Tata Sky DTH Recharge कैसे करे?

Tata sky India के सबसे पॉपुलर DTH में से एक है और यहाँ पर ऑनलाइन recharge की सुविधा मिलता है. कोई भी जिसके पास Tata sky DTH है वह ऑनलाइन PhonePe, Paytm और GPay से recharge कर सकता है. अगर आप नहीं जानते है Tata Sky DTH Recharge कैसे करे? तो आप बिलकुल सही जगह है. हम यहाँ पूरा विस्तार से जानकारी हासिल करेंगे.

जब से TRAI का नया नियम आया है Customers के पास फ्रीडम है वह अपने हिसाब से कोई भी channel recharge कर सकते है. जिस चैनल को नहीं देखते है उसको रिचार्ज करने की जरुरत नहीं है. Tata Sky एक ऐसा D2H है जिसके माध्यम से शहर से लेकर गांव तक सभी इस्तेमाल करते है और दिन लाखो लोग रिचार्ज करने के लिए किसी लोकल शॉप पर जाते है.

इसका इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा फायदा यही की Tata sky recharge plan बहुत सस्ते आते है. कुछ ऐसे प्लान्स भी है जो की फ्री है और भी कस्टमर को मिलता है. लेकिन फ्री वाले प्लान के साथ बस कुछ ही चैनल मिलते है लेकिन अगर आप entertainment, news, sports और TV serials देखना चाहते है तो इसके लिए रिचार्ज करना होगा.

Tata Sky DTH Recharge Kaise kare

Tata Sky Recharge Plan:

टाटा स्काई का लेटेस्ट प्लान आया है जिसमे 2 मुख्य प्लान है कस्टमर के लिए इसमें सभी plans 1500 रुपये एक अंदर मिल जाते है. ऐसे में आप जो भी प्लान सेलेक्ट करेंगे उसमे कुछ चैनल पहले से जुड़े होंगे लेकिन अगर आपको कस्टम प्लान चाहिए तो चैनल लिस्ट सभी के लिए रिचार्ज करना होगा। यहाँ पर देखते है प्लान्स फिर जानेंगे रिचार्ज कैसे करे.

tata sky plans

1. Tata Sky Packs:

यह सबसे बेसिक पैक है जिसमे सभी राज्य के हिसाब से pack मिलते है. आप कोई भी प्लान भाषा के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते है जैसे की आप कर्नाटक से तो Kannada plan सेलेक्ट कर सकते है उत्तर प्रदेश से है तो Hindi plan सेलेक्ट कर सकते है. इसमें सभी लोकल न्यूज़ के साथ movie, TV serial और लोकल चैनल का पूरा लिस्ट मिल जायेगा.

2. Broadcaster Packs:

यहाँ पर Zee के सभी चैनल्स मिल जाते है जो की हर भाषा में मिल जायेंगे ऐसे में अगर आपको Zee channel देखना है. तो आप यहाँ से प्लान सेलेक्ट कर सकते है. इसमें न्यूज़, मूवी, टीवी के साथ साथ HD channels भी शामिल है. लेकिन आपको इसमें केवल Zee के ही सारे ऑफर मिलेंगे और अगर आपको जानना है एक चैनल का Price कितना लगता है. तो यहाँ से DTH Channel price list check करे.

Tata Sky DTH Recharge कैसे करे?

Tata sky DTH recharge करने के बहुत सारे तरीके है आप इसके official वेबसाइट से रिचार्ज कर सकते है. इसके साथ सभी Payment app और wallet जैसे की Paytm, GPay और PhonePe से भी इसे रिचार्ज कर सकते है. यहाँ पर हम तरीके के बारे में जानकारी हासिल करेंगे ऐसे में आपको जो अच्छा लगे उसका उसका इस्तेमाल कर सकते है.

लेकिन अगर आप चाहते है की टाटा स्काई पर रजिस्टर्ड नंबर चेंज करना तो यहाँ क्लिक करे.

तरीका 1: Tata Sky website

डायरेक्ट टाटा स्काई की वेबसाइट पर रिचार्ज करने की सुविधा दी गयी है. जो कस्टमर अपने DTH को ऑफिसियल वेबसाइट से रिचार्ज करना चाहते है. वो टाटा वेबसाइट पर जाकर अपना Customer ID और Amount डाल कर रिचार्ज कर सकते है. यहाँ पर सभी Card, UPI और wallet के माध्यम से payment कर सकते है. लेकिन ऑफिसियल वेबसाइट से रिचार्ज करने पर आपको कम से कम 500 रुपये का रिचार्ज करना होगा या फिर इसी के मल्टीप्ल नंबर में.

recharge tata sky from website

तरीका 2: Paytm

हम यहाँ Paytm app के द्वारा Tata Sky DTH recharge करने के बारे में जानकारी हासिल कर रहे है. चुकी Paytm app से screenshots नहीं लिया जा सकता है. इसलिए आपको केवल स्टेप फॉलो करके रिचार्ज करना होगा। यहाँ पर बहुत आसान है और हमें सभी स्टेप को विस्तार से बताया है ऐसे में आपको प्रॉब्लम नहीं होगा.

स्टेप 1. Paytm app open करे.

स्टेप 2. Bill & Recharge section में जाये.

स्टेप 3. DTH option पर क्लिक करे.

स्टेप 4. Tata Sky select करे.

स्टेप 5. Customer ID या registered mobile दर्ज करे.

स्टेप 6. कितने का रिचार्ज करना चाहते है वो amount दर्ज करे.

स्टेप 7. Proceed to pay पर क्लिक करे.

स्टेप 8. Payment करे.

तरीका 3: PhonePe

PhonePe इंडिया का No. #1 UPI App है यहाँ पर आपको अच्छे ऑफर के साथ टाटा स्काई रिचार्ज करने का बढ़िया प्लान मिल जायेगा और बहुत बार आपको reward के रूप में कैशबैक मिल जायेगा और अगर आप UPI का इस्तेमाल करते है. तो Phonepe से रिचार्ज कर सकते है. रिचार्ज करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करे.

  1. PhonePe App ओपन करे.
  2. Home screen पर DTH icon मिलेगा उसपर क्लिक करे.
  3. Tata Sky operator select करे.
  4. Customer ID दर्ज करे.
  5. प्लान सेलेक्ट करे.
  6. पेमेंट करे.
  7. आपके DTH का रिचार्ज हो गया.

टाटा स्काई का मंथली रिचार्ज कितने का है?

अगर कोई व्यक्ति टाटा स्काई छतरी लगवाता है तो उसके लिए दो ऑप्शन होते है. एक तो लाइफटाइम के लिए एक बार पेमेंट करके वह कुछ फ्री चैनल को देख सकता है इसके लिए Monthly Zero recharge करना होगा और दूसरा ऑप्शन है की वह प्रीमियम सर्विस का इस्तेमाल करे और हर महीने के रिचार्ज करके अपने मन चाहे चैनल को देखे.

अगर मंथली रिचार्ज की बात करे तो यह स्टार्ट होता है 179 रुपये से और इस पैक का नाम होता है Hindi Bachat और फिर यह ग्राहक के इंटरेस्ट और चैनल के हिसाब से प्राइस बढ़ते जाते है. ग्राहक चाहे तो महीने के लिए 1000 रुपये का भी रिचार्ज करा सकते है. यहाँ पर सभी पैक के नाम नीच इमेज में दिए गए है जिनको देख कर ग्राहक आईडिया लगा सकते है.

tata sky monthly recharge

टाटा स्काई का सबसे छोटा रिचार्ज कौन सा है?

Tata Sky ने जो DTH पैक लांच किए हैं जिसमे Monthly price 179 रुपये शुरू होता है और यह फिर ग्राहक के डिमांड के ऊपर पैक बढ़ता जाता है. लेकिन जो मिनिमम रिचार्ज 179 रुपये से शुरू होता है.

तो अगर आप से कोई पूछता है की टाटा स्काई का सबसे छोटा रिचार्ज कितने का है तो आप बोल सकते है कम से कम 179 रुपये हर महीने का रिचार्ज करना होगा तभी आपका DTH सही से काम करेगा.

टाटा स्काई का मालिक कौन है?

Tata Sky,टाटा ग्रुप की कंपनी है और टाटा ग्रुप का शेयर दो कंपनियों के बीच सबसे ज्यादा है Tata Sons (60%), The Walt Disney Company India (30%). ऐसे में अगर देखा जाए तो टाटा स्काई का मालिक रतन टाटा और Walt Disney है. इस समय टाटा स्काई के CEO है Harit Nagpal. Harit Nagpal में ने दिल्ली से पढाई की है और 2010 से लेकर अभी तक कंपनी के CEO है.

हमने यहाँ सीखा Tata Sky DTH Recharge कैसे करे? अगर आपको ऑनलाइन किसी भी plan का recharge करना है तो आपको यहाँ पर बताये गए तरीके से तुरंत रिचार्ज कर पाएंगे। हमने यहाँ Recharge plans के साथ 3 तटीके बताये है जिनका इस्तेमाल आप कर सकते है. अगर कोई प्रॉब्लम आ रहा है तो आप हमें कमेंट में जरूर बताये.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment