विश्व कप 2023 का शेड्यूल के शेडूअल के लिए अभी और करना होगा इंतेजार , जानिए कब जारी किया जाएगा

अहमदाबाद में शनिवार (27 मई) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक महत्वपूर्ण विशेष आम बैठक (SGM) बुलाई। सभा के दौरान, बीसीसीआई ने देश भर के विभिन्न स्टेडियमों में सुविधाओं के बारे में उठाई गई चिंताओं को स्वीकार किया। जवाब में, बोर्ड ने इन स्टेडियमों की वृद्धि के लिए अनुदान आवंटित करने के तरीकों का निर्धारण करने के लिए एक समिति स्थापित करने का निर्णय लिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आयोजित विशेष आम बैठक (SGM) के दौरान, सदस्यों ने आलोचना के विशिष्ट मुद्दे को संबोधित किया, विशेष रूप से सोशल मीडिया पर, कुछ क्रिकेट मैदानों पर प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में। इन स्थानों में भाग लेने वाले लोगों के लिए एक सकारात्मक अनुभव सुनिश्चित करने के महत्व को स्वीकार करते हुए, BCCI ने इन मैदानों पर सुविधाओं का उन्नयन करने की इच्छा व्यक्त की।

बीसीसीआई sgm meeting

विशेष आम बैठक (SGM) के एजेंडे पर पहली वस्तु बुनियादी ढांचा विकास और सब्सिडी समिति की स्थापना थी। बैठक में पदाधिकारियों को इस समिति के गठन के लिए अधिकृत किया गया, जो क्रिकेट मैदानों के उन्नयन की देखरेख के लिए जिम्मेदार होगी। इसका उद्देश्य अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप से काफी पहले जमीनी सुधार को पूरा करना है।

विशेष आम बैठक (SGM) के दौरान, एक अन्य महत्वपूर्ण विषय आगामी विश्व कप के लिए एक कार्यकारी समूह के निर्माण पर केंद्रित था। एक बार फिर इस समिति के गठन के संबंध में आवश्यक निर्णय लेने का अधिकार पदाधिकारियों को प्रदान किया गया। रविवार को आईपीएल फाइनल के समापन के बाद आने वाले दिनों में समिति की संरचना के बारे में आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है।

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुलासा किया है कि आगामी विश्व कप के स्थलों की घोषणा लंदन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान की जाएगी। BCCI सचिव जय शाह ने आगे कहा कि टूर्नामेंट के कार्यक्रम का खुलासा उस समय एक मीडिया इवेंट के दौरान भी किया जाएगा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल ही ओवल में 7 से 12 जून तक होना है।

विश्व कप के लिए चल रही तैयारियों के हिस्से के रूप में, BCCI ने घोषणा की कि प्रत्येक पदाधिकारी को एक विशिष्ट स्थान सौंपा जाएगा और इसके प्रबंधन और निरीक्षण को सौंपा जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुलासा किया कि वे टूर्नामेंट के लिए सभी प्रमुख शहरों को संभावित स्थलों के रूप में देख रहे हैं। यह दृष्टिकोण सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक स्थान संबंधित पदाधिकारियों से समर्पित ध्यान और जिम्मेदारी प्राप्त करता है।

और भी पढ़े :

Leave a Comment