जियो बुक लैपटॉप ,31 जुलाई को होगा लॉन्च , इसमें है 4G कनेक्टिविटी के साथ ऑक्टो कोर प्रोसेसर ,कीमत लगभग 20,000 रूपये

रिलायंस जियो भारत में अपना नया जियो बुक लैपटॉप लॉन्च करने वाला है जिसकी तारीख 31 जुलाई निर्धारित की गई है। ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने जियो बुक को टीज करते हुए लॉन्च डेट की जानकारी दी है। वैसे जियो कंपनी द्वारा अभी तक इसके बारे में ऑफिशियल तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है।

एमेजॉन के टीजर के अनुसार इस जियो बुक को प्रोडक्टिविटी , एंटरटेनमेंट , और गेमिंग के हिसाब से डिजाइन किया है। लैपटॉप 4G कनेक्टिविटी के साथ होंगा। परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा कोर प्रोसेसर इसमें दिया जाएगा। इसकी मदद से यूजर वीडियो स्ट्रीमिंग, हाई डेफिनेशन , मल्टीटास्किंग कर सकेंगे।

990 ग्राम है वजन

टीजर में यह भी बताया गया है कि यह जियो बुक लैपटॉप 990 ग्राम वजन के साथ कॉम्पैक्ट साइज में आएगा। कंपनी ने अक्टूबर 2022 में जो लैपटॉप लॉन्च किया था वैसे ही सेम डिजाइन इसमें भी देखने को मिलेंगी।

स्पेसिफिकेशंस

डिस्प्ले : इस जियो बुक में 11.6 इंच की HD डिस्प्ले मिलेगा। डिस्प्ले के चारो साइड में चौड़े बेजेल्स है, जिसमें वीडियो कॉलिंग के लिए 2MP का कैमरा दिया गया है।

बैटरी : इस लैपटॉप में कंपनी द्वारा यह दावा किया है की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 8 घंटे चलेगा। इस जियो बुक में 5000 mAh की बैटरी कंपनी द्वारा दी गई है।

कनेक्टिविटी : कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में ब्लूटूथ 5.0, Wi-Fi , मिनी HDMI , और 3.5 mm ऑडियो जैक दिया गया है।

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर : जियो बुक लैपटॉप में 2 GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज है। जिसकी स्टोरेज क्षमता 128 GB है। साथ ही इस लैपटॉप में JioOS मिलता है, जिसमे थर्ड पार्टी ऐप्स इंस्टाल करने के लिए जियो स्टोर भी दिया गया है।

कीमत लगभग 20,000 रूपये

इस जियो बुक लैपटॉप से पहले कंपनी ने फर्स्ट जेनरेशन जियो बुक को 15,000 रूपये में लॉन्च किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले जियो बुक लैपटॉप की कीमत 20,000 हो सकती है। अनुमान है कि कंपनी अपकमिंग जियो बुक को 20,000 रूपये में लॉन्च करेंगी।

Leave a Comment