आ गया ChatGPT App , play store से करे डाउनलोड, जल्दी ही फोन में चलेंगे जादू जैसे फीचर्स

दोस्तों अब आप आपके मोबाइल में भी AI का मजा ले सकते है। क्योकि ChatGPT ने एंड्रॉयड एप को लांच कर दिया है। इस लॉन्चिंग से यूजर को AI कंटेंट जेनरेट करने भी बहुत मदद मिलेगी। तो चलिए जानते है ChatGPT के बारे में।

क्या है ChatGPT ?

ChatGPT एक AI प्लेटफॉर्म है। जिसे OpenAI ने नवंबर 2022 में लॉन्च किया था। इसकी सहायता से यूजर्स लेटर ,ऑफिस के लिए ईमेल आदि लिख सकते है। साथ ही कुछ छोटे बड़े सवाल भी यूजर ChatGPT से पूछ सकते है । इस लॉन्चिंग की जानकारी OpenAI ने शेयर की है। अब एड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए ChatGPT App को लॉन्च किया जाएंगा । गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप उपलब्ध है।

iOS एंड्रॉयड पर अब ChatGPT ऐप लॉन्च होने जा रहा है। यह जानकारी ChatGPT ऐप को बनाने वाली कंपनी OpenAI द्वारा दी गई हैं। OpenAI द्वारा यह ट्वीट करके जानकारी दी गई है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर लिस्टेड कर दिया गया है। आपको यह बता दे की एप्पल यूजर्स के लिए यह ऐप पहले ही जारी किया जा चुका है।

OpenAI ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है की एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ChatGPT ऐप अगले सप्ताह लॉन्च किया जायेगा। इसका प्री ऑर्डर गूगल प्ले स्टोर पर 22 जुलाई से शुरू हो गया है । वैसे आप AI फीचर्स के लिए किसी ऐप का यूज करना चाहते है तो माइक्रोसॉफ्ट के bing App का भी इस्तेमाल कर सकते है। यह ऐप माइक्रोसॉफ्ट द्वारा एंड्रॉयड और IOS दोनो के लिए जारी किया गया है।

एंड्रॉयड पर ChatGPT ऐप लॉन्चिंग

कुछ यूजर्स ने शिकायत की थी कि न्यूज वर्जन GPT-4 स्लो और कम इंटेलीजेंस है। वही सेंसर टावर और सिमिलरवेब के हाल ही के आंकड़े बताते है की जून में ऐप इंस्टालेशन और वेब ट्रैफिक में काफी गिरावट हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ChatGPT के एंड्रॉयड वर्जन की लॉन्चिंग एकदम सही समय पर होने जा रही है।

ओपनएआई द्वारा जारी किया गया नया अपडेट

चैटजीपीटी (ChatGPT) के पीछे काम करने वाली कंपनी ओपनएआई ने यह जानकारी दी है कि ChatGPT सभी समस्याओं का जवाब दे रहे हैं और उन्होंने अपकमिंग अपडेट को बेहतर बनाने का काम शुरू कर दिया है। जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स ChatGPT ऐप का अनुभव कर सकेंगे और इस AI सिस्टम के एडवांस फीचर्स का आनंद ले सकेंगे। कंपनी ऐप पर यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने पर भी काम कर रही है।

यह नया अपडेट आपको एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया एक्सपीरियंस प्रदान करेगा जिसमें अधिक तेजी से समस्या का समाधान और एडवांस फीचर्स शामिल होंगे। इस AI सिस्टम के नवीनतम अपडेट्स के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

क्या वास्तव में ChatGPT नौकरियों के लिए खतरा है?

ऐसा कहा जा रहा है कि, भारत समेत पूरी दुनिया में ChatGPT समेत कई अन्य AI प्लेटफॉर्म के चलते लाखों लोगों की नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है। चर्चा हो रही है कि यह नौकरी पेशा लोगो के लिए एक महामारी की तरह है, जिससे विभिन्न उद्योगों में रोजगार के अवसरों में कटौती हो सकती है। आने वाले समय में इससे कई प्रोग्रामर्स और कोडिंग वालों की नौकरियों का सामना करना पड़ सकता है।

दोस्तों, आशा है आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होंगी ऐसे ही लेटेस्ट इनफार्मेशन को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहे और हमारे चैनल को फॉलो जरूर करे।

JOIN NOW

ये भी पढ़े

Leave a Comment