व्हाट्सएप हैक करने का नया तरीका , आपकी एक गलती से आपका व्हाट्सएप अकाउंट स्कैमर के पास जा सकता है।

स्कैमर्स लोगो को ठगने के लिए नए नए हथकंडे अपनाते है। ऐसे ही एक तरीके को लेकर पुलिस लोगो को सावधान कर रही है। इस मामले में कोलकाता पुलिस द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट किया है, जिसमे उन्होंने लोगो को इस व्हाट्सएप हैक स्कैम के बारे में जानकारी दी है। पुलिस द्वारा यह वार्निंग एक बिजनेस मैन और एक छात्र की शिकायत के बाद जारी की गई है।

आपने देखा सुना होंगा जैसे फेसबुक में किसी दोस्त या परिचित के नाम से दूसरी फर्जी आईडी बनाकर लोगोंसे पैसे की मांग की गई। कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है जो व्हाट्सएप से जुड़ा है। इसकी शुरुआत वर्ड योगा दिवस यानी 21 जून से हुई है।

यह स्कैम कैसे करता है काम

इस व्हाट्सएप हैक स्कैम में स्कैमर्स पहले किसी यूज़र का फेसबुक अकाउंट हैक करते है। हैक किए अकाउंट से स्कैमर उस यूजर के फ्रेंड्स को योगा क्लासेज ज्वाइन करने के लिए कहते है। जिसकी शुरुआत उसने की है। इसके बाद स्कैमर एक लिंक भेजता है और उस लिंक को टच करने के लिए कहता है। लिंक पर टच करते ही एक ओटीपी आता है। इस 6 अंको वाले ओटीपी को स्कैमर मांगता है। इस मामले मे जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही कोई यूजर उस ओटीपी को स्कैमर से शेयर करता है उसका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो जाता है। स्कैमर के पास उसका व्हाट्सएप अकाउंट का एक्सेस हो जाता है। असल में यह ओटीपी व्हाट्सएप वेरिफिकेशन कोड है।

व्हाट्सएप हैक होने से क्या होगा

स्कैमर ऐसे बातो में फसाकर लोगो को लुटते है। इस मामले में स्कैमर ने लोगो को फसाने के लिए योगा क्लास का हथकंडा अपनाया। जैसे ही कोई इनके जाल में फसता है ये लोगो से पैसे मांगने लगते है। इतना ही नहीं ये स्कैमर व्हाट्सएप अकाउंट का गलत इस्तेमाल भी करते है। कुछ गैरकानूनी काम भी इन हैक किए हुए व्हाट्सएप अकाउंट से संचालित करते है। पुलिस ने यूजर को इस तरह स्कैम के लिए सावधान किया है।

व्हाट्सएप हैक

इस तरह के स्कैम से बचने के लिए कुछ बातो का रखे ध्यान

WhatsApp स्कैम से बचने के लिए सबसे पहले किसी भी अनजान लिंक पर टच नही करना चाहिए। यदि आप कभी OTP शेयर करते है तो इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए की OTP किस काम के लिए आया है। सावधानी ही एकमात्र सुरक्षा का तरीका है जिसे अपना कर आप इस इंटरनेट के स्मार्ट जगत में खुद को आर्थिक हानि से बचा सकते है।

हमे आशा है आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होंगी ऐसे ही लेटेस्ट इनफार्मेशन को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहे और हमारे चैनल को फॉलो जरूर करे।

JOIN NOW

ये भी पढ़े

Leave a Comment