Phonepe से रिचार्ज करने वालो के लिए बड़ी खबर

Phonepe Recharge Latest News In Hindi – अगर आप लोग अपने मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए Phonepe App का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे मैं आप लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है, की यदि आप लोग अपने मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए Phonepe App का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में Phonepe App आपसे कुछ पैसे चार्ज कर सकता है.

यह चार्ज कितना लगेगा और क्यों लगेगा इसके बारे में जानने के लिए आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई है जानकारी पूरी पढ़नी होगी इसको पूरा पढ़ने के बाद आप लोगों को इस विषय के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी.

Phonepe App ने खुद इसके बारे में जानकारी देते हुए पुष्टि की है और हमें मिली जानकारी के अनुसार Phonepe App पहली ऐसी भारतीय पेमेंट App बन जाती है जोकि रिचार्ज करने पर अधिक चार्जेस लेती है इस एप्लीकेशन के अलावा और भी बहुत से मोबाइल रिचार्ज करने वाले एप्लीकेशन उपलब्ध है जोकि आपसे कोई भी प्रोसेसिंग फीस के नाम पर एक्स्ट्रा चार्जेस नहीं लेते हैं.

केवल इन यूज़र्स को देना होगा अधिक शुल्क

आज से कुछ समय पहले की बात है जब हमें अपना मोबाइल रिचार्ज करना होता था तो हम अपने घर के आस-पास की मोबाइल रिचार्ज करने वाली दुकानों पर जाकर रिचार्ज कराते थे वहां पर हमें जितने का रिचार्ज कराना होता था हमें इतने पैसे ही देने पड़ते थे। मगर उससे रिचार्ज का हमें कोई भी कैशबैक नहीं मिला करता था।

और जब से यह Phonepe पेटीएम इस तरह के एप्लीकेशन आए उसके बाद से धीरे-धीरे बाहर जाकर रिचार्ज करने वाली समस्या खत्म हो गई और इसका हमें कैशबैक भी मिला करता था मगर अब Phonepe App एक ऐसा कदम उठाने जा रहा है जिससे उसको यूजर को अब मोबाइल रिचार्ज करने के पैसे देने पड़ेंगे. हम आप लोगों को यह बता देना चाहते हैं कि यदि आप अपना मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए यूपीआई ट्रांजैक्शन मेथड को इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में आपको कोई भी अधिक शुल्क नहीं देना होगा।

अभी यह शुल्क केवल उन्हीं लोगों से लिया जाएगा जो कि अपना मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो यदि आप लोग भी अपना मोबाइल रिचार्ज करने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में आप लोगों के लिए बहुत बड़ी खबर हो सकती है. अभी ऐसा कदम केवल Phone Pe App ने उठाया है पेटीएम या अन्य ऑनलाइन ट्रांजैक्शन किए जाने वाले एप्लीकेशन पर इस तरह की कोई भी चीजें नहीं जोड़ी गई हैं आप कौन एप्लीकेशन के इस्तेमाल करके अभी भी बिना शुल्क दिए रिचार्ज कर सकते हैं.

PhonePe से Recharge कैसे करे?

PhonePe देश का सबसे बड़ा UPI app है और इसपर आप direct bank account add कर सकते है अपने फ़ोन नंबर से फिर आप ऑनलाइन शॉपिंग, बिल पेमेंट या फिर mobile & DTH recharge कर सकते है. इसमें आपको एक रिचार्ज पर scratch card earn करने का मौका मिलता है जिसमे आपको direct cashback या फिर discount coupon मिल जाते है.

  • PhonePe App ओपन करे.
  • Home screen पर Mobile icon मिलेगा उसपर क्लिक करे.
  • Telecom operator select करे.
  • Customer ID दर्ज करे.
  • प्लान सेलेक्ट करे.
  • पेमेंट करे.
  • आपके Mobile का रिचार्ज हो गया

PhonePe से DTH Recharge करने के फायदे

  • हर एक रिचार्ज पर scratch कार्ड मिलेगा.
  • 100% तक कैशबैक कमाने का मौका मिलेगा.
  • डायरेक्ट बैंक से पेमेंट कर सकते है.
  • वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते है.
  • सभी ऑपरेटर पर रिचार्ज कर सकते है.

Final Words:

तो दोस्तों यदि आप लोग भी Phonepe App का इस्तेमाल करके मोबाइल को रिचार्ज करते थे तो ऐसे में अब आप लोगों को ₹1 से लेकर ₹2 तक अधिक सुख देना पड़ सकता है यह चीज केवल उन्हीं लोगों के साथ लागू होगी क्योंकि मोबाइल रिचार्ज करने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते थे बाकी यूज़र्स से कोई भी अधिक शुल्क नहीं लिया जाएगा।

आप लोगों को हमारे द्वारा लिखा गया यह पोस्ट कैसा लगा आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं और यदि आप ऐसे किसी भी व्यक्ति को जानते थे जो कि अपने क्रेडिट कार्ड के द्वारा Phonepe App से रिचार्ज करते थे तो उनको आप हमारे इस ब्लॉग पोस्ट कर लिंक शेयर कर सकते हैं धन्यवाद दोस्तों.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment