सट्टा मटका कैसे खेले? SATTA MATKA

सट्टा मटका गेम का अपने नाम तो सुना होगा नहीं सुना है तो आज हम आपको बताएँगे की सट्टा मटका क्या है? और कोई भी जो इच्छा रखता हो वो कैसे इसे खेल सकता है. चुकी यह गेम बहुत पुराना है और मुंबई हमेशा से इसका हब रहा है लेकिन आज यह ऑनलाइन हो गया है और इंडिया के हर शहर में Satta Matka खेलने वाले लोग मिल जाते है.

80s के नाम समय से सट्टा मटका मुंबई में बहुत ज्यादा प्रचलित था और एक ऐसा समय ऐसा हो गया है की सरकार को इसे Illegal करना पड़ा और तब से लेकर अभी तक यह एक Illegal game है और बहुत ज्यादा लोग अभी लोग Satta Matka game को लेकर काफी उत्सुक रहते है और मौका मिल जाए तो पैसा लगाना नहीं छोड़ते है. लेकिन आज समय बदल गया है और जैसे हर काम डिजिटल हो रहा है वैसे ही ये गेम भी डिजिटल हो गया और लोगो को एक जगह इक्कठा होकर सट्टा मटका खेलने की जरुरत नहीं है. Website और App के माध्यम से देश के किसी भी कोने आप इसमें पैसे लगा सकते है और फिर इस गेम को खेल सकते है.

SATTA MATKA

Matka king, Kalyan Matka Boss Matka, जैसे बहुत सारे सट्टा मटका ग्रुप के नाम आप सुने होंगे ये ऑनलाइन ऐसे कम्युनिटीज है. जो मटका गेम का संचालन करते है और इन्हे के पास लोग पैसे लगते है. आज हम इस पोस्ट में यही बताने वाले है की सट्टा मटका गेम क्या है? और कैसे कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन इस गेम को खेल सकता है. ऐसे में अगर आप इसके बारे में जानकारी रखना चाहते है तो यहाँ पर ध्यान से पढ़े.

सट्टा मटका क्या है?

सट्टा मटका ताश का एक खेल है जिसमे खिलाड़ी को ताश के पत्ते से मिलाकर एक नंबर चुनने होते है और उसी आधार पर अगर उसका नंबर मैच कर जाता है. जो वह गेम जीत जाता है और अगर नहीं मिला तो हार जाता है.

एक बात और इसे आप फ्री में नहीं खेल सकते है सट्टा मटका एक प्रकार का बेटिंग गेम है. जिसमे पैसे लगाकर खेले जाते है और इसमें एक आर्गेनाइजर होता है और बहुत सारे खिलाड़ी होते है जो किसी एक फिक्स कार्ड नंबर पर पैसे लगते है जिसे आम तौर पर Fix numer matka के नाम से लोग जानते है. इसमें खिलाड़ी के पास चॉइस होता है.

की आज हमेशा हिसाब से गेम के तरीके को सेलेक्ट कर सकता है जैसे की Fix Number Matka, Single Number या कोई और इसके लिए ऑनलाइन बहुत सारे वेबसाइट है और ग्रुप है जो की इस तरह के गेम organize करते है जिसमे Boss Matka, Matka King, TIME BAZAR, MILAN NIGHT, और Kalyan Matka सबसे ज्यादा पॉपुलर है. दूसरे Betting games की तरह इसे आप मान सकते है.

मटका क्लब क्या होते है?

क्लब, ग्रुप या आर्गेनाइजर कुछ भी कह लीजिये ये वही लोग होते है की सट्टा मटका का गेम करवाते है और लोग इन्ही लोगो के माध्यम से अपने पैसे इस गेम पर लगते है. सभी के क्लब का एक नाम होता है, एक नंबर होता है और ओपनिंग और क्लोजिंग टाइम होता है जिसके हिसाब से ये काम करते है. यहाँ पर आपको एक क्लब के बारे में विस्तार से जानकारी दिया है.

Satta Matka Club

  • Club Name – TIME BAZAR
  • Opening time – 8:00am
  • Closing time – 10:00am

सट्टा मटका कैसे खेले?

जैसा की हमने आपको बताया यह के ऑनलाइन सट्टा मटका बेटिंग गेम है जिसमे लोग पैसे लगते है और उन्हें जितने पर उन पैसे के 2 गुने या 10 गुने पैसे मिल जाते है. इस गेम की ओर सबसे ज्यादा लोग इस वजह से आकर्षित होते है क्योकि यहाँ पर return बहुत ज्यादा मिलता है. जैसे की अगर कही पर लिखा है 1 का 4 तो इसका मतलब अगर खिलाड़ी 100 रुपये लगाएगा तो उसे जितने पर 400 रुपये मिलेंगे.

सट्टा मटका गेम में कम से कम 4 गुना और ज्यादा से ज्यादा 10 से 100 गुना भी मिल सकता है. इस लिए इस गेम को खेलने के लिए लोग उत्सुक रहते है. लेकिन इसके चक्कर में बहुत सारे लोगो ने अपनी जिंदगी बर्बाद कर दी है लेकिन वह कुछ नहीं कमा पाए है क्योकि इसे आप एक जुआ ही तो कहेंगे जो लो खेलते है.

सट्टा मटका खेलने के लिए कुछ बातो को समझाना जरुरी है.

Number

इसमें ताश के पत्तो को उनके नाम से नहीं नंबर से पहचाना जाता है और 13 में से केवल 10 पत्ते इस्तेमाल किये जाते है नंबर वाले यहाँ पर आपको ताश के पत्तो का मतलब दिया है.

  • एक्का – 1
  • दुक्की – 2
  • तिक्की – 3
  • चौका – 4
  • पंजा – 5
  • छक्का – 6
  • सत्ता – 7
  • अट्टा – 8
  • नहला – 9
  • दहला – 0

Betting time

सट्टा मटका गेम का दूसरे सबसे अहम् फैक्टर है गेम खेलने के लिए है की क्लब का Betting time क्या है? जिस भी क्लब में आप बेट लगाना चाहते है. उसका एक Opening और Closing time होता है और इसी समय केवल आप बेटिंग कर सकते है वरना उस दिन का गेम बंद हो जायेगा और जब आप ऑनलाइन app या वेबसाइट के माध्यम से इसे खेलेंगे तो आपको उसके नीचे टाइम लिखा मिल जायेगा.

Play Satta Matka

अब एक खिलाड़ी ये सब समझने के बाद रेडी हो जाता है और जब कोई क्लब ओपन होता है तो वह किसी नंबर पर Betting लगा देता है और फिर क्लोजिंग टाइम के समय के नंबर पर बेटिंग कर देता है. बेटिंग बंद होने के बाद नंबर खुलते है और तभी पता चलता है की कौन जीता और कौन हारा.

जैसे की 680-40-190 इस तरह के नंबर होते है और इनके तीन हिस्से होते है उन्हें समझ लेते है.

  • 680 – इसका मतलब नंबर ताश के पत्ते है छक्का, अट्टा और दहला
  • 190 – इसका मतलब नंबर ताश के पत्ते है एक्का, नहला और दहला
  • 40 – यह एक सेट होता है जिसे दोनों नंबर के कॉम्बिनेशन से बनाया जाता है. जैसे की 6+8+0 = 14, तो इसमें से दूसरा अंक 4 लिया जाता है और फिर 1+9+0 =10, इसमें से भी दूसरा अंक 0 लिया जाता है.

नंबर नंबर जब खुल जाते है तो खिलाड़ी को बेट लगाना होता है और उसके लिए 5 तरह के बेटिंग मौजूद होते है जिसे आप खेल सकते है.

  • Play Ank (Single Digit)
  • Play Jodi (Double digit)
  • Play Pana SP (Triple digit)
  • Play Pana DP (Triple digit)
  • Play Pana TP (Triple digit)

इस पर लगाने के बाद अगर खिलाड़ी का नंबर मैच होता है तो पहले से तय हिसाब से पैसे मिलते है जैसे की जोड़ी के लिए सबसे कम 9 गुना और ट्रिपल डिजिट किसी भी गेम के लिए सबसे ज्यादा 90 से लेकर 100 गुना तक पैसे मिल जाते है.

दोस्तों इस सट्टा मटका गेम के बारे में जैसा की हमने आपको बताया यह के illegal गेम है. इससे आपकी आदत लग सकती है और आप अर्श से फर्श पर आ सकते है. इसलिए आप इस तरह के गेम से जितना दूर रहे उतना ही सही है क्योकि यह आपको बर्बाद भी कर सकता है.

इन गेम को भी खेले,

उम्मीद करते है आपको जानकारी पसंद आया हो और आप समझ गए होते की सट्टा मटका गेम क्या होता है और कैसे लोग Satta Matka खेलते है. अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है या फिर आप किसी क्लब से जुड़े रहे है और अपना एक्सपीरियंस शेयर करना चाहते है. तो इसके बारे में हमें आप कमेंट में लिख कर जानकारी दे सकते है.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment