दूसरे Phone से Number कैसे निकाले?

किसी दूसरे का फ़ोन नंबर जानना चाहते है? हाँ, तो यहाँ से मिलेगा पूरी जानकारी कहा से और कैसे किसी दूसरे मोबाइल से Phone Number निकाले? ऐसे में अगर किसी व्यक्ति के फ़ोन नंबर से किसी सीक्रेट नंबर को पता करना चाहते है? तो इसके कुछ ट्रिक्स है जो की हम इस पोस्ट में शेयर करने वाले है. ऐसे में एक से अधिक आईडिया के बारे में जानने के लिए क्लिक करे.

बहुत सारे लोगो को जानना होता है किसी दूसरे का नंबर लेकिन उन्हें मिल नहीं पाता है. ऐसे में जो जानकारी यहाँ पर साझा कर रहे है उसमे बहुत सारे तरीके है जिसका इस्तेमाल करके किसी दूसरे व्यक्ति के फ़ोन से नंबर निकाला जा सकता है. वैसे तो बिना किसी से पूछे उसके फ़ोन को हाथ लगाना भी गलत है लेकिन कुछ ट्रिक्स का जिसके लिए ऐसा करना पड़ता है.

यहाँ पर पहले कुछ नार्मल तरीको के बारे में जानकारी हासिल करेंगे उसके बाद जानेंगे एक अनोखे ट्रिक के बारे में,

फोन नंबर निकालने के तरीके

यहाँ कर एक से ज्यादा तरीको के बारे में जानकारी हासिल करने वाले है. जो की इस्तेमाल किये जाते है किसी दूसरे के फ़ोन से नंबर निकालने के लिए और एक बात क्लियर कर दू की यहाँ पर किसी टेलीकॉम के कस्टमर केयर फाइंडर की बात नहीं हो रहा है. यहाँ पर किसी एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के फ़ोन से नंबर पता करने के बारे में जानकारी हो रहा है.

तो आईये पहले जानते है की यहाँ पर बताये गए तरीको के बारे में और एक बात अगर आप चाहते है की कोई इस तरह से आपका फ़ोन नंबर चुरा ना सके, तो इसके लिए यहाँ क्लिक करके नंबर प्राइवेट करे.

1. जीमेल से निकाले फ़ोन नंबर को

आज के समय में सबसे ज्यादा लोग एंड्राइड फ़ोन का इस्तेमाल करते है और सभी के पास एक Email अकाउंट होता है. Gmail पर क्योकि यह फ्री और एंड्राइड पर इसी से बहुत सारे काम होते है. ऐसे में जब जीमेल किसी एंड्राइड फ़ोन पर लॉगिन होता है.

ऐसे में जितने भी फ़ोन नंबर सेव किये जाते है वो आटोमेटिक जीमेल पर सेव होता है. अगर कोई व्यक्ति किसी नंबर को सेव करता है तो वह नंबर चला जाता है जीमेल में और वही पर सेव हो जाता है.

लेकिन बहुत सारे लोगो को जानकारी नहीं होता है की जीमेल से कैसे कांटेक्ट नंबर को निकालते है. ऐसे में उन्हें कभी आईडिया नहीं लग पाता है की जीमेल पर पर किसी का फ़ोन नंबर सेव है. तो ऐसे में अगर इसके बारे में आपको आईडिया नहीं है. तो यहाँ पर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

Step 1. सबसे पहले https://contacts.google.com वेबसाइट को ओपन करे.

Step 2. अब जिस जीमेल से नंबर चाहिए उसको लॉगिन करे.

Login gmail

Step 3. लॉगिन करने के बाद तुरंत सारे नंबर शो होंगे लगेंगे आपको जो नंबर चाहिए उसको कॉपी कर ले.

यह सबसे बेसिक तरीका है. अगर किसी व्यक्ति का ईमेल ID मिल गया तो उसके फ़ोन में सेव सभी मोबाइल नंबर्स को देखे जा सकते है. ऐसे में बहुत सारे लोग ऐसे होते है जो की ईमेल ID को ज्यादा इम्पोर्टेंस नहीं देते है. कोई भी व्यक्ति बड़े आसानी से जीमेल दे देगा तो ऐसे में उसके कंटेंट के बारे में जानकारी मिल जायेगा और कई बार ऐसा भी होता है.

खुद का फ़ोन नंबर डिटेल हो जाता है. ऐसे में समझ में नहीं आता की बैकअप कहा से मिलेगा तो उसके लिए भी यह तरीका काम आएगा। खुद के ईमेल से सारा कांटेक्ट निकाल सकते है.

2. Spying टूल का इस्तेमाल करे

कुछ Spying टूल होते है जिसका इस्तेमाल करके लोग मोबाइल से डाटा चुराते है. ऐसे टूल्स के बारे में यहाँ पर जानकारी साझा नहीं कर सकते है. लेकिन इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे मोबाइल टूल है जो की ऐसा काम करते है. इन टूल्स को सामने वाले के मोबाइल पर इनस्टॉल करना होता है और उसके उसके फ़ोन की हर एक एक्टिविटी आपको पता चल जायेगा.

ये टूल फ़ोन के हर एक एक्टिविटी को नोटिस करते है. जैसे की फ़ोन पर किस नंबर से कॉल आ रहा है, किस नंबर पर कॉल जा रहा है. जो भी नयी एक्टिविटी रिकॉर्ड होता है वो सामने वाले के फ़ोन पर सेंड हो जाता है. ऐसे में अगर किसी नंबर पता करना है तो जब भी कॉल आएगा उसका एक्टिविटी आपको मालूम हो जायेगा.

ऐसे टूल का इस्तेमाल हर कोई नहीं कर सकता है इसके लिए थोड़ी टेक्निकल नॉलेज की जरुरत होता है. ताकि टूल को सही तरीके से इस्तेमाल कर सके शायद इसके बारे में YouTube पर वीडियोस भी मिल जाये जिसके बारे में आपको जानकारी हासिल हो सके.

3. मोबाइल से चुपके से नंबर कॉपी कर लेना

ये काम करना नहीं चाहिए क्योकि बिना परमिशन किसी का फ़ोन देखना सही नहीं होता है. लेकिन अगर ऐसा करने के लिए मजबूर है और ऐसा करना जरुरी है. तो यह भी एक तरीका है जिसको कंसीडर कर सकते है. इस तरीके से किसी दूसरे व्यक्ति का मोबाइल नंबर पता करने के लिए फ़ोन में जाकर कांटेक्ट डिटेल चेक करना होता है.

ऐसा करना सही नहीं है इसलिए इस तरीके का इस्तेमाल ना करे.

उम्मीद करते है ये जानकारी पसंद आया हो और किसी दूसरे के फ़ोन नंबर पता करना है तो उसके लिए जरुरी है. यहाँ पर बताये गए तरीके में से

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment