अगर आपके फोन में WhatsApp पर +92, +84 या +62 नंबर से आए कॉल तो तुरंत करें ये काम

WhatsApp Calls: अगर आपके मोबाइल में भी लगातार इंटरनेशनल कॉल्स आती है खासकर उन लोगो के मोबाइल पर जिसने अभी अभी नई सिम कार्ड लिए है तो ये आर्टिकल आपके लिए है आज हम आपको इस आर्टिकल्स की हेल्प से बताएँगे कि इंटरनेशनल कॉल को कैसे बंद किया जाए।

दोस्तों आपको बता दे कि व्हाट्सअप ने अपने प्लेटफार्म में एक खास फीचर को जोड़ा है जिसकी मदद से आपके मोबाइल में अनजान कॉल या इंटरनेशनल कॉल से परेशान नहीं होंगे।

व्हाट्सअप में फ्रॉड कॉल आये दिन बढ़ते ही जा रहे है बहुत से लोगो को अनजान नंबर से स्कैमर्स के कॉल आते है। यह सिर्फ हमारे भारत के नहीं बल्कि दूसरे कंट्री के कोड के साथ आते है। लेकिन यह जरुरी नहीं है कि कॉल दूसरे देश की हो। बहुत से स्कैमर्स वर्चुअल नंबर का यूज़ करके यूज़र्स को ठगने का रास्ता बनाते है।

कहा से आती है यह कॉल ?

इन सब चीजों को देखते हुए व्हाट्सअप ने बताया कि व्हाट्सअप यूजर्स को मलेशिया, केनिया, वियतनाम और इथोपिया से ISD जैसे कॉल्स आ रही हैं। लेकिन अभी तक इन कॉल्स के पीछे का कारण पता नहीं चला है। इन कॉल्स के कारण यूज़र्स के साथ ठगी भी हो सकती है।

किसे आती है WhatsApp कॉल ?

आपको बता दे कि यह कॉल उन लोगो को आ रही है जिन्होंने अभी-अभी नई सिम कार्ड लिया है। उन्हें इंटरनेशनल नंबर्स से ज्यादा कॉल आ रही है। आपको बता दे कि व्हाट्सअप ने पहले यूज़र्स को सलाह दी थी यदि इस नंबर से कोई भी कॉल आए तो वह इस कॉल को ब्लॉक कर दे और रिपोर्ट कर दे जिससे स्कैमर्स को ढूंढ़ने में हेल्प होंगी।

इन WhatsApp कॉल से कैसे बच सकते है

व्हाट्सअप ने बताया कि जैसे-जैसे हम नई टेक्नोलॉजी और AI को अपना रहे जिससे हम अपने प्लेटफार्म को अधिक सुरक्षित बनाये। व्हाट्सअप मंथली सेफ्टी रिपोर्ट्स की हेल्प से यूजर की कम्प्लाइंस की जानकारी लेता है। और मार्च महीने ने इस कंपनी ने लगभग 47 लाख अकाउंट को बन किया है। ऐसे इन इंटरनेशनल कॉल्स को लेकर भी व्हाट्सअप ने साइलेंट फीचर को जोड़ा है।

इस के लिए आपको व्हाट्सअप को ओपन करना होंगा उसके बाद सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद प्राइवेसी के ऑप्शन में जाकर आपको कॉल्स का ऑप्शन दिखाई देंगा, जहाँ आपको Silent Unknown Calls देखने को मिल जायेगा। जिसमे इसका टॉगल ऑन करना होंगा

 मुझे आशा है आपको हमारी पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होंगी ऐसे ही लेटेस्ट इनफार्मेशन को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहे और हमारे चैनल को फॉलो जरूर करे।

JOIN NOW

ये भी पढ़े

Leave a Comment