WhatsApp DP Change कैसे करे?

आज के पोस्ट में हम जानकारी हासिल WhatsApp DP Change कैसे करे? और इसमें हम Profile, Group और Broadcaster के DP को चेंज करेंगे। ऐसे में अगर आप WhatsApp DP लगाना चाहते है तो यहाँ बताये गए तरीके से तुरंत बदल सकते है. WhatsApp DP को हम प्रोफाइल picture भी कहते है इससे किसी व्यक्ति की पहचान हो जाता है.

WhatsApp Account बनाते समय ही प्रोफाइल यानि DP अपलोड करने का ऑप्शन आते है. ऐसे में अगर अपने पहली पर प्रोफाइल अपलोड किया है और आप इसे Change करना चाहते है. तो यहाँ बताये गए तरीके से Change कर सकते है और पुराने फोटो को बदल कर नया फोटो लगा सकते है. फोटो लगाने से आपके नंबर जिसके पास नहीं है उसको पहली बार मैसेज करने पर फोटो से तुरंत पता चल जायेगा की किसने मैसेज किया है. इससे थोड़ा प्रोफाइल की क्रेडीविलिटी बढ़ जाता है.

WhatsApp DP कैसे चेंज करें?

एक WhatsApp का सबसे आसान तरीका है और बहुत सारे लोग को पता है DP change कैसे करना है. लेकिन अगर आपको WhatsApp Profile Picture बदल सकते है और कुछ सिंपल स्टेप्स हैं जिन्हे फॉलो कर आप चेंज कर सकते है.

स्टेप 1. WhatsApp ओपन करे.

स्टेप 2. ऊपर दिए 3 डॉट लाइन पर क्लिक करे और Setting ऑप्शन पर क्लिक करे.

Click on WhatsApp Setting

स्टेप 3. यहाँ पर DP का Icon दिखेगा आप उस पर क्लिक करे.

Profile Icon par click kare

स्टेप 4. अब आपके सामने Profile के ऑप्शन के साथ Camera का icon मिलेगा इस पर क्लिक करे.

Camera Icon par click kare

स्टेप 5. अब यहाँ पर आपको Camera और Galley दोनों का ऑप्शन मिलेगा अगर आप तुरंत फोटो खींचकर अपलोड करना चाहते है. उसके लिए Camera Icon पर क्लिक करे और अगर फोटो मोबाइल पर सेव है तो आप Gallery वाले आइकॉन पर क्लिक करे.

DP Upload Kare

स्टेप 6. अब यहाँ से फोटो सेलेक्ट करे और अपलोड करे आपका DP चेंज हो जायेगा.

इस तरीके से आप 1 minute के अंदर अपने इमेज को बदल सकते है. एक बार यहाँ से सीखने के बाद आपको फिर इंटरनेट पर ये जानकारी सर्च करने की जरुरत नहीं है की फोटो कैसे बदलना है. इसी तरीके से आप हमेशा फोटो बदल सकते है.

बहुत सारे लोग WhatsApp पर Group और Broadcast बनाते है. तो उसपर भी प्रोफाइल इमेज लगाया जाता है. अगर आप ग्रुप और ब्रॉडकास्ट का DP change करना चाहते है तो प्रोसेस बिलकुल एक जैसा है. इसके लिए आप Group पर क्लिक करे और फिर Profile Icon पर क्लिक करे और फिर आप कैमरा या Image अपलोड करके चेंज कर सकते है.

Broadcast message का DP का भी बदल सकते है. आप ब्रॉडकास्ट पर क्लिक करे और फोटो आइकॉन पर क्लिक करे और वहा पर दिए गए ऑप्शन से आप फोटो सेलेक्ट करके लगा सकते है और इससे आपको नया पर मिल जायेगा.

WhatsApp Profile नाम कैसे बदले?

बहुत सारे WhatsApp DP के साथ-साथ Profile नाम भी बदलना चाहते है. ऐसे में अगर आपको इसके लिए कोई ट्रिक नहीं बस आपको ये छोटे से स्टेप्स को फॉलो करना होगा और आपका प्रोफाइल नाम बदल जायेगा और नया नाम आपके प्रोफाइल को नाम मिल जायेगा.

  • WhatsApp Setting पर जाए.
  • फिर आप प्रोफाइल नाम पर क्लिक करे.
  • अब आप नया नाम दर्ज करे
  • आपका नाम चेंज हो जायेगा

WhatsApp DP और Name Change करने के फायदे

  • WhatsApp ही नहीं किसी भी सोशल मीडिया messaging App पर प्रोफाइल फोटो और नाम लगाने के बहुत सारे फायदे है. ऐसे में अगर आप के प्रोफाइल फोटो अपडेट करते है तो उसके निम्न फायदे होंगे.
  • आपके प्रोफाइल को पहचान मिल जायेगा.
  • आप अगर किसी दोस्त को पहली बार मैसेज करते है जिसके पास आपका नंबर नहीं है. तो उसको तुरंत पता चल जायेगा की उसका कोई दोस्त मैसेज कर रहा है.
  • बहुत सारे लोग है जिनके पास बहुत सारे मैसेज आते है ऐसे में वह WhatsApp के केवल वही मैसेज देखते है. जिनके बारे में उन्हें जानकारी होती है. ऐसे में अगर अपना प्रोफाइल फोटो लगाया तो व्यक्ति को तुरंत पता चल जायेगा और फिर वह आपको रिप्लाई कर देगा.
  • बहुत सारे WhatsApp के प्रमोशनल फेक प्रोफाइल होते है. जिनका मैसेज देखते और उसे तुरंत ब्लॉक कर देते है और ऐसे में अगर आप प्रोफाइल फोटो और नाम प्रोफाइल के साथ जोड़े है तो कोई ब्लॉक नहीं करेगा.

दोस्तों यहाँ पर हमने बताया है की WhatsApp DP Change कैसे करे? उम्मीद है आप सभी को जानकारी पसंद आया हो और अपने WhatsApp DP बदल लिया हो अगर आपका कोई और सवाल या सुझाव है तो इसके बारे में हमें कमेंट में जरूर बताये और अपना प्रोफाइल पिक्चर अपडेट जरूर करे. अगर आप Techkari पर पहली बार आये है तो सब्सक्राइब पर क्लिक करे ताकि आपको हर ताज़ा जानकारी मिल सके सबसे पहले।

100 लोगो ने शेयर किया

1 thought on “WhatsApp DP Change कैसे करे?”

Leave a Comment