सिराज, अक्षर के साथ ये ये खिलाड़ी WTC फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना हो गए है

ritika
4 Min Read

लंदन जाने वाली भारतीय टीम कल से शुरू होकर चरणों में रवाना होगी। प्रारंभिक बैच, जिसमें मुख्य रूप से राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में सहायक स्टाफ के सदस्य शामिल हैं, मंगलवार की तड़के अपनी यात्रा शुरू करेंगे, जिसमें लगभग 20 व्यक्ति शामिल होंगे। 28 मई को आईपीएल फाइनल के समापन के बाद, 7 से 12 जून तक बहुप्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए इकट्ठा होने वाली पूरी टीम 30 मई तक ही बुलाई जाएगी।

WTC फाइनल

चूँकि उनकी संबंधित टीमें अब आईपीएल प्लेऑफ़ के लिए विवाद में नहीं हैं, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी अपनी अगली प्रतिबद्धता के लिए प्रस्थान करने वाले प्रारंभिक समूह का हिस्सा होंगे। विराट कोहली और आर अश्विन, क्रमशः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए, बाद में 24 मई को प्रस्थान करेंगे, क्योंकि उनकी टीमों को भी आईपीएल से बाहर कर दिया गया है।

उमेश यादव, जो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं, अपनी टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने पर विचार करते हुए संभावित रूप से बाद की तारीख में इंग्लैंड पहुंच सकते हैं। नेट गेंदबाजों में बंगाल के आकाश दीप (एक मध्यम तेज गेंदबाज) और दिल्ली के पुलकित नारंग (एक ऑफ स्पिनर) को पहले बैच में शामिल किए जाने की संभावना है। राजस्थान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी और आंध्र के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पृथ्वी राज यारा के बाद के चरण में टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

प्रारंभ में, रविवार को आईपीएल लीग चरण के समापन के तुरंत बाद खिलाड़ियों के पहले बैच को भेजने की योजना थी। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों ने बाद की तारीख में प्रस्थान करने की अनुमति के लिए बीसीसीआई से अनुरोध किया है। मामले से परिचित बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “30 मई तक हर दिन प्रस्थान हो सकता है। इन अनुरोधों को लगभग दैनिक आधार पर समायोजित करने के लिए रसद की व्यवस्था की जा रही है।”

जयदेव उनादकट, जो बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में कंधे की चोट के पुनर्वास से गुजर रहे हैं, WTC फाइनल के लिए समय पर फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है। उनके 27 मई के बाद टीम में शामिल होने की संभावना है। तीन नामित स्टैंडबाय में मुकेश कुमार को पहले बैच में शामिल किया जाएगा, जबकि रुतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के साथ अपनी आईपीएल प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के बाद टीम में शामिल होंगे। , क्रमश।

हाल की रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि टीम के पास फाइनल से पहले वार्म-अप मैच का अवसर नहीं हो सकता है। इसके बजाय, संशोधित योजना में दौरा करने वाले सदस्यों के बीच एक मैच आयोजित करने पर जोर दिया गया है, जब वे सभी लंदन आ चुके हों। बहुप्रतीक्षित फाइनल, जिसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना तय है, लंदन के ओवल में होने वाला है।

और भी पढ़े

Share this Article
Leave a comment