ये सभी चीजे लोग रोजाना सर्च करते है ताकि वो अपने Facebook, Instagram या Whatsapp Status पर लगा सकते है। 

तो आप अपना ब्लॉग इस टॉपिक पर भी शुरू कर सकते है जिसमे आप APJ Abdul Kalam Motivational Lines For Students इस तरह के पोस्ट तैयार कर सकते है जो आपको दूसरे ब्लॉग्स पर देखने के लिए मिल जाएगा। 

या फिर आप Google Images पर लिखे हुए Quotes को भी Copy करके अपने Blog मे Paste कर सकते है इन वेबसाइट पर भी बहुत ही अच्छा Traffic आता है, इसमे आप Micro Niche भी बना सकते है जैसे कि ऐसे Quotes लिखना जो केवल Students के लिए ही हो या ऐसे Quotes को अपना Business करना चाहते है। 

इनमे से आपको जो भी टॉपिक पसंद आता है आप उन पर काम कर सकते है, इन सभी टॉपिक पर आपको Copy Paste वाला काम करके ही पैसे मिल सकते है। 

5. WhatsApp Status Download

अब तक हमने आपक अपने इस Copy Paste Blog Content Ideas मे ऐसे ही टोपिक्स के बारे बताया जिसमे आपको दूसरे साइट से कंटेन्ट कॉपी पेस्ट करना होता है, मगर ये उन सभी थोड़ा अलग है और इसमे आपको खुद से कोई कंटेन्ट बनाने की जरूरत नहीं है। 

आप भी अपने Whatsapp पर Status लगाने के लिए कहीं न कहीं से उसे Download जरूर करते होंगे तो कुछ उसी प्रकार का Status Download Site आपको बनाना है। 

जिसमे आप एक Keyword Research करिए जैसे कि Best Whatsapp Status Download For Raksha Bandhan / Diwali / Holi आदि इस प्रकार से काफी कीवर्ड मिल जाएंगे। 

अब YouTube से आप इस तरह के Status के वीडियो को Embed Code लेकर अपने ब्लॉग पोस्ट मे कॉपी कर दीजिए और उसके नीचे Download Link Add कर दीजिए.

Copy Paste Blog कैसे बनाये?

Blog बनाने के लिए कुछ requirements होते है. ऐसे में अगर आप सोच रहे है की ऊपर दिए गए Copy Paste Blogging Niche में से कोई टॉपिक सेलेक्ट करते हैं. तो उसके बाद एक ब्लॉग बनाना पड़ेगा और यहाँ पर पूरी जानकारी मिलेगा की कैसे ब्लॉग बना सकते है?

डोमेन ख़रीदे

सबसे पहले जरुरी होता है की एक डोमेन ख़रीदे ब्लॉग के लिए और जरुरी है की नाम ऐसा है चुने जो की ब्लॉग Niche के लिए सही हो, जैसे की एक डोमेन जो की नाम के लिए है. उसके लिए Meranaamkyahai.com नाम से डोमेन ख़रीदा इसमें कॉपी पेस्ट करके नाम से जुड़े पोस्ट करते है. ऐसे ही आपको डोमेन ख़रीदन है और यहाँ पर एक तरीका यहाँ से मिलेगा जिससे आप फ्री डोमेन पा सकते है.

होस्टिंग ख़रीदे

ब्लॉग चलाने के सबसे जरुरी पार्ट होता होता है वेब होस्टिंग जहा पर डोमेन को होस्ट किया जाता है. ऐसे में इस समय Hostinger सबसे कम कीमत में सबसे अच्छी होस्टिंगर सर्विस ऑफर करता है. जिसमे Free SSL, Unlimited Traffic और सबसे जरुरी FREE DOMAIN मिलता है. पूरे एक साल के लिए तो यहाँ बताये गए तरीके से ब्लॉग बनाने के लिए सबसे अच्छी होस्टिंग खरीद सकते है.

Step 1. सबसे पहले यहाँ से क्लिक करके Hostinger Website पर जाए और Add To Cart बटन पर क्लिक करे.

Hostinger home page

Step 2. अब यहाँ पर बहुत सारे प्लान्स दिखेंगे जिसमे 1 महीने से लेकर 4 साल तक का होस्टिंग प्लान होता है. ऐसे में जितने भी साल के लिए होस्टिंग खरीदना चाहते वो प्लान सेलेक्ट करे. आपको ध्यान रखना है की FREE Domain कम से कम 1 साल के होस्टिंग खरीदने पर ही मिलता है. ऐसे में अगर आपको फ्री डोमेन चाहिए तो आपको कम से कम 1 साल का होस्टिंग सेलेक्ट करना होगा.

Select Hosting Plan

Step 3. अब यहाँ पर Email Address, Google या Facebook से लॉगिन करे.

Create Hostinger Account

Step 4. अब होस्टिंग के लिए फाइनल स्टेप में पेमेंट करना होगा और इसके लिए क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, UPI, PhonePe और Paytm जैसे किसी भी पेमेंट मेथड का इस्तेमाल कर सकते है.

Payment for Hostinger

Step 5. अब एक Confirmation मेल Hostinger की तरफ से आपके ईमेल id पर जायेगा उस पर क्लिक करे और Password सेट कर दे अपने hostinger अकाउंट के लिए

ब्लॉग सेटअप करे

होस्टिंग खरीदने के बाद सबसे जरुरी होता है ब्लॉग को सेटअप करना और इसके लिए जरुरी है एक Blog Setup Video Tutorial की और यहाँ पर आपको इस वीडियो में Hostinger से ब्लॉग सेटअप करने के बारे में पूरा वीडियो टुटोरिअल मिलगा मिलेगा जिसमे WordPress Installation से लेकर WordPress डैशबोर्ड लॉगिन, पोस्ट लिखने के बारे में, प्लगइन और थीम इनस्टॉल करने के बारे में पूरी जानकारी मिल जायेगा.

कंटेंट लिखे

Copy Paste Blog पर तो वैसे आपको कंटेंट लिखने की जरुरत नहीं है. लेकिन इसके लिए बहुत जरुरी है की जान ले की कहाँ से आपको कंटेंट मिलेंगे, जैसा की ऊपर जो Niches बताये गए है. उनके हिसाब से आपको ऐसे वेब्सीटेस का लिस्ट बनाना होगा जहाँ पर आपके लिए कंटेंट पब्लिश किये जाते है. जैसे की अगर Quote या Shayari वेबसाइट बनाते है तो आपको News और दूसरे Quote sites से कंटेंट मिल जायेंगे.

Example:

Copy Paste वाले Blog पर Adsense Approval कैसे मिलेगा?

किसी भी ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए सबसे आसान तरीका होता है Google Adsense मगर इसकी Policy मे लिखा है कि ये किसी भी ऐसे ब्लॉग को Approval नहीं देते है जिसमे Content को Copy किया गया हो तो इस स्तिथि मे इन ऊपर बताए हुए ब्लॉग पर Adsense Approve कैसे होगा?

यही सवाल शायद आपके मन मे भी आ रहा होगा तो इसके लिए जब आप इन टॉपिक पर ब्लॉग बनाने के लिए डोमेन खरीदे और ब्लॉग सेटअप करे तो उस समय पर ब्लॉग पर कोई भी Copy Paste वाला Content Publish न करें।

पहले आप 10-15 ऐसे Content Publish करे जो आपने खुद लिखे हो जिसका Word Count 1200+ होना चाहिए इसके बाद About, Contact, Disclaimer & Privacy Policy Page बना लीजिए। 

केवल इतना काम करने के बाद आपको आराम से Google Adsense Approval मिल जाएगा उसके बाद आप अपना Copy Paste वाला काम कर सकते है। 

सभी ऐसे Blogger जो Copy Paste Content बनाकर Google Adsense से पैसे कमाते है वो भी इसी ट्रिक का इस्तेमाल करते है। 

Final Words 

अब तक आप Copy Paste Content Ideas के बारे मे अच्छे से जान चुके होंगे साथ मे हमने आपको ये भी बताया हुआ है कि इस तरह के ब्लॉग टॉपिक पर आपको Google Adsense Approval कैसे मिलेगा। 

अगर आपको इनमे कोई भी समस्या आ रही है तो आप नीचे कमेन्ट करके बता सकते है रिप्लाइ करके उसका समाधान बताएंगे। 

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment