Jammu & Kashmir Bank Account Balance कैसे चेक करे?

Check Jammu & Kashmir Bank Account Balance – इसको हम सभी J&K Bank के नाम से भी जानते है यह एक सरकारी बैंक है और इस समय 89.92 billion रुपये से ज्यादे इसका revenue है. J&K Bank के बहुत सारे customers है ऐसे में यह अपने ग्राहकों को हर प्रकार की सुविधाएं प्रोवाइड कराता है. ऐसे में अगर आपको लगता है की Jammu & Kashmir Bank Account Balance कैसे चेक करे? तो इसके लिए यहाँ पर बहुत से तरीके है.

हम यहाँ पर Jammu & Kashmir bank के balance inquiry के सभी तरीको के बारे में जानेंगे जिससे कस्टमर बिना बैंक जाए घर बैठे ही अपने खाते को चेक कर सकता है. ऐसे में अगर आपको किसी ने पैसे भेजे है और आपको चेक करना है की पैसे अकाउंट में आ गए की नहीं तो आपको ATM या Bank branch जाने की जरुरत नहीं है. यहाँ बताये तरीके का इस्तेमाल करके मोबाइल पर अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते है जो की बेहद आसान है.

अगर ग्राहक को खाते के बारे में जानकारी से लेकर मिनी स्टेटमेंट या Money transfer करने की सुविधा चाहिए तो वो सब भी Jammu & Kashmir Bank अपने कस्टमर डायरेक्ट मोबाइल पर प्रोवाइड करता है. ऐसे में कोई भी कस्टमर घर बैठे अपने खाते में चल रहे updates के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है.

Jammu & Kashmir Bank Account Balance कैसे चेक करे?

JK bank balance inquiry

J&K Bank अपने ग्राहकों के लिए हर के सुविधा देता है जो की दूसरे सभी बैंक देते है. ऐसे में जो भी ग्राहक इसका इस्तेमाल करते है और उनका ख़ाता पूरी तरह से डिजिटल और बेहतर है. खाते के बारे में पूरी जानकारी केवल मोबाइल से निकाल सकते है. ऐसे में किसी भी व्यक्ति को J&K Bank account balance check करने की कभी भी जरुरत पड़ सकती है. इसके लिए बैंक ने बहुत सारे सुविधाएं दिए है जिससे customers को परेशानी ना हो और वह आराम से अपना बैलेंस चेक कर पाए.

यहाँ पर इन तरीको का इस्तेमाल करके बैंक बैलेंस चेक कर सकते है.

Missed Call से J&K Bank बैलेंस चेक कैसे करे?

Registered नंबर से Missed call देकर भी अपने J&K Bank account balance के बारे में जानकारी हासिल कर सकते है. J&K Bank Missed Call Balance Enquiry करने के लिए एक नंबर जारी किया गया 18001800234. इस पर कोई ग्राहक केवल मिस्ड कॉल देकर अपने खाते के बारे में जानकारी हासिल कर सकते है. मिस्ड कॉल देने के बाद तुरंत कॉल डिसकनेक्ट हो जायेगा और फिर आप को मैसेज के माध्यम से जानकारी मिल जायेगा.

Net Banking से J&K Bank बैलेंस चेक कैसे करे?

अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते है ऐसे में बैंक अपना ऑनलाइन पोर्टल है जिससे आप ऑनलाइन नेट बैंकिंग का इस्तेमाल मोबाइल या कंप्यूटर पर अकाउंट स्टेटमेंट से लेकर बैंक बैलेंस तक सब कुछ चेक कर सकते है. अगर अपने इंटरनेट बैंकिंग सुविधा चालू कराकर ID और Password लिया है. तो आप इंटरनेट की सहायता से कही पर भी अपने J&K Bank अकाउंट का Balance चेक कर सकते है. इसके लिए बस आपको https://www.jkbankonline.com/ वेबसाइट पर जाना होगा और अपने User ID और Password से लॉगिन करना होगा फिर आपको सामने लेटेस्ट बैलेंस अपडेट दिख जायेगा.

  • UserID और Password दर्ज करे.
  • My अकाउंट पर जाए.
  • यहाँ पर खाते में कितने रुपये है पता चल जायेगा.

Mobile Banking से J&K Bank बैलेंस चेक कैसे करे?

J&K Bank का अपना खुद का मोबाइल App है जिसका नाम है J&K Bank mPAY. ग्राहक इसको डाउनलोड करके मोबाइल पर डाउनलोड करने के बाद लॉगिन करके सारे जानकारी हासिल कर सकते है. जैसे की Mobile balance inquiry, money transfer और बैंक स्टेटमेंट के बारे में जानकारी मिल सकते है.

Mobile banking भी इंटरनेट बैंकिंग की तरह होता है और एक ही ID से दोनों जगह लॉगिन कर सकते है. लेकिन मोबाइल बैंकिंग के लिए आपके पास J &K mobile banking App होना चाहिए तभी आप चेक कर पाओगे.

  • App ओपन करे.
  • ID और पासवर्ड दर्ज करे.
  • My Account में जाये.
  • यहाँ पर लेटेस्ट बैलेंस दिख जायेगा.

J&K Bank Account Statement Download कैसे करे?

अगर आपको ऑनलाइन अपने बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट चाहिए तो आपके लिए यह बेहद आसान है. बस कस्टमर का मोबाइल नंबर अकाउंट के साथ रजिस्टर हो या फिर इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा हो उसके बाद कस्टमर mPAY App पर या फिर इंटरनेट बैंकिंग पर लॉगिन करके अपने अकाउंट का स्टेटमेंट डाउनलोड कर सकते है. इसके लिए बस Accounts ऑप्शन में जाए यहाँ पर bank account statement PDF download करने को मिल जाता है.

अगर मिनी स्टेटमेंट चाहिए तो इसके लिए आप 18001800234 नंबर पर मिस्ड कॉल दे या फिर ATM जाकर मिनी स्टेटमेंट निकाला जा सकता है. बैंक अपने ग्राहकों को सारी सुविधाएं आसान तरीके से प्रोवाइड करता है. लेकिन यहाँ पर आपको SMS का इस्तेमाल करने के मौका तभी मिलेगा जब अपने फ़ोन पर SMS alert स्टार्ट हुआ हो.

इन बैंको का अकाउंट बैलेंस चेक करे,

दोस्तों हमने यहाँ पर जानकारी हासिल किया की Jammu & Kashmir Bank Account balance inquiry कैसे कर सकते है. उम्मीद है ये जानकारी आपके लिए हेल्पफुल रहा हो और बैलेंस चेक करने को लेकर सभी सवालों का जवाब मिल गया हो अगर आपका कोई सवाल या किसी तरह का परेशानी आ रहा है. तो इसके बारे में हमें कमेंट में जरूर बताये और ये पोस्ट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ताकि उन्हें भी ये सभी ट्रिक्स पता चल जाये

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment