Lucky Number by Date of Birth: अपनी बर्थ डेट से जानिए आपका लकी नंबर क्‍या है?

बहुत सारे लोग जो की Lucky Number by Date of Birth सर्च करते है और वो जानना चाहते है की उनके जन्मदिन के हिसाब से उनके लिए लकी नंबर कौन सा है? ऐसे में हम यहाँ पर हम जानकारी देने वाले है Date of Birth Lucky Number Calculate करने के बारे में, ऐसे में DOB Lucky Number Calculator का इस्तेमाल करके कोई भी Lucky Number by Date of Birth पा सकता है.

Astrology के हिसाब से हर किसी का जो Date of Birth होता है उससे उस व्यक्ति का Lucky Number calculate किया जा सकता है. फिर उसका इस्तेमाल वो बिज़नेस, किसी शुभ काम काम के या फिर कार और बाइक के नंबर के लिए इस्तेमाल में ला सकते है. बहुत सारे लोग ऐसा मानते है की अगर उन्हें उनके जन्मदिन का नंबर पता चल जाये तो लाइफ बदल जायेगा.

बहुत सारे लोगो से अपने लिए Lucky Number by Date of Birth के हिसाब से अपना नंबर चुने होते है जैसे की 2,5,7,9 और 11 ऐसे ही सभी काम के लिए वो ये नंबर्स जरूर चेक करते है. उनका मानना होता है की यह उनके किस्मत की चाबी है और इसकी वजह से उनके लाइफ में बड़े बदलाव आये है. कई सारे लोग मानते है जानने के बाद ही उनकी किस्मत बदल गयी है.

Lucky Number by Date of Birth

जन्‍म तारीख के जरिए लकी नंबर जानने का तरीका बहुत ज्यादा लोग मानते है. यहाँ तक की अपना Lucky Number पता करने के लिए लोग पैसे देने को भी तैयार होते है. ऐसे में यहाँ पर एक ऐसा तरीका बताया गया है जिससे कोई भी व्यक्ति अपने जन्‍म तारीख के आधार पर खुद के लिए लकी नंबर चुन सकता है और इसको कहते है Lucky Number by Date of Birth Calculate करना.

अक्सर जब लोग नयी बाइक खरीदते है, नयी कार खरीदते है उसके बाद वो जन्मदिन के तारीख के हिसाब से नंबर चाहते है. ऐसे में लोग जो Astrology के एक्सपर्ट्स होते है उनके पास जाते है. क्योकि ऐसा लोगो का विश्वास होता है की अगर सही मिल गया जो की उनके जन्म दिन का तारीख से जुड़ा हो तो उनकी गाड़ी उनके लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है.

लेकिन आज के समय टेक्नोलॉजी बहुत आगे निकल गया है और कोई भी व्यक्ति खुद से कैलकुलेट कर सकता है. ऐसे में किसी के पास जाने की जरुरत नहीं है अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे है. तो समझ लीजिये Lucky Number by Date of Birth आपको मिल गया क्योकि यहाँ पर जो तरीका हम शेयर करने वाले है. जो सबसे आसान और कारगर है.

कुछ स्टेप्स है जिन्हे आपको ध्यान से फॉलो करना होगा ताकि सही अंक जान सके, ये सभी तरीके जो बताये गए है. इनको सही तरीके से और सही क्रम में जानना बहुत जरुरी है. क्योकि Calculation में गड़बड़ी अगर हई तो रिजल्ट सही नहीं मिलेगा और आप गलत नंबर पा सकते है. ऐसे में जन्मदिन तारीख के आधार पर कोई सही चाहिए तो स्टेप्स देखे

Lucky Number by Date of Birth Calculator

इससे पहले हमने Matka Lucky Number Calculate करने के बारे में जानकारी हासिल किया है. अब यहाँ पर Lucky Number by Date of Birth Calculator के बारे में जानकारी हासिल करने वाले है. अलग अलग स्टेप्स में यह जानकारी है इसलिए सभी को देखेंगे तभी जाकर सही अंक मिलेगा जो की अपना भाग्य बदल देगा.

सबसे पहले अपना भाग्‍यांक निकालें

लकी अंक जानने के लिए सबसे पहले भाग्‍यांक निकालना बहुत जरुरी है और इसके लिए जन्म का तारीख़, महीना और साल का का जोड़ करे. जैसे की मेरा जन्म 15.12.1994 में हुआ है तो मेरा भाग्‍यांक होगा 15+12+1994 = 6+3+12= 6+3+3= 1+2 = 3.

यानि मेरा Lucky Number by Date of Birth होगा 3. इसमें सबसे जरुरी बात जो ध्यान देने लायक है भाग्‍यांक हमेशा 1 से 9 के बीच होता है. ऐसे में जब आप जन्मदिन तारीख़ को जोड़े तो एक अंक का नंबर आना चाहिए.

अब जब ये पता चल जाये की भाग्‍यांक क्या है तो इसके मदद से अपनी भाग्य संख्या जा सकते है. ये कैलकुलेट करने वाला तरीका हर कोई इस्तेमाल करता है. ऐसे में बहुत जरुरी है की पहले भाग्‍यांक कैलकुलेटर के बारे में समझ ले क्योकि इसी नंबर के सहारे नया अंक मिलेगा और अगर ये गलत हुआ तो भाग्य बदलने वाला अंक भी गलत हो जायेगा.

भाग्‍यांक से जानें लकी नंबर

जैसा की मैंने बताया की 1 से लेकर 9 तक भाग्‍यांक होता है. तो यहाँ कोई भी व्यक्ति 1 से लेकर 9 तक Lucky Number by Date of Birth calculate कर पायेगा हर एक स्टेप एक भाग्‍यांक निकलने के बारे में जानकारी मिलेगा.

ऊपर बताये गए तरीके से जो नंबर मिलता है इस लिस्ट में वो व्यक्ति अपना Lucky Number चुन सकता है. जैसे की मेरा भाग्‍यांक 3 है. तो इस लिस्ट में जो भी Numbers होंगे वो मेरे लिए भाग्य वाले होंगे और किस्मत बदल देंगे मेरा.

भाग्यांक 1:

इस ग्रुप के में जितने लोग होते है उनके लिए 1, 10, 19, 28 लकी नंबर्स होते है. इनका इस्तेमाल वो अपने किसी भी शुभ काम में कर सकते है. इतना ही नहीं इस ग्रुप के लोगो के लिए रविवार और गुरुवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है.

भाग्यांक 2:

भाग्यांक 2 वाले लोगो के लिए 2, 4, 8, 11, 16, 20, 26, 29 और 31 अंक शुभ होते है. ऐसे लोग अगर इस तारीख़ में करते है तो वह दिन शुभ हो जाता है और इस दिन अगर किसी काम की शुरुआत होती है तो उसमे सफलता पाने के ज्यादा Chances होते है और इतना ही नहीं हफ्ते में सोमवार और बुधवार दिन सबसे शुभ होते है.

भाग्यांक 3:

भाग्यांक 3 वालों किसी किस्मत बहुत अच्छी मानी जाती है इनके लिए 3, 6, 9, 12, 15, 18, 20, 21, 24, 27, 30 सबसे सुबह अंक होते है. इन तारीख को या इन Numbers के साथ कोई भी काम किया जाए तो उसमे सफल होने संभावना बढ़ जाता है.

भाग्यांक 4:

ऐसे लोग जिनका भाग्यांक 4 होता है उनके लिए 2, 4, 8, 13, 16, 20, 22, 26 और 31 सबसे शुभ अंक होते है. अगर ये नंबर शुरुआत में या लास्ट में होते है तो काम सफल होने संभावना बढ़ जाता है और व्यक्ति इन तारीख में काम शुरू करे तो शुभ होगा और सब मंगलमय होगा.

भाग्यांक 5:

भाग्यांक 5 वाले लोगो के लिए 5, 10, 14, 19, 23, 25 और 28 सबसे शुभ होता है. इनमे से किसी भी तारीख़ को किसी नए काम की शुरुआत या फिर कोई भी शुभ काम किया जा सकता है. इतना ही नहीं ऐसे लोगो के लिए हफ़्ते के बुधवार, गुरुवार और शनिवार सबसे लकी होते है.

भाग्यांक 6:

भाग्यांक 6 जो लोग है उनके लिए 6, 9, 15, 18 और 24 अंक सबसे शुभ होते है. अगर किसी का जन्मदिन का जोड़ 6 आता है तो उनके लिए ये सारे अंक बहुत लकी होंगे और शुक्रवार और मंगलवार का दिन सबसे शुभ होगा जो लाइफ में कीसी अच्छा काम को शुरू करने के काम आ सकता है.

भाग्यांक 7:

भाग्यांक 7 वाले जो लोग है उनके लिए बहुत सारे शुभ अंक है जैसे की 7, 14, 16, 25 और 26. इन तारीख़ को या फिर किसी भी शुभ काम के लिए ये नंबर्स देखना जरुरी है. ऐसा मना जाता है और गुरुवार और शनिवार का दिन सबसे शुभ होता है.

भाग्यांक 8:

भाग्यांक 8 वाले लोगो के लिए 4, 8, 16, 17 व 26 अंक सबसे शुभ माने जाते है. हफ्ते में शनिवार और बुधवार दिन भी सबसे अच्छे होते है. जो की इसमें आते है वो अंको का इस्तेमाल किसी अच्छे काम में किया जा सकता है. जैसे कोई गाड़ी ले रहे है तो उसके नंबर्स के लिए Satta Matka Numbers के या किसी और काम के लिए.

भाग्यांक 9:

जिनका 9 होता है उनके लिए 9, 15, 18 और 27 अंक सबसे शुभ माने जाते है. ये अंक कही पर भी रहे 9 वालो के लिए हमेशा अच्छा समाचार ही मिलेगा और ऐसे में बहुत लोग इन नंबर्स के हिसाब से ही सारा काम करते है.

अपनी बर्थ डेट से जानिए आपका लकी नंबर क्‍या है?

अब अपने सारे calculation देख लिए किस कैसे पता चल सकता है Lucky Number by Date Birth, तो ऐसे में जान लेते है. एक उदहारण के साथ जैसे की ऊपर मेरे जन्मदिन को कैलकुलेट करने के बाद अंक मिला था 3.

तीसरे लिस्ट के हिसाब से मेरे लिए लकी नंबर्स है 3, 6, 9, 12, 15, 18, 20, 21, 24, 27, 30

अब मुझे अगर कोई शुभ काम करना है या फिर किस्मत आजमाना है. तो मैं इन्ही में से किसी एक नंबर को चुनूंगा जैसे की अगर बाइक खरीदता हूँ तो उसके लिए नंबर, कार खरीदता हूँ तो उसके लिए, फ़ोन नंबर्स में, date

तो उम्मीद करते है. ये जानकारी पसंद आया हो और आप भी इसी तरह कैलकुलेट कर पाए हो, अगर कोई सवाल या सुझाव है. तो इसके बारे में कमेंट में जानकारी दे इस तरीके से भाग्य बदलता है या नहीं कोई नहीं जनता है. लेकिन एक विश्वास है की ऐसा करने से लाइफ में बड़े अच्छे बदलाव हो सकते है.

Leave a Comment