किस राज्य में हुआ NEET UG 2023 स्थगित

ritika
2 Min Read

7 मई को मणिपुर में स्थित परीक्षा केंद्रों में NEET UG 2023 का आयोजन क्षेत्र में मौजूदा स्थिति के कारण संभव नहीं होगा। एनटीए प्रभावित उम्मीदवारों के लिए प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा बाद में करेगा।

https://twitter.com/i/status/1654788587525914624

मणिपुर में चल रहे कानून-व्यवस्था के मुद्दों और हिंसक झड़पों के कारण मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET UG को स्थगित कर दिया गया है। एनटीए, जो परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है, जल्द ही अद्यतन तिथियां जारी करेगा। यह निर्णय मणिपुर के शिक्षा मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह, जो कि भाजपा के सांसद भी हैं, के स्थगन का अनुरोध करने के बाद किया गया था। “वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, मैंने उनसे परीक्षा में देरी करने के लिए कहा था। परीक्षा की एक नई तारीख की घोषणा की जाएगी। 5751 आवेदकों के मणिपुर के दो केंद्रों पर उपस्थित होने की उम्मीद थी,” रंजन ने एक एएनआई साक्षात्कार में कहा।

नीट यूजी 2023 को कुल 20,87,449 छात्रों से आवेदन प्राप्त हुए हैं और यह 7 मई को होने वाला है। जेईई मेन के विपरीत, नीट यूजी ऑफ़लाइन और वर्ष में एक बार आयोजित किया जाता है। हालाँकि, मणिपुर में मौजूदा स्थिति के कारण, मणिपुर के परीक्षा केंद्र 7 मई को NEET UG 2023 की मेजबानी नहीं करेंगे। NTA बाद में प्रभावित उम्मीदवारों के लिए प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा करेगा।

Share this Article
Leave a comment