WTC फाइनल से पहले डेविड वॉर्नर ने की सन्यास की घोषणा : जानिए कब

शनिवार (3 जून) को अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपने टेस्ट करियर को समाप्त करने की इच्छा व्यक्त की। 36 वर्षीय ने अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला से पहले अपनी उम्मीदों को साझा किया।

वॉर्नर का स्कोर पिछले दो सालों में खराब रहा है और 17 टेस्ट में सिर्फ एक शतक लगाया है। उन्होंने इससे पहले अगले साल 20 ओवर के विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का इरादा जताया था। अब, वह ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों के दौरान अपने घरेलू मैदान पर एक आशाजनक टेस्ट मैच के रूप में है।

david warner

अपनी भविष्य की योजनाओं पर वार्नर ने कहा, “मैंने लगातार कहा है कि विश्व कप मेरा आखिरी मैच हो सकता है। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए महत्वपूर्ण है। अगर मैं टूर्नामेंट में और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं।” कि मैं किसी श्रृंखला में भाग नहीं लूंगा.यदि मैं इस बाधा को दूर करता हूं और पाकिस्तान श्रृंखला में भाग लेता हूं, तो मैं उस बिंदु पर अपना करियर समाप्त कर दूंगा.

2009 में अपनी शुरुआत के बाद से, वार्नर ने उल्लेखनीय 103 टेस्ट मैचों, 142 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) और 99 ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय (T20I) में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। वर्तमान में, वह आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करने के लिए निर्धारित ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक अनुसूचित सदस्य है।

david warner

“मैं हमेशा हर खेल को इस सोच के साथ देखता हूं कि यह मेरा आखिरी हो सकता है। क्रिकेट की मेरी शैली है कि मैं हमेशा कैसे खेला हूं। मैं टीम का हिस्सा होने का पूरा आनंद लेता हूं और समूह में एक संक्रामक ऊर्जा लाता हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं।” मैं अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना जारी रखूंगा।यात्रा भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट के साथ शुरू होती है, और मैं इसके साथ आने वाले उत्साह के लिए तत्पर हूं, साथ ही साथ भारत में हमें जो समय लगेगा वह दांव का सामना करेगा। खिलाफ आओ।”

प्रथम श्रेणी मैच खेलने से पहले ट्वेंटी-20 क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बावजूद, वार्नर आगामी टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा रखते हैं। अगले साल 2021 से 40 से अधिक की औसत और 147 की स्ट्राइक रेट के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय रहा है।

“मेरा लक्ष्य 2024 विश्व कप में भाग लेना है। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं सोच रहा था। हमारे आगे बहुत क्रिकेट है, लेकिन फरवरी के बाद, ब्रेक लगता है। उस समय के दौरान, मेरी योजना है मेरे फॉर्म पर निर्माण करें। “

और भी पढ़े :

Leave a Comment