Jio Phone पर YouTube कैसे Download & Update करे?

Download YouTube Jio Phone सबसे पॉपुलर feature phone है और बहुत सारे लोग ऐसे है जिनके पास Jio SIM केवल जिओ फ़ोन की वजह से है. लेकिन इसमें बहुत सारे application नहीं मिलते है जैसे की YouTube और दूसरे application नहीं मिलते है ऐसे में user को अलग से Jio Phone में YouTube download करना होगा और यहाँ पर हम इसी तरीके के बारे में जानकारी देने वाले है की Jio Phone पर YouTube कैसे डाउनलोड करे? ऐसे में अगर अपने अभी डाउनलोड नहीं किया है तो आपके लिए यह टिप्स हेल्पफुल होगा.

YouTube का इस्तेमाल अगर कोई user अपने Jio Phone पर कर पता है तो उसे वह एक स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल कर सकते है फ़ोन को कॉल के साथ-साथ movie, video देखने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है ऐसे लोग जो केवल जिओ फ़ोन का ही इस्तेमाल करते है उनके लिए यह सबसे अच्छा तरीका है की वह फ़ोन में ऐसे जरुरी एप्लीकेशन डाउनलोड कर ले.

Jio phone me youtube nahi chal raha है ऐसे में बहुत सारे लोगो इसे Update करना चाहते है. तो इसके बारे में भी जानकारी मिलेगा जिससे आपको KaiOS के लेटेस्ट अपडेट और उसके नए पॉलिसी के बारे में जानकारी पता चलेगा और यहाँ पर बताएँगे की jio phone me YouTube update kaise kare. ऐसे में अगर अपडेट होने का chance है तो यहाँ बताये गए तरीके से कर सकते है.

Jio Phone पर YouTube कैसे डाउनलोड करे?

Jio Phone पर YouTube download करने के लिए किसी भी तरह के third party application को download करने की जरुरत नहीं है. जिओ ने अपने OS में update करते है direct YouTube update दिया है लेकिन बहुत सारे users को नहीं पता कैसे अपडेट करके YouTube download करना है. यहाँ हम आपको एक easy तरीका बताते है जिससे Jio Phone का इस्तेमाल कर सकते है.

KaiOS 2.5 version से YouTube application मिलाने लगा ऐसे जिस user ने पहले से update कर लिया है वह Jio store पर जाकर application को डाउनलोड किया जा सकता है. यहाँ से आप डायरेक्ट फ़ोन में यूट्यूब अप्प डाउनलोड कर सकते है. यहाँ पर इंटरनेट के माध्यम से Movies और वीडियो को देख सकते है. हमने यहाँ पर ये भी बताया है की Jio Phone पर YouTube video download कैसे कर सकते है. ऐसे में अगर आपको ऑफलाइन वीडियो देखना है तो नीचे बताये गए टिप्स को फॉलो करे App डाउनलोड करने के बाद.

  • सबसे पहले आप चेक कर ले की आपका OS latest 2.5 version update है या नहीं, अगर नहीं है तो सबसे पहले उसे अपडेट करे.
  • फ़ोन को रीस्टार्ट करे और Jio Store पर जाये.
  • यहाँ पर आपको YouTube App मिल जायेगा उसे download करे.
  • अब आपका वीडियो app रेडी है और Movie, show किसी भी चीज़ का मज़ा ले सकते है.

Jio Phone पर YouTube Video कैसे डाउनलोड करे?

Download YouTube for Jio Phone

अगर आप चाहते है वीडियो को ऑनलाइन देखने के वजाय फ़ोन पर डाउनलोड करके ऑफलाइन बिना इंटरनेट के देखे तो इसके लिए आप Jio Phone पर ही YouTube video को download कर सकते है. इंटरनेट पर इसके बहुत से तरीके है जो जिओ यूजर को सुविधा देते है की वह आराम से Vidmate जैसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके वीडियो डाउनलोड कर सके.

हम यहाँ पर एक ऐसे ही तरीके के बारे में बताएँगे जो की कॉमन है और हर कोई उसे इस्तेमाल कर सकता है YouTube video को ऑफलाइन इस्तेमाल करने के लिए यहाँ के सिंपल और आसान तरीके के बारे में बताया गया है.

स्टेप 1. YouTube App ओपन करे.

स्टेप 2. उस वीडियो को सर्च करे जिसे आप डाउनलोड करना चाहते है.

स्टेप 3. अब एरो key से left button दबाये और URL को कॉपी करे.

स्टेप 4. अब URL के शुरुआत में ss लगा दे.

स्टेप 5. जैसे ही ss add करेंगे यह आपको एक दूसरे वेबसाइट पर redirect कर देगा.

स्टेप 6. यहाँ पर आपको YouTube download button मिल जायेगा उस पर क्लिक करे.

स्टेप 7. वीडियो आपके फ़ोन के लोकल स्टोरेज में डाउनलोड हो जायेगा.

यह आसान तरीका जिसमे आपको किसी भी तरह के एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं करना है केवल ss लगाने की वजह से आपके URL में कुछ ऐसा change हो जाता है जिससे वीडियो पर डाउनलोड बटन शो होने लगता है और कोई भी जिओ फ़ोन यूजर उस वीडियो पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकता है.

इस वीडियो में आपको विसुअल तरीके से जानकारी मिल जायेगा की कैसे जिओ फ़ोन पर YouTube वीडियो डाउनलोड करते है. इससे आप तुरंत वीडियो डाउनलोड कर सकते है. डाउनलोड करना बहुत आसान है आपको बस वीडियो URL में ss जोड़ देना है और फिर सर्च बटन पर क्लिक कर देना है. आटोमेटिक वीडियो डाउनलोड लिंक मिल जायेगा.

JioPhone पर YouTube Download के फायदे:

यहाँ यहाँ बताये गए trick से कोई अपने जिओ फ़ोन पर YouTube application download कर लेता है. तो उसके बहुत से बेनिफिट मिल सकते है जो की एक छोटे से फ़ोन आसान नहीं है. यहाँ पर मिलने वाले कुछ फायदों के बारे में बताया गया है.

  • कम इंटरनेट पर भी videos को आसानी से देख सकते है क्योकि Jio TV app कम इंटरनेट पर सही से नहीं चलता है लेकिन यूट्यूब पर आप कम इंटरनेट पर भी वीडियो देख सकते है.
  • अगर आपके मोबाइल पर app होगा और आपको किसी के घर free WIFI मिल जाये तो आप videos को offline download कर सकते है और जब बाद वीडियो देखने का मन हो तो बिना इंटरनेट के उसे देख सकते है.
  • आप अपने favorite YouTubers का वीडियो देख सकते है जो की बिना app के आसानी से पॉसिबल नहीं था आप उनके वीडियो पर कमेंट, लिखे सब कुछ कर सकते है.

Jio Phone में YouTube Update कैसे करे?

अभी हाल ही न्यूज़ आया है की Google की सभी सर्विसेज का सपोर्ट बंद किया जा रहा है KaiOS के लिए ऐसे में जो लोग भी इस फ़ोन का इस्तेमाल करते है. उनके लिए बड़ा प्रॉब्लम सामने आ गया है की अब वह YouTube Update कैसे करे? या फिर दूसरे अन्य सुविधाओं का इस्तेमाल कैसे करे. ऐसे में लोग सोच रहे है की अब ना तो Gmail का इस्तेमाल कर सकते है और ना ही वीडियो देखने के लिए YouTube का इस्तेमाल कर सकते है.

बहुत सारे लोग ऐसा मानते है JioPhone Next आने वाला है ऐसे में सारे सपोर्ट बंद किये जा रहे है. झटका तो लग गया है अब सपोर्ट नहीं मिलेगा लेकिन यूजर को परेशान होने की जरुरत नहीं अचानक सर्विस को बंद नहीं किया जाता है. रिपोर्ट के हिसाब से Voice assistant की सुविधाएं बंद हो गया और लोगो लग रहा है की सभी सर्विस बंद हो जायेंगे.

लेकिन बाकि के गूगल सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकते है आगे कोई सर्विस बंद नहीं होगा आप YouTube पर वीडियो देख सकते है और जीमेल से मैसेज भी कर सकते है. ऐसे में जो भी KaiOS का इस्तेमाल करते है तो कुछ समय तक आपको इंतज़ार नहीं करना होगा नए Update का क्योकि अब शायद आपको गूगल प्ले स्टोर से कोई नया अपडेट देखने को नहीं मिलेगा.

जिओ अपने यूजर को ध्यान में रखते हुए एक नया फ़ोन लांच करने वाला है. उसके बाद आपको एंड्राइड App इस्तेमाल करने के लिए इस तरीके के tricks का इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं है. डायरेक्ट प्ले स्टोर से कोई भी App download करके इस्तेमाल कर सकते है. लेकिन अगर आपके पास पुराने मॉडल का फ़ोन है तो ये ट्रिक इस्तेमाल करना होगा तभी आपके फ़ोन पर YouTube video download और YouTube App download हो पायेगा.

दोस्तों यहाँ पर हमने बताया की कैसे आप Jio Phone YouTube App download कर सकते है और फिर कैसे आप YouTube videos को फ़ोन के लोकल स्टोरेज में डाउनलोड कर सकते है. उम्मीद है आपके लिए यह जानकारी लाभदायक रही हो और आपको अपने सभी प्रशनो के जवाब यहाँ पर मिल गए हो लेकिन फिर अगर आपका कोई सवाल है तो कमेंट में आप जरूर लिखे.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment