वॉट्सऐप ने लाया नया वीडियो मैसेज का फीचर ,60 सेकंड तक कर सकते है रियल टाइम वीडियो रिकॉर्ड।

वॉट्सऐप हर टाइम अपने यूजर को नया एक्सपीरियंस देने के लिए नए नए फीचर्स लांच करते रहता है। जिससे उनके यूजर वॉट्सऐप चलने का आनदं ले। ऐसे ही इन सब फीचर के बीच वॉट्सऐप ने एक और नया फीचर लांच किया है वो है रियल टाइम वीडियो रिकॉर्ड मैसेज। तो चलिए जानते है की वॉट्सएप का फीचर कैसे काम करता है।

इस बात की जानकारी मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी है। उन्होंने लिखा कि वह अपने वॉट्सऐप चैट्स में वीडियो मैसेज रिकॉर्ड और शेयर करने का फीचर को जोड़ रहे हैं। यह वीडियो मैसेज वॉइस मसाज की तरह ही बहुत ही आसान और तुरंत सेंड हो जाता है।

वॉट्सऐप

वॉट्सऐप यूजर कर सकते है रियल टाइम वीडियो मैसेज

आपको बता दे कि इस वीडियो मैसेज के फीचर में यूजर सिर्फ 60 सेकंड का रियल टाइम वीडियो बना कर भेज सकते है। वॉट्सऐप कंपनी ने बताया है कि यह अन्य मैसेज की तरह ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है। इसका मतलब यह है कि यह मैसेज सिर्फ भेजने वाले और रिसीव करने वाले तक ही सीमित रहेगा।

ऐप में कहा मिलेगा यह वीडियो मैसेज फीचर

वॉट्सऐप चैट को use करते टाइम यहाँ आपको ऑडियो मैसेज का ऑप्शन आता था उसी को टेप करने पर यूजर को वीडियो मैसेज का फीचर मिलेगा। इस फीचर को यूज़ करने के लिए आपको उस ऑप्शन पर फिंगर होल्ड करना होगा फिर आप 60 सेकंड का वीडियो बनाकर सेन्डर को सेंड कर सकते है।

भारत में कितने है वॉट्सऐप यूजर

आपको बता दे कि वाट्सएप भारत में वर्ष 2010 में आया था जिसके बाद यह धीरे-धीरे भारत में पॉपुलर हो गया। और आज पुरे भारत देश में इसके 487 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है। आपको बता दे कि वॉट्सऐप के पूरी दुनिया भर में 2.24 बिलियन से भी ज्यादा मंथली यूजर है। यह प्लेस्टोर में 8 वा सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाला ऐप है।

हमे आशा है आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होंगी ऐसे ही लेटेस्ट इनफार्मेशन को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहे और हमारे चैनल को फॉलो जरूर करे।

JOIN NOW

ये भी पढ़े

Leave a Comment