एक फ़ोन का नोटिफिकेशन दूसरे फ़ोन पर कैसे प्राप्त करें – जाने आसान तरीका

दोस्तों, अगर आपके पास भी एक से ज्यादा मोबाइल फ़ोन है और आप अपनी इम्पोर्टेन्ट नोटिफिकेशन को मिस कर देते है। तो आज हम आपके लिए ऐसा तरीका लेकर आए है जिससे आप एक फ़ोन का नोटिफिकेशन दूसरे फ़ोन पर कैसे प्राप्त कर सकते है, फिर चाहे वो कॉल हो या मेल, स्काइप, स्लैक और व्हाट्सएप के मैसेज हो। चलिए देखते है क्या है वह ऐप।

एक फ़ोन का नोटिफिकेशन दूसरे फ़ोन पर कैसे प्राप्त करें

इस ऐप की हेल्प से आपके एक मोबाइल फ़ोन में दूसरे फ़ोन के नोटिफिकेशन को देख सकते है और उसका रिप्लाई भी दे सकते है।

एंड्राइड फ़ोन से नोटिफिकेशन कैसे सिंक करे।

आपको बता दे कि या एप सिर्फ एंड्राइड 5 वर्जन के लिए है। इसके लिए आपके पास 2 या 2 से अधिक डिवाइस होना चाहिए। इन डिवाइस में फ़ोन, टेबलेट या स्मार्टवॉच हो सकते है।

आपको यह जानकारी दे कि यह कोई थर्ड पार्टी ऐप नहीं है। जिसे आप बिलकुल फ्री में गूगल प्ले स्टोर में आसानी से मिल जायेगा। वैसे तो प्ले स्टोर पर आपको ऐसे बहुत सारे ऐप्स मिल जाएंगे जिसमे नोटिफिकेशन सिंक करने के ऐप है। लेकिन आज हमको जिस ऐप के बारे में बताएँगे जो बहुत ही अच्छा है।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए हमने आपको आर्टिकल के नीचे लिंक प्रोवाइड की है। जहा से आप ऐप को डाउनलोड कर सकते है।

एक फ़ोन का नोटिफिकेशन दूसरे फ़ोन पर कैसे प्राप्त

एंड्रॉइड फोन के बीच नोटिफिकेशन को लिंक कैसे करें

जैसे ही आप इस ऐप नीचे दी हुई लिंक से डाउनलोड करेंगे, यह दो या दो से अधिक एंड्राइड डिवाइस को आपस में लिंक कर देंगा। आपको बता दे कि यह सेटिंग्स के अनुसार एक या एक से ज्यादा डिवाइस की इनफार्मेशन को सिंक कर सकता है।

यदि आपको डिवाइस को डिसमिस करना हो तो आप नोटिफिकेशन को स्वाइप कर सकते है। आप ओरिजनल डिवाइस को भी डिसमिस कर सकते है। इसके अलावा आप एक डिवाइस पर किसी भी मैसेज का रिप्लाई दे सकते है। आपको बता दे कि यह एप सिर्फ 15 दिन के लिए ही फ्री होता है। यदि आप इसे ज्यादा दिन के लिए यूज़ करना चाहते हो तो आपको इसके लिए पे करना होंगा

इतना ही नहीं, इस एप में आपको फुल सिक्योरिटी मिल जाती है। यह एंड्रॉइड स्मार्ट लॉक को सपोर्ट करता है, जिससे आप अपने सभी मोबाइल डिवाइस पर आसानी से लॉग इन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह बेहतर सुरक्षा के लिए आपकी सभी जानकारी को शुरू से अंत तक एन्क्रिप्ट करता है।

एंड्रॉइड फोन के बीच नोटिफिकेशन सिंक करने के लिए स्टेप्स

इस ऐप को यूज़ करना बहुत ही आसान है। सबसे पहले आपको इस ऐप को खोले कर साइन अप करना होगा। साइन अप होने के बाद लॉगिन करे। सभी डिवाइस को ऐप से कनेक्ट करने के बाद नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे।
आपको डिवाइस की लिस्ट देखेगी, इसमें आप दूसरे फ़ोन से नोटीकेशन को चेक कर सकते है।

यदि आप नोटिफिकेशन को मिरर करने के लिए ऐप्स को सेलेक्ट करना चाहते हैं, तो top बार में sqaure आइकन पर क्लिक करें। आपको इंस्टॉल किए गए ऐप्स की एक सूची दिखाई देगी; उन सभी ऐप्स को सेलेक्ट करें जिनके लिए आप सभी डिवाइसों पर मिरर सूचनाएं प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप कोई ऐप्स को सेलेक्ट नहीं करते है तो सभी ऐप्स मिरर होंगे।

बस इतना ही। अब आपके डिवाइस से मैसेज एंड्रॉइड चलाने वाले और इस ऐप के साथ कॉन्फ़िगर किए गए आपके अन्य डिवाइस पर दिखाई देंगी।

FAQ :

सिंक प्रोसेस को एन्क्रिप्ट कैसे करें?

ब्रिज ऐप में, तीन बिंदुओं पर क्लिक करें, फिर सेटिंग्स चुनें, फिर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन चुनें और एन्क्रिप्शन कुंजी फ़ील्ड में एक पासवर्ड दर्ज करें। आपको इस प्रक्रिया को अपने सभी उपकरणों पर दोहराना होगा।

क्या यह ऐप मुफ़्त है?

हां, ऐप 15 दिनों के लिए मुफ़्त है, लेकिन आपको अतिरिक्त दिनों का उपयोग करने के लिए भुगतान करना होगा।

क्या यह ऐप एंड्रॉइड स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस के लिए उपलब्ध है?

हां, ऐप कई डिवाइस पर काम करता है और आसानी से सिंक हो जाता है।

क्या यह ऐप मेरे डेटा की सुरक्षा करता है?

हां, यह ऐप आपकी सभी जानकारी की सुरक्षा और आपके डेटा को एन्क्रिप्ट करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाता है।

क्या मैं एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर सूचनाएं देख सकता हूं?

हां, आप एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर सूचनाएं आसानी से देख और प्राप्त कर सकते हैं।

जब मैं डिवाइस का उपयोग नहीं कर रहा हूं तो मैं मिरर कैसे करू ?

ऐप में, 3 बिंदुओं पर टैप करें और फिर “सेटिंग्स” ऑप्शन पर, फिर “सामान्य सेटिंग्स” पर टैप करें और “स्क्रीन पर केवल नोटिफिकेशन तभी प्रदर्शित करें जब वे बंद हों” चेकबॉक्स को चेक करें। जब आप अपने प्राथमिक डिवाइस का उपयोग नहीं कर रहे हों तो यह आपको अपने अन्य डिवाइस पर सूचनाएं प्राप्त करने की अनुमति देता है।

हमे आशा है आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होंगी ऐसे ही लेटेस्ट इनफार्मेशन को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहे और हमारे चैनल को फॉलो जरूर करे।

JOIN NOW

ये भी पढ़े

Leave a Comment