Google मेरी Girlfriend का नाम बताओ

आप जानते है की Google आपके girlfriend का नाम बताये तो इसके लिए फ़ोन में थोड़ा सेटिंग करना होगा फिर आप पूछेंगे Google मेरी Girlfriend का नाम बताओ तो वह तुरंत बताएगा. हम यहाँ पर इसी ट्रिक्स के बारे में जानकारी हासिल करने वाले है की कैसे हम गूगल से ये सवाल पूछ सकते है? अगर जवाब नहीं दे रहा है तो कैसे सेट कर सकते है.

गूगल पर बहुत ऐसे features है मोबाइल Users है के लिए जिन्हे हम अपने हिसाब से customize कर सकते है. इससे हम फ़ोन पर इसे जिस तरह से चाहे इस्तेमाल कर सकते है. बहुत सारे लोग गूगल का इस्तेमाल करके डेली न्यूज़, क्रिकेट अपडेट, मूवी अपडेट, ऑनलाइन डेटिंग और अपने दूसरे काम के बारे में जानकारी हासिल करते है.

ऐसे में अगर आपको ये सेटअप करना है की गूगल आपके गर्लफ्रेंड का नाम बताये तो इसके लिए कुछ Customization और सेटअप करने होंगे। आईये हम इसके बारे में जानते है.

Google मेरी Girlfriend का नाम क्या है?

जब लोग प्यार में होते है तो वह एक दूसरे के लिए पागल होते है वो एक दूसरे को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते है. ऐसे में अगर आप Girlfriend को एक voice command गिफ्ट करना चाहते है तो गूगल पर ऐसा सेट कर सकते है. इससे गूगल जब आप पूछेंगे मेरी lover का नाम बताओ तो वह तुरंत आपके Girlfriend का नाम बताएगा.

सेटिंग करना बहुत आसान है वह हर व्यक्ति जिसके पास एंड्राइड स्मार्टफोन है बहुत आसानी के साथ ऐसा सेटअप अपने फ़ोन में कर सकता है. की फ़ोन सवाल पूछने पर जवाब दे और जो जवाब हम कहे वही गूगल हमें बताये – ऐसा हमने पहले भी किया है जब हमें अपना नाम गूगल से पूछना है तो हम कहते है Google मेरा नाम क्या है? आप खुद चेक कर सकते है.

Girlfriend का नाम गूगल पर कैसे सेट करे?

Girlfriend, lover या Crush का नाम बुलवाने के लिए थोड़ा सा सेटअप करना होगा क्योकि गूगल को इसके बारे में जानकारी नहीं है की आपके गर्लफ्रेंड का नाम क्या है? ऐसे में जब तक खुद से उसे नहीं बताओगे ये पॉसिबल नहीं है की नाम बता सके. इसलिए सबसे पहले आपको नाम सेट करना होगा की जब आप ये सवाल पूछे Hey Google मेरी गर्लफ्रेंड का नाम क्या है? तो वह तुरंत जवाब दे सके.

गूगल पर कोई भी voice कमांड सेट करने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है. गूगल असिस्टेंट, यह एक AI powered voice से चलने वाला app है. जिसकी मदद से हम गूगल से आवाज के माध्यम से सवाल पूछ कर जवाब पा सकते है और कुछ सवालों के अपने हिसाब से जवाब सेट कर सकते है. इसलिए सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करना होगा.

यहाँ पर हमने विस्तार से बताया गया गया Google assistant download और सेटअप कैसे करना है.

गूगल असिस्टेंट डाउनलोड और सेटअप करने के बाद आपको मोबाइल पर HOME BUTTON प्रेस करके इसे इनेबल करना होगा और फिर आप जो भी बोलेंगे वह इसका जवाब देगा। जैसे की अगर आप पूछते है Google मेरा नाम क्या है? तो यह तुरंत आपका नाम बताएंगे की इसके लिए भी सेटअप करना होता है. ऐसे में Girlfriend का नाम हो या आपका खुद का नाम सब कुछ आपको पहले से बता कर रखना है.

गूगल पर अपनी गर्लफ्रेंड का आप तभी सेट कर सकते है. जब उसका नाम अपने Contact list में save हो ऐसे में सबसे पहले आप कांटेक्ट लिस्ट में गर्लफ्रेंड का नाम add कर ले. फिर गूगल असिस्टेंट से बोले Hey Google, do you know my girlfriend name? तो असिस्टेंट जवाब देगा I don’t know, but I’ll remember if you tell me. What’s your girlfriend’s name?.

set girlfriend name on google

अब आप यहाँ आप एप गर्लफ्रेंड, लवर का वही नाम बताये जिस नाम से अपने कांटेक्ट लिस्ट में उसका नंबर सेव किया है. फिर आपको एक कन्फर्मेशन देना होगा और गर्लफ्रेंड का नाम सेव हो जायेगा.

अब आप जब भी गूगल से पूछेंगे यह तुरंत नाम बताएगा – यहाँ की की अगर आप कहेंगे मेरी गर्लफ्रेंड को फ़ोन लगाओ तो यह उसी को डायरेक्ट फ़ोन करेगा। यह कमाल का फ़ीचर जब चाहे फ़ोन में सेट कर सकते है. अगर किसी वजह से ब्रेकअप हो जाता है कोई नयी गर्लफ्रेंड बनती है. तो पुराने वाली का नाम हटा कर नए वाली का नाम सेट कर सकते है. जो की बिलकुल customizable है जो की कभी भी बदला जा सकता है.

दोस्तों यहाँ हमने जाना की गूगल पर अपनी गर्लफ्रेंड का नाम कैसे सेट करे इसके बारे में पूरी जानकारी यहाँ पर दिया गया है. ऐसे से आप खुद की लवर का नाम सेट कर सकते है और जब चाहे voice command के माध्यम से पूछ सकते है. इस तरीके के और ट्रिक्स के बारे में जानकारी चाहिए तो Techkari वेबसाइट को विजिट करते रहे.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment