बीवी का बर्थडे याद रखने का बेस्ट तरीका – Party, Wishes

बीवी का Birthday हो या anniversary अगर गलती से पति भूल जाते है तो घर में युद्ध शुरू हो जाता है. बीवी मान लेती है उसका पति अब प्यार नहीं करता है ऐसे में पति खाने से लेकर चाय में उसका असर देखने को मिलता है. ऐसे में Birthday और Anniversary काम के सिलसिले में आप भूल ना जाये इसके लिए technology हेल्प लेना जरुरी है और हम यहाँ पर एक ऐसा तरीका बताएँगे जिससे आप कभी भी Wife का Birthday और Birthday कभी नहीं भूलेंगे और आपको याद नहीं रहा तो मोबाइल इस बात को याद रखेगा.

WhatsApp ने खाशकर एक ऐसा तरीका लॉन्च किया है जिससे Birthday और Anniversary को याद नहीं रखना पड़ेगा WhatsApp खुद बताएगा की बीवी का बर्थडे या एनिवर्सरी कब है और यह खुद से एक greeting message भी सेंड कर देगा और आपको याद रखने की जरुरत नहीं है जिससे आपके घर में होने वाले महाभारत से आप बच सकते है. ऐसे में Birthday message scheduling के बारे में सीखना चाहते है तो यहाँ पर आपको पूरी जानकारी मिलेगा.

WhatsApp में बहुत सारे ऐसे features मिलते है जिनका इस्तेमाल भी हम सभी नहीं करते है. लेकिन कुछ फीचर्स तो बहुत ज्यादा हेल्पफुल होते है जैसे की WhatsApp message scheduling features जो की आपको आसानी से बीवी का बर्थडे, गर्लफ्रेंड का बर्थडे याद रखने की जरुरत नहीं पड़ेगा बस आप Message schedule कर दे और बस आपका काम हो जायेगा.

1. Wife Birthday WhatsApp Message Scheduling

WhatsApp में पहले से कोई ऐसा फीचर नहीं मिलता है की आप किसी भी मैसेज को किसी डेट और टाइम पर schedule कर सके लेकिन कुछ टूल ऐसे है. जो की WhatsApp के साथ Integrate हो जाते है और वह से डायरेक्ट किसी message को schedule कर सकते है. ऐसे में हम यहाँ पर एक ऐसे ही टूल के बारे में जानकारी हासिल करने वाले है जिससे WhatsApp का message किसी डेट और टाइम अपर schedule किया जा सकता है.

Download SKEDit:

यहाँ Android Mobile App है जिसे Play Store से download किया जा सकता है. SKEDit App से कोई भी WhatsApp मैसेज किसी भी टाइम के लिए schedule कर सकते है. यह कमाल का Mobile App है जिसे फ्री में इस्तेमाल कर सकते है. ऐसे में अगर आपको किसी मीटिंग, बर्थडे, एनिवर्सरी या किसी भी काम के लिए कोई मैसेज WhatsApp पर schedule करना है तो उसके लिए डाउनलोड करना होगा SKEDit App को जिसका लिंक यहाँ से मिल जायेगा.

Click here

  • SKEDit एक automation tool है जो की productivity बढ़ाने में मदद करता है. WhatsApp ही नहीं किसी भी तरह के Message और Calls को इसके माध्यम से schedule किया जा सकता है और एक साथ बहुत सारे लोगो को एक मैसेज सही टाइम पर सेंड किया जा सकता है. यहाँ तक की किसी तय समय पर किसी को कॉल करना चाहते है और उसे भी schedule कर सकते है.
  • यहाँ तक की बीवी के बर्थडे मैसेज को Schedule करने के अलावा बहुत सारे काम कर सकते है. आप Notepad या CSV फाइल को इम्पोर्ट करके बल्क में लोगो को कोई मैसेज सेंड कर सकते है. तो ऐसे में इसके बारे में और जानकारी के लिए आईये इसे डाउनलोड करने के बाद इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी हासिल करते है.

WhatsApp Message Schedule कैसे करे?

WhatsApp को schedule करना बहुत आसान है और इसके लिए आपको ऊपर दिए गए लिंक से डाउनलोड करना होगा SKEDit App download करना होगा और फिर उसके बाद आप ready हो जाते हो किसी भी प्रकार के message को schedule करने के लिए और यहाँ पर बताये गए तरीके का इस्तेमाल करके बहुत आसानी WhatsApp message schedule कर सकते है.

Step 1. Download करने के बाद App को Open करे और आपको यहाँ पर बहुत सारे ऑप्शन दिखेगा जिसमे एक ऑप्शन WhatsApp का भी होगा और आपको ध्यान रखना है यहाँ पर business और personal दोनों तरह के नेटवर्क होता है ऐसे में आपको वही WhatsApp select करना है जो की आपके पास है. ऐसे में पर्सनल इस्तेमाल करते है तो आप WhatsApp सेलेक्ट करे.

SKEDit message scheduling

Step 2. अब आप कांटेक्ट सेलेक्ट करे जिसके लिए मैसेज schedule करना चाहते है और आप साथ में message लिखे जो की आप सेंड करना चाहते है. ऐसे में अगर आपको Birthday message schedule करना है तो आपको लिंक से बहुत सारे अच्छे अच्छे मैसेज मिल जाएगंगे और आप Valentine’s day message भी मिल जायेगा और आप अपने बीवी या गर्लफ्रेंड के लिए मैसेज schedule कर सकते है.

Enter Message to schedule

Step 3. अब आप Message को जिस दिन और टाइम पर सेंड करना चाहते है उसको schedule कर सकते है और फिर आप save कर दे. ताकि मैसेज तय समय पर उस व्यक्ति को सेंड हो जाये जिसे आप भेजना चाहते है. इस तरह से जब भी आप चाहे मैसेज को सेंड कर सकते है बिना फ़ोन टच किये.

Schedule WhatsApp Message

इस तरह से आप Message को schedule कर सकते है किसी के Birthday के लिए, किसी के anniversary के मैसेज को ऐसे में बीवी हो या गर्लफ्रेंड आप आसानी से बच सकते है एक बड़ा युद्ध होने से जो की सही डेट याद ना रखने की वजह से आपके साथ होने वाला है. ऐसे में ये तरीका बहुत काम का होगा आपके लिए जो की बिलकुल फ्री काम करता है.

2. एक सरप्राइज पार्टी प्लान करें

बीवी के बर्थडे के लिए एक सरप्राइज पार्टी प्लान करे और यह पार्टी घर में ना रख कर बाहर किसी रेस्टोरेंट में प्लान करे जो की जायदा बेहतर होगा और खाशकर अगर आपकी बीवी गुस्से वाली है. तो इसके लिए जरुरी है की इस तरह के पार्टी प्लान कर सकते है क्योकि बीवियों को सरप्राइज बहुत पसंद होता है और अगर आप ऐसा कुछ प्लान कर देते है. तो समझ लीजिये की आपका दिन बन जायेगा.

पार्टी के लिए आप एक बजट तय कर सकते है कितने गेस्ट रहेंगे और केक कैसा कैसा रहेगा? बहुत सारे रेस्टोरेंट है जो की स्पेशल ऑफर देते है बर्थडे के लिए और जो भी आप पार्टी में खाने पीने के लिए खर्च करने वाले है वो गेस्ट के हिसाब से कैलकुलेट कर सकते है. इससे आपका टाइम भी बचेगा और खर्च के बारे में जानकारी भी रहेगा.

3. स्पेशल गिफ्ट बीवी के बर्थडे

बीवियों को खाश चीज़े बहुत पसंद आती है खाशकर कोई सरप्राइज गिफ्ट जो की उन्हें बहुत पहले से चाहिए था और आप उस खाश दिन लेकर उन्हें देते है. तो इससे वो बहुत खुश हो जाती है. बर्थडे के दिन एक ऐसा गिफ्ट प्लान करे जो की आपकी बीवी को बहुत दिनों से चाहिए और आप किसी ना किसी कारण से उसे लेकर नहीं दे पा रहे है.

4. छोटे-छोटे कई सारे गिफ्ट

अगर कोई बड़ा गिफ्ट देने के बारे में नहीं सोच रहे है. तो आपके लिए ये प्लान बेहतर होगा की आप छोटे छोटे कई सारे गिफ्ट दे क्योकि अगर अपने छोटा और केवल एक गिफ्ट दिया तो बीवी का गुस्सा पूरे साल झेलना पड़ेगा और फिर आप उससे ज्यादा समान खरीदोगे के लिए उसको खुश नहीं कर पाओगे ऐसे में आपको सोचना होगा किस छोटे छोटे बहुत सारे गिफ्ट.

5. उनकी फेवरेट डिश

बीवी को बर्थडे के दिन कही अच्छे रेस्टोरेंट में ले जाकर एक उसका फेवरेट डिश ऑफर कर सकते है. इसके साथ अगर आप स्पेशल कोई गिफ्ट कर देंगे तो आपकी बीवी को फुल सरप्राइज मिल जायेगा.

Wife Birthday Wishes in Hindi

  • तुम जिस तरह की माँ हो उस वजह से मेरे लिए अच्छा पिता बनना काफी आसान हो गया, अच्छी पत्नी और अच्छी माँ बनने के लिए शुक्रिया.
  • जन्मदिन का सबसे मीठा केक भी इतना मीठा नहीं हो सकता जितनी मीठी तुम हो। मेरे प्यार को जन्मदिन की शुभकामनाएं।हैप्पी बर्थडे माय लाइफ पार्टन.
  • ये दिन भी खास, हो तुम भी खास, ये दुआ बस रब से है, तुम रहो कभी न उदास
  • जबसे तुम आई जिंदगी में, मुसीबतें मेरी सारी दूर हो गईं, देखकर तुम्हारा मुस्कुराता चेहरा, हर हसरत मंजूर हो गई। हैप्पी बर्थडे डियर.
  • मेरे लिए तो खास हर दिन तुम्हारा है, तुम पर अपना सब समर्पित करता हूं, खुश रहो तुम हमेशा जिंदगी में, बस यही हर वक्त फरियाद करता हूं.
  • ये मत पूछो कि मुझे तुमसे प्यार कितना है, तुम्हारा इंतजार और प्यार का इकरार कितना है, देखना है तो अच्छे से दिल में उतरकर देखो, जान जाओगी कि तुम्हारे बिना मेरा संसार कितना है। जन्मदिन मुबारक हो.
  • तुम्हें मिले दुनिया की हर खुशी, तकलीफों से न कोई वास्ता हो, तुम चलो जिस भी रास्ते से, वो कामयाबी का ही रास्ता हो। हैप्पी बर्थडे मेरे हमसफर।
  • कुछ लोग प्यार का मतलब ढूढ़ने के लिए किताबें और कहानियां पढ़ते हैं। मेरे लिए सिर्फ तुम्हारी आँखों में देखना ही काफी है।
  • तेरे साथ ये जिंदगी पूरी लगती है, तू न हो तो ये अधूरी लगती है, एक पल के लिए भी दूरी मंजूर नहीं, सांसों के लिए हर पल तू जरूरी लगती है। हैप्पी बर्थडे जान।
  • यूं तो मुस्कुराती हुई है जिंदगी हमारी, चलो इसे और ग्रेट बनाते हैं, तुम्हारे जन्मदिन पर अपनेपन की मिठास से, आओ तुम्हारे सौ साल वाला केक बनाते हैं।
  • तेरा साथ मुझे दुनिया में खोने नहीं देता, तेरा प्यार मुझे मुसीबत में भी रोने नहीं देता, तेरी फिक्र इतनी है कि दिल चैन से सोने नहीं देता, मैं चाहता हूं कि तेरी हर मुसीबत मैं ले लूं, लेकिन तू है जो ऐसा होने नहीं देता। जन्मदिन मुबारक हो।

दोस्तों यह पर बताया गया है की WhatsApp message schedule कैसे करे और इसके लिए यहाँ पर हमने एक फ्री तरीके के बारे में बताया है. उम्मीद करते है आपको ये जानकारी पसंद आया हो और बड़े आसानी से किसी में मैसेज या कॉल को schedule कर सके और अगर इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट में जानकारी जरूर दे.

100 लोगो ने शेयर किया

Leave a Comment