Good News : MS धोनी के घुटने की सर्जरी सफल हुई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हाल ही में बाएं घुटने का ऑपरेशन हुआ है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, अस्पताल और टीम के अंदरूनी सूत्रों ने पुष्टि की कि सर्जरी सफल रही, और धोनी उत्कृष्ट स्वास्थ्य में हैं। शुरू में, यह अनुमान लगाया गया था कि वह अतिरिक्त दो दिनों तक अस्पताल में रहेंगे। हालांकि, बाद में शाम को पता चला कि धोनी पहले ही डिस्चार्ज हो चुके हैं।

mahendra singh dhoni

विवरण की पुष्टि करते हुए, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सीईओ कासी विश्वनाथन ने साझा किया कि सर्जरी के बाद गुरुवार सुबह धोनी के साथ उनकी बातचीत हुई। जबकि विश्वनाथन प्रक्रिया के बारे में विशिष्ट विवरण नहीं दे सके, उन्होंने उल्लेख किया कि यह एक कीहोल सर्जरी थी जैसा कि उन्हें सूचित किया गया था। सीएसके के अधिकारी ने आश्वस्त किया कि धोनी बातचीत के दौरान अच्छे और अच्छे मूड में थे।

एमएस धोनी के घुटने का इलाज किसने किया?

41 साल की उम्र में धोनी की सर्जिकल प्रक्रिया एक प्रसिद्ध खेल चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. दिनशॉ परदीवाला द्वारा की गई थी, जिन्होंने पहले इसी तरह की समस्या के लिए ऋषभ पंत का ऑपरेशन किया था। ऑपरेशन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ। धोनी की पत्नी साक्षी फिलहाल उनके साथ अस्पताल में हैं। धोनी को बुधवार, 31 मई की शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

mahendra singh dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के प्रबंधन ने धोनी के इलाज की निगरानी के लिए टीम के डॉक्टर डॉ. मधु थोट्टापिल को मुंबई भेजा है। उसके पूर्ण रूप से ठीक होने की सटीक समयरेखा अनिश्चित बनी हुई है; हालाँकि, यह अनुमान है कि धोनी लगभग दो महीने में वापस एक्शन में आ जाएंगे।

सोमवार रात आईपीएल में अपनी जीत के बाद, धोनी ने अपने समर्पित प्रशंसकों के लिए एक अंतिम सीज़न खेलने की कसम खाते हुए, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल अभियान में उनका समर्थन किया है, एक और सीज़न के लिए वापसी करने की अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

एक विश्वसनीय स्रोत, जिन्होंने पहले डॉ. दिनशॉ पारदीवाला के साथ सहयोग किया था, ने पुष्टि की कि धोनी सक्षम हाथों में हैं। सूत्र ने सर्जन के रूप में उनकी क्षमता पर जोर देते हुए घुटने और कंधे की सर्जरी में डॉ. दिनशॉ की विशेषज्ञता की प्रशंसा की। आगे यह भी नोट किया गया कि डॉ. दिनशॉ केवल तभी हस्तक्षेप करने के लिए जाने जाते हैं जब उनके सतर्क और प्रभावी दृष्टिकोण को उजागर करते हुए अपेक्षित परिणाम पर्याप्त होते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट और राजस्थान रॉयल्स के वर्तमान फिजियोथेरेपिस्ट जॉन ग्लॉस्टर से एक बयान मिला, जिन्होंने धोनी को डॉ. दिनशॉ पारदीवाला से मिले उपचार पर अत्यधिक विश्वास व्यक्त किया। ग्लॉस्टर ने अतीत में कई एथलीटों के इलाज के लिए डॉ. दिनशॉ के साथ मिलकर काम किया था, उन्होंने आश्वासन दिया कि धोनी यह जानकर सहज हो सकते हैं कि उनकी सर्जरी इतने कुशल सर्जन द्वारा की गई थी। ग्लॉस्टर ने आगे डॉ. दिनशॉ के ट्रैक रिकॉर्ड की प्रशंसा की, इस बात पर जोर दिया कि उनकी भागीदारी उत्कृष्ट परिणामों की गारंटी देती है।

और भी पढ़े

Leave a Comment