Satta Matka Meaning in Hindi – Active Satta Matka Playing Sites

बहुत सारे लोगो का सवाल है की What is Satta Matka? यानि जो की Satta Matka Meaning in Hindi के बारे में जानना चाहते है. आज के समय में इंटरनेट पर ऐसे सैकड़ो वेबसाइट है जहाँ पर आपको सत्ता मटका खेलने को मिल जायेगा उनका Live result और शार्ट देखने को मिल जायेगा लेकिन अभी भी बहुत सारे लोगो को समझ में नहीं आता की आखिर ये है क्या?

इसलिए हमने सोचा क्योकि यहाँ पर बताया जाये की Satta Matka क्या है? और अगर कोई इसे खेलता तो यह लीगल है की नहीं है? इन सब सवालों को जवाब के साथ आपको यहाँ पर इसके कुछ प्रमुख वेबसाइट जैसे की King Satta, Delhi Satta, Mumbai Matka जैसे तमाम का लिस्ट यहाँ पर मिलेगा जिसे आप खुद जाकर चेक कर सकते है की ये सभी कैसे काम करते है.

Satta Matka Meaning in Hindi

जैसा की आपको देखने से पता चलता होगा ये दो 2 Words से मिलाकर बना है. Satta और Matka और अगर इन दोनों की Meaning की बात करे तो Matka मतलब होता है Gambling और Satta का मतलब Lottery होता है. ऐसे में दोनों मिलाकर अगर मतलब जाने तो यह यह एक Lottery वाला Gambling गेम है जिसे पहले ऑफलाइन और अब ऑनलाइन खेला जाता है.

Satta Matka की शुरुआत इंडिया में आजादी से पहले हो गया था और उस समय इसको Ankada Jugar के नाम से जाना जाता था. लेकिन 1960 के बाद इसका नाम बदल गया और लोग इसे Matka के नाम से जानने लगे और यह खेल Mumbai में सबसे ज्यादा खेला जाता था और लाखो लोग 90s में इस गैंबलिंग के शिकार हो गए और आज भी यह इतना पॉपुलर है.

Satta Matka History

Satta Matka जैसा खेल आजादी से पहले खेला जाता था लेकिन सत्ता मटका नाम से 1950 में शुरू हुआ जहाँ पर लोग किसी नंबर पर Bet लगाना शुरू किया और उसके closing price. 1980 से लेकर 1990 के बीच ये बिज़नेस सबसे पीक पर था और आज यह बिज़नेस ऑनलाइन हो गया है. ऐसे में लोग अब ऑनलाइन सत्ता मटका पर बेट लगाया जाता है.

इस बिज़नेस का आईडिया एक सिंधी व्यपारी को जो की कराची का रहते थे और उस समय यह काम पेपर पर लिख कर काम होता था और जैसा की Satta Matka Meaning in Hindi से आपको आईडिया लग होगा की यह एक गैंबलिंग है और मुंबई और कराची में उस समय पूरे भारत से लो पैसे कमाने जाते थे और यहाँ पर इस तरह के गेम जमकर आगे बढे.

Satta Matka Websites

आज के समय में बहुत सारे Online Satta Matka business शुरू हो गया है जहाँ पर लोग ऑनलाइन बेट लगाते है और मोबाइल यह कंप्यूटर पर Live result और chart भी ऑनलाइन रिलीज़ करते है लोग ऑनलाइन ही Paytm के माध्यम से रिवॉर्ड भी कलेक्ट कर लेते है. यहाँ पर हम कुछ पॉपुलर वेबसाइट के बारे में जानकारी देते है जो की इस तरह का काम करते है.

आज के समय internet का Power का इस्तेमाल करके कई सारे Satta Matka website काम कर रहे है क्योकि यह एक illegal game है और मुंबई में Police ने इसे रोकने के लिए बहुत काम किया और ऑफलाइन ये बंद हो गया लेकिन अब इंटरनेट पर जमकर इसको बढ़ावा दे रहे है. आज King Matka, Shri Ganesh Satta जैसे सैकड़ो websites काम कर रहे है.

जैसे की Satta Matka meaning के बारे में जानकारी हासिल कर लिए लेकिन अगर आपको Live result, Morning, Evening में जो रिजल्ट आते है. बेटिंग में पैसे लगाते है और ऑनलाइन कोई भी इसपर पैसे लगा सकते है और फिर नंबर वेबसाइट पर लाइव होता है और जो लोग पैसे लगते है वो ऑनलाइन इन वेबसाइट पर चेक कर सकते है. यहाँ पर हम कुछ वेबसाइट के बारे में जानकारी देते है जहाँ से आप खुद जाकर चेक कर सकते है की ये वेबसाइट कैसे दिखते है.

  • Satta King
  • Disawar Satta
  • Delhi Satta
  • Gali Satta
  • Indian Satta
  • Kalyan Satta
  • Satta Matka Numbers

क्या Satta Matka Legal है?

Public Gambling Act के तहत इंडिया में गैंबलिंग करना illegal है और इसमें Satta Matka भी आता है और अगर कोई व्यक्ति इसे खेलता हुआ पकड़ा गया तो उन्हें जेल भी हो सकता है. इस तरह के गेम जिसमे कोई व्यक्ति पैसे लगाकर, पैसे कमाने की बात करता है वो illegal है और ऐसा करने से आपको भारत के सरक़ार ले कानून के तहत जेल भी जाना पड़ सकता है.

ऐसे में हम सभी रीडर से यही कहेंगे की इस तरह के खेल से आप दूर रहे है. ऐसे खेल केवल इंसान को बर्बाद कर सकते है बस केवल जो इस तरह के Gambling का खेल कारते है वही कमाते है. ऐसे में इन खेलो से दूर रहे क्योकि इनका लत लग जाता है और आपको जब लगता है की आप जितने वाले है तभी आपकी सबसे बड़ी हार हो जाती है.

Chitka Matka

मटका खेल तो बहुत पॉपुलर है ऐसे में एक नाम Chitra Matka नाम सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है. लेकिन इसका नाम शायद इस मटका के साथ नहीं बल्कि एक दूसरे मटका के साथ जुड़ा है. ऐसे में लोग कंफ्यूज हो जाते है की और कैसा गेम आ गया है जो की सट्टा मटका की तरह ही है और चित्रा मटका को लोग ऐसा ही समझ लेते है. लेकिन ऐसा नहीं है.

Chitra Matka एक दौड़ है जिसमे लोग मिट्टी के बर्तन जिसे हम मटके के नाम से जानते है. उसे लेकर दौड़ते है ऐसे में अगर किसी को समझने में दिक्कत हो रहा हो तो इसके लिए ऑनलाइन सर्च कर सकते है. क्योकि यहाँ से पूरी जानकारी मिल जाता है इसके बारे में, महिलाओं की मटका दौड़ प्रतियोगिता बहुत ज्यादा फेमस है और यह खेल Chitra Matka के नाम से जानते है.

How to play Satta Matka?

यह एक नंबर का गेम है और जैसा की हमने बताया है Number के बारे में जो भी प्लेयर इसमें सेलेक्ट होता है और खेलने के लिए जाता है. तो इसके लिए 0 से 9 दिए जाते है जिसमे प्लेयर को 3 नंबर सेलेक्ट करना होता है और ये तीनो नंबर एक ही हो सकते है या फिर अलग अलग हो सकते है. ऐसे में जब भी कोई नंबर सेलेक्ट करता है तो उस पर पैसे लगाए जाते है.

satta Matka Number

जब प्लेयर नंबर सेलेक्ट करता है तो उस समय Opening number के नाम से जानते है और इसी तरह दूसरे players भी पैसे लगाकर नंबर सेलेक्ट करते है. जब सभी लोग Opening नंबर सेलेक्ट कर लेते है तो अगले दिन Lucky Number के बारे में बताया जाता है जिसे closing number कहते है और इसमें जो नंबर आता है और जिस प्लेयर का नंबर मैच होता है वो विनर होता है.

इस खेल से जुड़ा एक कमाल की कहानी है,

Kalyanji Bhagat जो की गुजरात के रहने वाले थे और 1940 में पैसे कमाने के लिए मुंबई चले गए और वहा पर मसाले का बिज़नेस शुरू किया फिर 1960 में सट्टे का बिज़नेस स्टार्ट किया और फिर यह मुंबई का सबसे बड़ा खेल बना गया और आज भी देखेंगे Kalyanji satta सबसे आगे चलता है.

Ratan Khatri जिसको India का Matka King कहा जाता था और इसने इस illegal बिज़नेस को पूरे इंडिया में फैला दिया और 1960 से लेकर 1980 से लेकर पूरे इंडिया में इस गैंबलिंग को फैला दिया इसने मुंबई से निकाल कर पूरी दुनिया में फैला दिया.

दोस्तों यहाँ पर जाना की Satta Matka meaning in Hindi और हमने यहाँ इससे जुड़े बहुत सारे और जानकारी हासिल किया उम्मीद करते है. आपको यहाँ पर बताये सभी जानकारी पसंद आया हो और अगर आपका कोई सवाल है तो इसके बारे में कमेंट में जरूर पूछे और इस खेल से आप दूर ही रहे है और आपको इस खेल से आप बर्बाद कर सकते है.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment