FAUG Game Download कैसे करे?

Download FAUG Game – लम्बे समय से हम जिस गेम का इंतजार कर रहे थे आज वो खत्म हुआ और 26 जनवरी 2021 के दिन FAUG game launch हो गया है. अगर अपने इसके बारे में अभी तक नहीं सुना है तो आपको हम बताएँगे की FAUG game download कैसे सकते है? और इसके features क्या-क्या है? आज इंडिया में गणत्रंत दिवस के शुभ अवसर पर ये गेम लांच हुआ है.

FAUG game एक India made game है जिसे PUBG का alternative माना जा रहा है लेकिन इस गेम के ओनर ने पहले ही कन्फर्म कर दिया था इसमें आपको कुछ नया देखने को मिलेगा और यह किसी Game का copy नहीं है. चुकी अब Game play store पर डाउनलोड के लिए available है तो हम खुद ही देख लेते है.

FAUG game, PUBG की तरह है या इसमें कुछ अलग देखने को मिला है हमें क्योकि इसका इंतजार हम बहुत से दिनों से कर रहे है थे.

FAUG Game Download कैसे करे?

FAUG Game को Studio nCore Pvt. Ltd. कंपनी ने बनाया है और यह एक make In India game है जिसमे आपको action और graphics देखने को मिलेगा। इस तरह के गेम बनाने में बहुत टाइम लगता है लेकिन फिर भी कंपनी 26 जनवरी जैसे शुभ दिन पर इस गेम को लांच कर दिया है ये बहुत बड़ी बात है. आईये सबसे पहले जानते है FAUG game download कैसे कर सकते है?

Play store पर यह गेम फ्री में उपलब्ध है लेकिन इंडिया में आप सभी जानते है एक नाम से कितने गेम्स आपको स्टोर पर देखने को मिल जाते है. ऐसे में बहुत सरे users तो जान नहीं पाते है की सही वाला गेम कौन सा है? FAUG के साथ भी कुछ ऐसा ही है इसके नाम से बहुत से fake games play store पर हैं. ऐसे में आपको डाउनलोड करते समय नाम के साथ-साथ Publisher नाम भी verify करना होगा.

FAUG Game

यहाँ पर direct link दिया गया है जिससे आप FAUG game download कर सकते है या फिर आप play store पर सर्च करे आपको मिल जायेगा. FAUG game download करने के लिए कोई अलग से शर्ते नहीं है यह फ्री गेम जिसमे आपको अभी Advertising भी नहीं देखने को मिलेगा जो की गेम के बीच में पूरे प्रोसेस को ख़राब कर देते है.

फौजी गेम डाउनलोड करने का तरीका

  • सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाए.
  • सर्च बॉक्स में लिखे FAU-G और सर्च आइकॉन पर क्लिक कर दे.
  • अब यहाँ पर बहुत से लिस्ट दिखेंगे लेकिन आपको उस गेम को डाउनलोड करना है जिसको Studio nCore Pvt. Ltd. ने बनाया है. ऊपर इमेज में इसको हाईलाइट किया है. क्योकि बहुत फेक गेम भी हम एक नाम से ऐसे में आप ओरिजिनल कंपनी का नाम देख कर डाउनलोड कर सकते है.
  • इनस्टॉल बटन पर क्लिक करे.
  • आपके फ़ोन में FAUG Game download हो गया.

बहुत सारे लोगो का सवाल है FUAG game play store पर क्यों नहीं है?

दोस्तों, FAUG game play store पर ही है लेकिन आपको देखने को मिला होगा गूगल सर्च में जो लिंक आ रहा है उसमे आपको गेम देखने को नहीं मिल रहा होगा। इसका कारण है की वह सही लिंक नहीं है बस सर्च पर पहले आप रहा है. ऊपर दिए गए लिंक से आप प्ले स्टोर पर जा सकते है और वहा पर आपको मिल जायेगा ओरिजिनल गेम. 

Fau G फुल फॉर्म

Fau-G गेम की फुल फॉर्म ‘फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स(Fearless and United Guards)’ है. यह खेल भारतीय सेना की बहादुरी को प्रदर्शित करता है, इस कारण इसका नाम फौजी रखा गया है. 

FAUG Game कैसे खेले?

Game का अभी पहला वर्शन है जिसमे आपको अभी बच कुछ बेसिक features ही देखने को मिलते है. अगर आप सोच रहे कहलाने के बहुत कुछ सेटअप करना होगा तो ऐसा नहीं है. बस आप Install करने के बाद ready हो जाते है FAUG game play के लिए. FAU-G game download करने के बाद आपको कुछ टूल्स मिलते है. जिनका इस्तेमाल आप गेम में कर सकते है और लेवल को पार करने में यह आपका हेल्प करेंगे.

Game Play

सबसे पहले आप को FAUG campaign का screen दिखता है जिसमे start और Base के दो ऑप्शन देखने को मिलते है. Start पर क्लिक करके आप गेम शुरू कर सकते है और base पर क्लिक करके इसके setting और feature menu में जा सकते है.

FAUG campaign

Weapons

अभी आपको FAUG game में कोई Gun या firing weapons देखने को नहीं मिलेंगे इसमें बस fight और नार्मल weapons जैसे की रॉड, कुल्हाड़ी यही सब देखने को मिलेंगे। कंपनी ने कहा है की आज जल्दी ही इसका नई वर्शन लांच करेंगे जिसमे royal battle और Guns दोनों देखने को मिलेंगे. तो ऐसे में आपको अभी कुछ समय के लिए fighting करकेक ही काम चलना होगा जब तक की इसका अपडेट नहीं आ जाता है.

FAUG Weapon

Game Setting Control

इसमें आपको बहुत ज्यादा settings देखने को नहीं मिलेंगे बस 3 options – Graphics, Audio और Sensitivity. आप इन्ही तीन कण्ट्रोल फीचर का इस्तेमाल करके graphics quality और ऑडियो को मैनेज कर सकते है. बाकि game play के समय जो कण्ट्रोल मिलते है वो PUBG की तरह ही है. Left side पर navigation और right side weapon कण्ट्रोल.

FAUG game control
game play control

Player Energy Booster

जिस तरह PUBG में player का energy boost के लिए medicine, और drink मिलता है लेकिन आपको FAUG game में ऐसा नहीं है. इसमें आपको आग मिलता है जिसके सामने बैठने से player का energy boost हो जाता है और पूरे campaign में आपको जगह-जगह पर आग जलाता हुआ मिलता है.

Energy booster

FAUG Store

Game play के समय पर बहुत से weapon, dress को आप store से खरीद सकते है और जो भी आप यहाँ से खरीदते है उसका 20% भारत के वीर को जाता है. तो ऐसे में कंपनी ये बहुत अच्छा किया है की वह अपने हिस्से मे से 20% देश के वीरो को समर्पित कर रहे है.

FAUG Store

क्या FAUG Game, PUBG से अच्छा है?

मैं गेम को डाउनलोड किया और खेला लेकिन एक्सपीरियंस इसके साथ कुछ ज्यादा बेहतर नहीं रहा है. गेम का कांसेप्ट अच्छा है इसमें सभी लेवल हमारे देश के वीर जवानो द्वारा किये गए ऑपरेशन्स और सर्जिकल स्ट्राइक पर है. मैप में आपको इंडिया और इसके आस पड़ोस के देश शामिल है जो की काफी बेहतर खेलने में लगता है.

लेकिन जब बात आती है की लेवल और मोबाइल गेमिंग एक्सपीरियंस की तो यह PUBG से बेहतर नहीं है. मेरे अपने पर्सनल एक्सपीरियंस के हिसाब से या कह लीजिए की यह PUBG गेम जैसा नहीं है. इन दोनों का केवल नाम एक जैसा दीखता है गेम प्ले बिलकुल अलग है. PUBG में आपको किसी प्रकार का लेवल नहीं मिलता है हर एक गेम एक जैसा होता है लेकिन एक्सपीरियंस अलग-अलग होता है.

लेकिन FAUG में आपको अलग-अलग लेवल देखने को मिल जाते है और इसमें पावर बूस्टर के रूप में अलग-अलग जगह पर अलाव जलता हुआ मिल जायेगा। लेकिन गेम में ज्यादातर एक्शन Repeated है और ऐसे में कुछ ही समय में आप ऊब जाते हो खेलते समय, जबकि PUBG में ऐसा नहीं होता आपको हर बार एक नया एक्सपीरियंस मिलता है.

बाकि के दूसरे Categories के games जैसे की Gadi wala game ये सभी एक जैसे कांसेप्ट पर बने है. इन सभी में आपको लेवल देखने को मिलता है. ऐसे में अगर आप अपना एक्सपीरियंस कमेंट में शेयर करेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा की आपको गेम कैसा लगा और आप FAUG game download किये है या नहीं इसके बारे में भी बताये।

दोस्तों, यहाँ पर बताया गया है FAUG game download कैसे करे? और आप इसे कैसे खेल सकते है. ओरिजिनल गेम के कुछ features के बारे में बताया है जिससे आपको गेम खेलने में मदद मिलेगा अगर आप इसको डाउनलोड करके खेल रहे है तो आप कमेंट में इसके बारे में अपना एक्सपीरियंस जरुरी शेयर करे.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment