ऑस्ट्रेलिया को लगा बहुत बढ़ा झटका ,वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले ये तेज गेंदबाज चोट के कारण हुआ बाहर: WTC update

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ सात जून से शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हो गए हैं।

जोश हेजलवुड

प्रशिक्षण सत्रों के दौरान पूरी तीव्रता से गेंदबाजी करने के बावजूद, हेज़लवुड वर्तमान में अपनी हाल की आईपीएल भागीदारी के दौरान लगी साइड इंजरी के अलावा लेफ्ट एक्लीस समस्या से जूझ रहे हैं। WTC फाइनल के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया की आगामी एशेज श्रृंखला को ध्यान में रखते हुए एक सतर्क दृष्टिकोण अपनाया गया है।

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बैली ने कहा, “यद्यपि जोश साफ़ होने के कगार पर था, हम अच्छी तरह जानते हैं कि हमारा आगामी कार्यक्रम एक टेस्ट मैच से काफी आगे तक फैला हुआ है।” “यह अवसर जोश को एजबेस्टन जाने के लिए सर्वोतम तैयारी प्रदान करेगा। यह देखते हुए कि हमारे पास सात सप्ताह की अपेक्षाकृत कम अवधि के भीतर छह टेस्ट मैच हैं, हमें अपने तेज गेंदबाजों का पूरी तरह की आवश्यकता होगी।”

जोश हेजलवुड

इसी घटनाक्रम को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम में 33 साल के तेज गेंदबाज माइकल नेसर को शामिल किया गया है. नेसार ने इससे पहले घर में 2021-22 एशेज श्रृंखला के दौरान पदार्पण किया था, लेकिन एक साल के अंतराल के बाद केवल एक अतिरिक्त टेस्ट खेला। हालांकि, यह संभावना नहीं है कि वह WTC फाइनल के दौरान अपने टेस्ट मैच की संख्या में इजाफा करेगा, क्योंकि स्कॉट बोलैंड वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई एकादश में जगह बनाने के लिए सबसे आगे हैं।

माइकल नेसेर

माइकल नेसर के बारे में बात करते हुए, जॉर्ज बेली ने कहा, “माइकल ने काउंटी क्रिकेट में प्रभावशाली फॉर्म प्रदर्शित किया है, और तथ्य यह है कि वह निकटता में थे, उन्हें चयन के लिए उपलब्ध रहते हुए खेलना जारी रखने में सक्षम बनाया। तेज गेंदबाजी इकाई को महत्वपूर्ण ताकत मिलती है, और उनके पास होने से टीम के हिस्से के रूप में बेहद फायदेमंद है।”

और भी पढ़े :

Leave a Comment

[postx_template id="10077"]