केल राहुल को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में इस धाकड़ विकेट कीपर ने किया रिप्लेस

इशान किशन को भारत द्वारा WTC फाइनल में केएल राहुल के विकल्प के रूप में घोषित किया गया है। चोटिल राहुल को सर्जरी और रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा।

Ishan Kishan

राहुल के अलावा, भारत की WTC टीम में कुछ अन्य घायल खिलाड़ी भी हैं। दोनों तेज गेंदबाजों उमेश यादव और जयदेव उनादकट की चोटों पर फिलहाल नजर रखी जा रही है, लेकिन वे अभी भी टीम का हिस्सा हैं।

मंगलवार, 8 मई को, बीसीसीआई ने एक मीडिया विज्ञप्ति जारी की जिसमें कहा गया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने नेट्स में गेंदबाजी करते हुए अपना बायां कंधा चोटिल कर लिया और वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने कंधे के लिए स्ट्रेंथ और रिहैब सत्र से गुजर रहे हैं। एक विशेषज्ञ परामर्श मांगा गया है और WTC फाइनल में उनकी भागीदारी के बारे में निर्णय बाद में किया जाएगा।

हालांकि NCA जय शाह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, भारत की WTC टीम में घायल तेज गेंदबाजों में से एक उमेश यादव को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच टाटा आईपीएल 2023 के मैच 36 के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी थी। 26 अप्रैल। वर्तमान में, वह केकेआर मेडिकल टीम की देखरेख में है और उसने अपनी पुनर्वसन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में कम तीव्रता वाली गेंदबाजी शुरू कर दी है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम केकेआर की मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है और उमेश की प्रगति पर कड़ी नजर रख रही है।

रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव को आगामी WTC फाइनल के लिए स्थानापन्न खिलाड़ियों के रूप में नामित किया गया है।

WTC टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (wk), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (wk)।

टीम में मौजूदा बदलाव भारत की प्राथमिक टीम में कई चोटों के बाद आया है, जिसके परिणामस्वरूप श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को अलग-अलग बीमारियों के कारण बाहर रखा गया है।

Leave a Comment