लोन दिलाकर पैसा कैसे कमाए ? एक लोन पर 6000 तक की कमाई।

आज के इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं की लोन दिलाकर पैसा कैसे कमाए और एक लोन पर 6,000 तक की कमाई कैसे कर सकते हैं. यहां पर कोई भी डरने की बात नहीं है और ना ही कोई टेंशन लेने वाली बात है। इसमें न तो आपका ₹1 लगने वाला है और ना ही किसी बैंक से आपको पैसे लेने हैं और ना ही किसी लोन लेने वाले को पैसे देने हैं। पैसे लेने – देने वाला काम यहां पर एक app और उसके सदस्य और कर्मचारी लोग करने वाले हैं.

हां तो, आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि हमें क्या करना है. हम बिना पैसे खर्च किए, कैसे लोन दिलाकर पैसे कमा सकते हैं। तो इसके बारे में हम थोड़ी देर में समझेंगे। सबसे पहले यह जानते हैं की लोन किसे चाहिए और क्यों

लोन किसे चाहिए ?

आज दुनिया में अधिकतर लोगों को लोन की जरूरत होती है। आज ही नहीं, लोग सदियों से लोन या उधार पैसे लेते आ रहे हैं और दिन प्रतिदिन यह बढ़ते ही जा रहा है। आज हर किसी को कहीं न कहीं लोन की जरूरत पड़ ही जाती है।

छोटे-छोटे किसान से लेकर बड़े – बड़े अमीर लोग एवं बिजनेसेस सभी को आज लोन चाहिए। इसमें हम मिडिल क्लास लोग भी पीछे नहीं हैं। आज मिडिल क्लास लोगों को भी लोन की काफी जरूरत पड़ती है जैसे घर बनाना हो, शादी करना हो, फोन लैपटॉप, टीवी या और भी कई छोटी-बड़ी चीजें खरीदनी हो, बच्चों को पढ़ाना हो या उन्हें उच्च शिक्षा देनी हो या कोई नया गाड़ी लेना हो या कहीं कोई इमरजेंसी आ गई हो। ऐसे हालात में लोगो को लोन लेना ही पड़ जाता है।

कौन से लोगों को लोन नहीं मिल पाता है?

बड़े बड़े अमीर लोग एवं बड़े बड़े बिजनेसेस को तो बैंक के द्वारा आसानी से लोन मिल जाता है लेकिन वहीं पर अगर छोटे – छोटे किसान या गरीब लोग या फिर मिडिल क्लास लोगों की बात करें तो उन्हें आसानी से लोन नहीं मिल पाता है। ऐसे में अगर आप उन्हें लोन दिलाने में मदद कर सकते हैं तो उन्हें भी फायदा होगा और आपको भी फायदा होगा। जैसा की मैंने आपको बताया कि यहां आप केवल लोन दिलाने में मदद कर रहे हैं, आपको कहीं से पैसे लेकर किसी को लोन नहीं देना है। ऐसे में आप उन्हें लोन दिलाकर आसानी से एक लोन पर 6,000 रूपये तक की कमाई कर सकते हैं और उससे ज्यादा भी।

लोन दिलाने में मदद करें और पैसा कमाए ?

अब आता है हमारा मेन पॉइंट कि लोन कैसे दिलाएं और पैसा कैसे कमाए तो इसके लिए सबसे पहले आपको प्लेस्टोर से बैंक साथी (BankSathi) ऐप को डाउनलोड करना होगा। आप यहां पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर इंटर कर के अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद केवाईसी( KYC) के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड देना होगा। अब आपका अकाउंट बन चुका है और अब आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आपका कमाया हुआ पैसा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे इसके लिए आपको अपना कोई भी बैंक अकाउंट या पेटीएम अकाउंट जोड़ना होगा।

अब आप तैयार है पैसे कमाने के लिए। इसके लिए आपको Banksathi App के होम पेज जाना होगा। होम पेज पर Loan वाला सेक्शन में जाना है। अब कुछ नहीं जिन्हें लोन की जरूरत है उन्हें आप किसी भी कंपनी का लोन शेयर कर सकते हैं आप चाहे तो व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक या कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं। जैसे ही वे आपके शेयर लिंक से लोन लेते हैं तो आपको कंपनी के द्वारा कमीशन ( Commission) मिलता है। कमीशन से ही आपकी कमाई होगी। ये कमीशन आपको 2% से 3% तक आसानी से मिल सकता है। जैसे अगर कोई व्यक्ति एक से दो लाख का लोन लेता है तो आपको 3,000 रुपया से लेकर 6,000 रुपया तक तुरंत आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा। इस तरीके से आप लोन दिलाकर, एक लोन पर 6,000 रुपए तक कमा सकते हैं। आप जितना ज्यादा लोन दिलाएंगे उतना ही आपका कमाई होगा। इसमें कोई भी लिमिट नहीं है । आप जितना चाहो उतना कमा सकते हो। आपका कमाई लोन पर निर्भर रहेगा लोग जितना ज्यादा लोन लेंगे उतना ही आपको कमीशन मिलेगा।

Refer & Earn से 34,000 रूपये तक कैसे कमाए ?

हां तो, अगर आपको लोन लेने वाले क्लाइंट्स या लोग नहीं मिल रहे हैं तो आप निराश मत हो। एक और तरीका भी है जिसे Refer & Earn तरीका कहते है. आप एक रेफर पर 3,400 रूपये से लेकर 5,000 रुपए तक कमा सकते हैं.

Refer & Earn में आप पांच (5) तरीके से पैसे कमा सकते हैं। जिसमें पहला है बैंक अकाउंट खुलवाकर, दूसरा है डिमैट अकाउंट खुलवाकर, तीसरा है क्रेडिट कार्ड दिलवाकर, चौथा है टैक्स फाइल भरकर और पांचवा है इस ऐप बैंकसाथी (BankSathi) को refer कर.

आपको एक बैंक अकाउंट खुलवाने में ₹600 तक कमीशन मिलता है। वही एक डिमैट अकाउंट खुलवाने में आपको ₹650 तक कमीशन मिलता है। एक क्रेडिट कार्ड दिलवाने में आपको ₹2,000 तक कमीशन मिलता है और लास्ट टैक्स फाइल की बात करें तो उसमें आपको 150 रूपये तक का कमीशन मिलता है.

आज की जनरेशन की बात करें तो आज सभी को एक बैंक अकाउंट, एक डीमैट अकाउंट, एक क्रेडिट कार्ड और टैक्स भरना जरूरी हो गया है। ऐसे में अगर आप किसी एक व्यक्ति का भी सारे अकाउंट ओपन करवाते हो तो आपको 3,400 रुपए ( 600 + 650+ 150+ 2000 ) एक रेफर का मिल जाता है। इस तरह से अगर आप महीने में 10 ऐसे कस्टमर को खोज लेते हैं तो आप आसानी से 34,000 रूपये तक की कमाई केवल refer & earn से कर सकते हैं.

पांचवा तरीका है पैसे कमाने का बैंक साथी ( BankSathi) ऐप को शेयर करके। जो भी यूजर आपके शेयर लिंक से बैंकसाथी ऐप को डाउनलोड करेगा उसके कमाई का आपको 10% हमेशा आपको मिलते रहेगा। जैसे आपने किसी को बैंक साथी ऐप को रेफर किया और वह बैंकसाथी (Banksathi) ऐप से ₹50,000 कमाता है तो आपको 5,000 रुपए यानी ₹50,000 का 10% मिलेगा। इस तरीके से आप और भी पैसे कमा सकते हैं.

क्या ये प्रोसेस लीगल है?

हां तो यह पूरा प्रोसेस लीगल है क्योंकि यहां पर आपको कोई भी अलग काम नहीं करना है। न तो आप किसी से पैसे ले रहे हो और ना ही किसी को दे रहे हो। आपको केवल रेफर करना है और पैसे कमाने हैं। यहां पर आप उन लोगों की लोन दिलाने में मदद कर रहे हो जिन्हें लोन की जरूरत है। यहां पर आप उन्हें मदद कर आसानी से उन्हें लोन दिलाकर 6,000 रूपये तक की कमाई एक लोन पर कर सकते हैं।

हां एक बात का ध्यान रखें कि आपका उम्र 18 वर्ष से ज्यादा होने चाहिए। क्योंकि आपका जो भी कमाई होगा, वह आपके बैंक में ट्रांसफर किया जाएगा । इसके लिए वह आपसे आधार कार्ड, बैंक अकाउंट और साथ-साथ आपका पैन कार्ड की भी मांग करते हैं। अगर आपका उम्र 18 वर्ष से कम है तो आप प्रयास करें कि आप इसे ना करें और अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दें। लेकिन फिर भी अगर आप करना चाहते हैं तो अपने माता पिता के नाम पर अकाउंट बनाकर पैसा कमा सकते हैं। हमारा संदेश यह रहेगा कि अगर आपकी उम्र 16 वर्ष से कम है तो आप इसे ना करें.

दोस्तों हम आशा करते हैं कि इस पोस्ट ने आपको एक नए पैसे कमाने की तरीके ढूंढने में मदद की होगी। हमने इस पोस्ट में छोटे से लेकर बड़े सारे तरीके को शामिल किया है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं। अगर आप के पास अच्छे खासे कांटेक्ट ( Contacts) है और ऐसे लोग हैं जिन्हें लोन की जरूरत है, जिनके पास न तो डिमैट अकाउंट है न ही क्रेडिट कार्ड । आप उन्हें मदद कर या लोन दिलाकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप, Banksathi को सही से इस्तेमाल करते हैं तो आप आसानी से महीने के 30 से 50 हजार तक कमा सकते हैं.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment