Watch Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani Latest Episode

कुछ TV Shows होते है जो लोगो के दिलो पर राज करते है और उसी में से एक है Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani जिसको Star Plus ने बनाया है. इस टीवी सीरियल को पूरी इंडिया में देखा जाता है. लेकिन जब से ऑनलाइन का समय आ गया है. तब से लोगो को हर एक चैनल के लिए अलग से पैसे देने होते है. ऐसे में हमने सोचा क्यों ना आपको बताया जाए की Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani TV Serial free watch कैसे कर सकते है?

shaurya aur anokhi ki kahani time से पहले आपको देखना है तो ऑनलाइन तरीका इस्तेमाल करना होगा क्योकि अब प्रोडक्शन कंपनी सबसे पहले ऑनलाइन स्ट्रीमिंग साइट पर टीवी सीरियल को 7 PM पर Monday से Saturday Star plus चैनल से पहले ऑनलाइन चालु कर देते है. ऐसे में आपको यहाँ पर शौर्य और अनोखी की कहानी देखने से लेकर इसके cast और न्यूज़ के बारे में पूरी जानकारी यहाँ मिलेगा.

अभी तक Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani के 186 episode आये है. लेकिन इतने भी ही यह लोगो को बहुत भा गया है और इसे IMDb पर 9 star की rating मिल चूका है. तो आप इससे आईडिया लगा सकते है की यह टीवी सीरियल कितना पॉपुलर है और जो लोग इसको देखते है वो कोई भी एपिसोड मिस नहीं करना चाहते है.

इसलिए आपको यहाँ पर एक ऐसा तरीका बताएँगे जिससे आप जब चाहे शौर्य और अनोखी की कहानी के नए और पुराने एपिसोड देख सकते है वो भी बिलकुल फ्री, इसके लिए आपको अलग से चैनल का रिचार्ज करने की जरुरत नहीं है और ना ही किसी प्लेटफार्म का Subscription खरीदने की, TV Serial online streaming का यह तरीका सबसे बेस्ट है.

Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani

ये कहानी शौर्य जो की एक अच्छे परिवार से और आधुनिक समय के महिलाओं के विरोधी है. इनका मानना है की महिलाओं को शिक्षा नहीं देनी चाहिए और इनपर बहुत से प्रतिबन्ध होना चाहिए। वही अनोखी जो की एक रूढ़िवादी परिवार परिवार से है और उनका भी परिवार सोचता है की महिलाओं को शिक्षा की जरुरत नहीं है. लेकिन अनोखी खुद मॉर्डन युग की महिला और अपने आप को एक सशक्त महिला के रूप में आगे लाना चाहती है.

शौर्य और अनोखी की कहानी

कहानी की शुरुआत Shaurya की सगाई से होती है उनकी जिस लड़की के साथ सगाई होती है उनका नाम शगुन है और वह Cambridge में पढ़ाई करना चाहती है. यही से कहानी को एक नया मोड़ मिलता है क्योकि शौर्य महिलाओं के शिक्षा के विरोधी है और उनकी होने वाली बीवी विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहती है.

सामाजिक परिदृश्य को देखते हुए बने इस ड्रामा में आपको कॉमेडी, थ्रिलर और ड्रामा जमकर देखने को मिलेगा और किस तरह से एक रूढ़िवादी परिवार से लड़कर लड़कियाँ अपने जीवन में आगे जाती है. इन सब के बारे में आपको इस सीरियल में देखने को मिलेगा और फिर शुरू होता है शौर्य और अनोखी की तकरार जो इस सीरियल में जान डाल देता है.

इस टीवी सीरियल को लोग इतना पसंद करते है की Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani का एक भी एपिसोड लोग देखना नहीं छोड़ते है. यहाँ तक की इसके बारे में कास्ट के बारे में न्यूज़ और ट्विटर तक लोग पहुंच जाते है. तो आप इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है. यहाँ पर हम इसके कास्ट के पहले जानते है फिर इसको Live watch करने के बारे जानकारी हासिल करेंगे.

Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani Cast

Starplus के इस टीवी सीरियल में 2 मुख्य किरदार है और कहानी को ड्रामा बनाने के लिए बहुत से सपोर्ट किरदार भी है. तो आईये जानते है इसके सभी Cast के नाम और काम के बारे में,

Debattama Saha: यह बंगाली मॉडल और एक्ट्रेस है जो इस टीवी सीरियल में Anokhi Bhalla Sabherwal की किरदार निभा रही है. जो की एक ऐसी लड़की है जो खुद को सशक्त बनाना चाहती है. इन्होने ने अपनी पढाई Amity University कोलकाता से पढ़ाई की है और यह इनका दूसरा टीवी सीरियल है.

Karanvir Sharma:  यह एक हिंदी टीवी एक्टर है और मॉडल है और इस सीरियल में यह Shaurya Sabherwal का किरदार निभा रहे है. जो की सीरियल का दूसरा मुख्य किरदार है. Karanvir इससे पहले बहुत से Bollywood movies में काम कर चुके है जिसमे Zid, शादी में जरूर आना जैसे फिल्मे शामिल है.

Alka Kaushal: सीरियल में Devi Sabherwal निभा रही है इससे पहले भी इन्होने बहुत सारे टीवी सीरियल और मूवी में काम किया है. जिसमे धर्म संकट में, शादी के सियापे जैसे फिल्मे शामिल है.

Sooraj Thapar: यह टीवी सीरियल में Tej Sabherwal की भूमिका निभा रहे है. इसका करियर हिंदी टीवी सीरियल के साथ बहुत पहले से जुड़ा है और सूरज ने बहुत सारे टीवी Serials में काम किये है.

Khalid Siddiqui: यह शौर्य और अनोखी की कहानी में Shaan Sabherwal की भूमिका निभाते हुए नज़ार आएंगे। खालिद ने इससे पहले भी बहुत से काम किये है और इनका सबसे नोटेबल काम इसी सीरियल में है.

Deepa Parab: यह एक मराठी और हिंदी टीवी एक्ट्रेस है जो की इस सीरियल में Aastha Kashyap की भूमिका निभा रही है. इन्होने ने इससे पहले कुछ मराठी फिल्मो में काम किया है और हिंदी शोज में काम कर चुकी है.

Hitesh Bharadwaj: एक टीवी एक्टर, मॉडल, एंकर और RJ है और इनको इस सीरियल में ACP Aahir Chattwal का भूमिका निभाने का मौका मिला है. इससे पहले हितेश टीवी सीरियल में ही काम करते रहे है और इनका सबसे नोटेबल काम इसी सीरियल में है.

Bhavna Chauhan है जो की शगुन की भूमिका निभा रही है और ऐसे और भी बहुत सारे सहयोगी कलाकार इस टीवी सीरियल में आपको देखने को मिलेंगे। वैसे भी Starplus जो भी बनता है उसमे आपको मसाला भरपूर मिलता है इसलिए Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani को लोग इतना पसंद करते है.

Watch Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani Latest Episode

अगर आपके घर में DTH TV में Recharge है स्टारप्लस का तो आप सोमवार से शुक्रवार तक शाम 7 बजे इसे देख सकते है. यह सबसे आसान तरीका हो गया इसे देखने का लेकिन अगर आपके घर में टीवी नहीं है या भी DTH नहीं है तो आपके लिए परेशानी हो सकता है और आपके कई सारे एपिसोड छूट सकते है. ऐसे में एक तरीका है जिससे आप हर दिन Live Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani देख सकते है वो भी बिलकुल समय पर

Online streaming एक ऐसा तरीका है जहाँ पर हर एक TV Shows, Serial, Web Series मिल जाते है. ऐसे में Starplus ने अपना Partnership Hotstar के साथ किया है और जितने भी टीवी सीरियल Starplus पर आते है वो सभी आपको Hotstar पर देखने को मिल जायेंगे लेकिन अब बात आता है की हॉटस्टार पर तो पेड अकाउंट लेना पड़ता है.

जी हा! Hostar पर आपको Paid account लेना पड़ता है. लेकिन एक ऐसा तरीका है जिससे आपको Hostar VIP account बिलकुल फ्री में मिल जायेगा और ये तरीका ऐसा है. जिससे आपको Subscription नहीं खरीदना पड़ेगा लेकिन आपको Hotstar subscription मिल जायेगा और फिर आप शौर्य और अनोखी की कहानी को आराम से जब चाहे देख सकते है.

सभी के पास Smartphone में होता है और Jio SIM भी सभी के पास होता है. ऐसे में सभी के लिए Jio का एक बड़ा offer है. इस ऑफर में अगर कस्टमर जिओ का रिचार्ज करते है तो आपको Hotstar subscription मुफ्त मिल जाता है. जिओ ने अपने बहुत से प्लान ऐसे वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट और Apps के लिए ऑफर दिया है.

jio hotstar offer plan

आपको बस अपना जिओ सिम रिचार्ज करना होगा और आपको मिलेगा Hotstar VIP अकाउंट इसके लिए जिओ का प्लान 401 रुपये से स्टार्ट होता है. जिसमे आपको 3GB data हर दिन मिलेगा और साथ में Cricket, TV Show और सीरियल टाइम पर देखने को मिल जायेगा बिना कोई एपिसोड मिस किये.

क्या आप हॉटस्टार फ्री में चाहते है? क्लिक करे

ऐसे में अगर आप शौर्य और अनोखी की कहानी ऑनलाइन देखना चाहते है और आपका कोई एपिसोड छूट गया है तो आप फिर से उसे देख सकते है. ये कमाल का फीचर आपको केवल यही पर मिलेगा.

पहले आपको JioTV पर भी स्टार प्लस देखने को मिल जाता था लेकिन अब नहीं बिना हॉटस्टार के आप ऑनलाइन इसे नहीं देख सकते है. ऐसे में आपके लिए सबसे अच्छा तरीका यही है की आप जिओ रिचार्ज करके फ्री हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन ले और फिर आराम से बैठकर पूरे सीरियल को देखे.

दोस्तों यहाँ पर हमने स्टार प्लस के एक पॉपुलर टीवी सीरियल Shaurya Aur Anokhi Ki Kahani के time, cast और Online streaming के बारे में बताया है. अगर आप इसके किसी एपिसोड को बिना मिस किये देखना चाहते है तो इसके लिए आप यहाँ बताये गए तरीके का इस्तेमाल करे. आपको ये सीरियल फ्री में ऑनलाइन देखने को मिल जायेगा और अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो इसके बारे में आप हमें कमेंट में जानकारी जरूर दे

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment