राजस्थान के इस धाकड़ बल्लेबाज ने WTC फाइनल के लिए स्टैंडबाय के रूप में रुतुराज गायकवाड़ की जगह ली

यशस्वी जायसवाल का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए टीम में एक स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में चयन प्रतिभाशाली युवा मुंबई बल्लेबाज के लिए एक आशाजनक भविष्य का संकेत देता है। 21 साल की उम्र में, जायसवाल ने पहले ही आईपीएल पुरस्कार के उभरते खिलाड़ी के दावेदार के रूप में खुद के लिए एक मजबूत मामला बना लिया है।

इस हालिया विकास के साथ, यह अत्यधिक संभावना प्रतीत होती है कि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के दौरान ट्वेंटी-20 टीम में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त होगा। इसके अलावा, रेड-बॉल टीम में संभावित कॉल-अप से इंकार नहीं किया जा सकता है, यह देखते हुए कि भारत जुलाई में कैरिबियन में दो टेस्ट खेलने वाला है।

yashasvi jaiswal

जायसवाल, जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 625 रन जमा करके अपने असाधारण बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया, को रुतुराज गायकवाड़ के प्रतिस्थापन के रूप में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) टीम में शामिल किया गया है। गायकवाड़, जो अपनी आगामी शादी के कारण द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7-12 जून के फाइनल के लिए टीम में शामिल नहीं हो पाए, उनकी जगह प्रतिभाशाली जायसवाल को लिया जाएगा।

यूके दौरे के लिए जायसवाल का चयन हाल के प्रथम श्रेणी सत्र में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन का प्रमाण है। बल्लेबाजी कौशल के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, उन्होंने नौ मैचों में पांच शतकों की मदद से 1169 रन बनाए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र के अनुसार, जायसवाल के अगले कुछ दिनों में अपनी यात्रा शुरू करने की उम्मीद है। यह कॉल-अप उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों और एक क्रिकेटर के रूप में उनके पास मौजूद क्षमता की मान्यता को दर्शाता है।

इस बीच, बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे जयदेव उनादकट सहित कई अन्य खिलाड़ी सोमवार तक लंदन पहुंचने वाले हैं। तब तक, कप्तान रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस टीम के अन्य सदस्यों, जो डब्ल्यूटीसी-बाध्य टीम का हिस्सा हैं, सहित खिलाड़ियों का एक और समूह पहले ही पहुंच चुका होगा। खिलाड़ियों का अंतिम जत्था 30 मई को तड़के रवाना होगा, यह सुनिश्चित करते हुए कि आगामी कार्यक्रम के लिए पूरी टीम समय पर इकट्ठी हो जाए।

और भी पढ़े

Leave a Comment